लाइव न्यूज़ :

Watch: राहुल गांधी के बिगड़े बोल! हिंदुओं के धार्मिक अनुष्ठानों का उड़ाया मजाक, बोले- "पीएम मोदी की द्वारका पूजा नाटक..."

By अंजली चौहान | Published: May 04, 2024 12:36 PM

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी पर नाटक करने, बारी-बारी से पाकिस्तान से संबंधित बयानबाजी पर ध्यान केंद्रित करने और प्रतीकात्मक पानी के भीतर भ्रमण पर निकलने का आरोप लगाया।

Open in App

Lok Sabha Elections 2024: इस समय देश में लोकसभा चुनाव 2024 के कारण नेताओं की ताबड़तोड़ रैली हो रही है। इन रैलियों में रोजाना किसी न किसी नेता की आपत्तिजनक बयान देखने को मिल रही है। इसी कड़ी में राहुल गांधी ने पुणे में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस रैली की एक क्लिप अब तेजी से वायरल हो रही है जिसमें उनके बयान से सोशल मीडिया पर हंगामा हो गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए हिंदू धर्म पर एक बार फिर सवाल उठाया। कांग्रेस नेता ने धार्मिक अनुष्ठानों पर सवाल उठाया और कहा, "पीएम की हालिया द्वारका पूजा को महज 'नाटक' करार दिया।"

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर नाटक करने का आरोप लगाया। और जनता को भ्रमित करने का भी आरोप लगाया। इसके अलावा रैली में कांग्रेस नेता ने मौजूदा इंडिया ब्लॉक के वादों को उजागर करने का काम किया। न्होंने आरक्षण के लिए 50% कोटा सीमा को खत्म करने, मराठा और धनगर जैसे हाशिए पर रहने वाले समुदायों के लिए समान प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने के लिए ब्लॉक की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। राहुल गांधी ने व्यापक जाति और आर्थिक सर्वेक्षण आयोजित करने सहित इंडिया ब्लॉक के घोषणापत्र वादों पर प्रकाश डाला।

राहुल गांधी ने आरक्षण प्रणाली पर स्पष्ट चर्चा का आग्रह करते हुए पीएम मोदी से मौजूदा 50% आरक्षण सीमा को हटाने के लिए प्रतिबद्ध होने का आग्रह किया। उन्होंने भाजपा पर संवैधानिक रूप से अनिवार्य आरक्षण प्रणाली को कमजोर करने के इरादे रखने का आरोप लगाया और ऐसे किसी भी प्रयास का विरोध करने की कसम खाई। कांग्रेस नेता की टिप्पणियाँ राजनीति में धार्मिक प्रतीकवाद की प्रभावकारिता के इर्द-गिर्द चल रही एक कथा को दर्शाती हैं, जो सामाजिक-आर्थिक असमानताओं को दूर करने के उद्देश्य से ठोस नीति प्रस्तावों के साथ मेल खाती है।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024राहुल गांधीनरेंद्र मोदीवायरल वीडियोPune
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

भारतब्लॉग: दो पहाड़ियों की एक जैसी है चुनावी दास्तान

भारतअमिताभ श्रीवास्तव का ब्लॉग: अब आर या पार के मुहाने पर पहुंचा चुनाव

भारतआज दिल्ली में पहली चुनावी रैलियां करेंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी, बढ़ाई गई सुरक्षा

भारतआदित्य ठाकरे को रास नहीं आया रश्मिका मंदाना का 'अटल सेतु' की तारीफ करना, एक्ट्रेस पर कसा तंज

भारत अधिक खबरें

भारतब्लॉग: सरकारी अस्पतालों की लापरवाही का नतीजा नागरिक न भुगतें

भारतPetrol Diesel Price Today: दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 94.76 रु, मुंबई में 104.19 रु, जानिए आपके शहर में क्या है रेट

भारतब्लॉग: मेघालय के पर्यावरण में जहर घोलती रैट होल माइनिंग

भारतDelhi Heatwave: नजफगढ़ में पारा 47 डिग्री सेल्सियस के पार, सीजन का सबसे गर्म दिन, 21 मई तक राहत की संभावना नहीं

भारतSwati Mailwal Assault Case: केजरीवाल के पीएम बिभव कुमार पर क्यों नहीं हुई अभी तक कार्रवाई, पढ़ें केस की 10 बड़ी अपडेट