Pakistan: पंजाब की मुख्यमंत्री बनने के बाद मरियम नवाज जमकर कर रही हैं ट्रोलिंग का सामना

By रुस्तम राणा | Published: March 1, 2024 06:00 PM2024-03-01T18:00:43+5:302024-03-01T18:00:43+5:30

सोशल मीडिया पर सवाल उठाए जा रहे हैं कि क्या उन्हें यह पद नवाज़ शरीफ़ की बेटी होने के कारण मिला, या क्या उन्होंने पाकिस्तान के सबसे अधिक आबादी वाले क्षेत्र का प्रमुख चुने जाने पर यह पद अर्जित किया? 

Pakistan Maryam Nawaz Faces Brutal Trolling After Taking Over As Punjab CM | Pakistan: पंजाब की मुख्यमंत्री बनने के बाद मरियम नवाज जमकर कर रही हैं ट्रोलिंग का सामना

Pakistan: पंजाब की मुख्यमंत्री बनने के बाद मरियम नवाज जमकर कर रही हैं ट्रोलिंग का सामना

Highlightsमरियम नवाज के पंजाब प्रांत की पहली महिला मुख्यमंत्री बनीसुन्नी इत्तेहाद काउंसिल के सांसदों के बहिष्कार के बीच मरियम ने मुख्यमंत्री पद संभालासुन्नी इत्तेहाद काउंसिल को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई का समर्थन था

लाहौर: सोमवार को मरियम नवाज के पंजाब प्रांत की पहली महिला मुख्यमंत्री बनने के कुछ ही समय बाद, पाकिस्तान का सोशल मीडिया पोस्ट से भर गया। इनमें कई पोस्ट्स में मरियम को बुरी तरह ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। सोशल मीडिया पर सवाल उठाए जा रहे हैं कि क्या उन्हें यह पद नवाज़ शरीफ़ की बेटी होने के कारण मिला, या क्या उन्होंने पाकिस्तान के सबसे अधिक आबादी वाले क्षेत्र का प्रमुख चुने जाने पर यह पद अर्जित किया? 

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई द्वारा समर्थित सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल (एसआईसी) के सांसदों के बहिष्कार के बीच मरियम ने मुख्यमंत्री पद संभाला। प्रांतीय विधायिका में अपने पहले भाषण में मरियम ने कहा कि वह उस सीट पर बैठकर खुश हैं जहां उनके पिता बैठते थे। 50 वर्षीय नेता ने प्रांतीय विधानसभा में कहा, "मेरे पिता ने मुझे कार्यालय चलाने का प्रशिक्षण दिया।" उन्होंने कहा, “आज सूबे की हर महिला एक महिला मुख्यमंत्री को देखकर गौरवान्वित है।” उन्होंने उम्मीद जताई कि महिला नेतृत्व की परंपरा भविष्य में भी जारी रहेगी।

वहीं सोशल मीडिया में हो रही आलोचना में उनपर चुनाव में धांधली करने का आरोप लगाया जा रहा है। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि पीटीआई के समर्थक, जो सोशल मीडिया पर स्पष्ट रूप से सक्रिय हैं और कहते हैं कि पूरा चुनाव उनसे चुराया गया था, ने मरियम के खिलाफ एक ऑनलाइन हमला शुरू कर दिया है - हालांकि स्पेक्ट्रम के दूसरी तरफ ऐसे लोग भी हैं जो उनकी नियुक्ति को "प्रगतिशील कदम" के रूप में देखते हैं। ”

मरियम पर टिप्पणी करते हुए इमरान खान की बहन अलीमा ने कहा, “वह इसके (पंजाब के मुख्यमंत्री पद के लिए) सक्षम नहीं हैं। मुझे उस पर दया आती है। उसे एक कुर्सी पर बैठने के लिए मजबूर किया गया।” एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, पीटीआई-झुकाव वाले पत्रकार इमरान रियाज़ खान ने मरियम को "जनादेश चोर" बताया। उन्होंने कहा कि अगर नवाज शरीफ और उनका परिवार सरकार बना भी लेता है तो भी पाकिस्तान के लोग उसे स्वीकार नहीं करेंगे।


 

Web Title: Pakistan Maryam Nawaz Faces Brutal Trolling After Taking Over As Punjab CM

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे