लाइव न्यूज़ :

देश की इन पांच जगहों पर आप खींच सकते हैं 'बेस्ट सेल्फी'

By मेघना वर्मा | Published: January 02, 2018 1:23 PM

उत्तराखंड, राजस्थान के साथ भारत के ऐसे हिस्से जहां आप बेस्ट सेल्फी ले सकते हैं।

Open in App

सेल्फी लेने के लिए हम अक्सर सही जगह ढूंढते रहते हैं। घर पर हों या कंही घूमने गए हों,  हर जगह सेल्फी लेने के लिए हम अच्छा बैकग्राउंड खोजते हैं। आज हम आपको देश की ऐसे ही कुछ खूबसूरत जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां से खीचीं गई सेल्फी शायद आपकी सबसे अच्छी सेल्फी हो सकती है। तो बस इंतजार ना करें बैग पैक करें और निकल जाएं देश की इन खूबसूरत जगहों पर और खींचे अपनी अब तक की बेस्ट सेल्फी।

डल लेक, कश्मीर

वैसे तो पूरे कश्मीर को ही प्रकृतिक खूबसूरती का वरदान कहा जा सकता है लेकिन यहां की डल लेक को "ज्वेल क्राउन ऑफ कश्मीर" कहा जाता है। श्रीनगर की खूबसूरत वादियों में बनी यह लेक अपने साफ पानी और उस पर बेहतरीन नक्काशीदार 'शिकारों' की वजह से जानी जाती है। झील के बीचों बीच बने हाउस बोट हो या शिकारे,  लेक की सैर करते हुए आप अपनी बेहतरीन सेल्फी ले सकते हैं।

नैना लेक, नैनीताल

उत्तराखंड के इस छोटे से पहाड़ी इलाके को इसकी खूबसूरती के लिए माना जाता है। बादलों से ढकी यहां की नैना लेक में सैर करते हुए आप अपने बेहतरीन पलों को कैमरे में कैद कर सकते हैं। सिर्फ नैना लेक ही नहीं नैनीताल के मॉल रोड पर घूमते हुए भी आप सड़क पर बिकने वाले रंग-बिरंगे परिधानों के साथ सेल्फी खीच सकते हैं। ये रंगीन परिधान आपकी सेल्फी को और भी रंगीन बनाएंगे।

माजुली द्वीप, असम

माजुली जिसे असमिया भाषा में माजोली भी कहते हैं, असम के ब्रह्मपुत्र नदी में स्थित दुनिया का सबसे बड़ा नदी द्वीप माना जाता है। जोरहाट से 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यह जगह आपके लिए परफेक्ट सेल्फी पॉइंट हो सकती है। बस अगली बार जब भी असम जाएं, यहां जाना और सेल्फी लेना ना भूलें।

बनारस, उत्तर प्रदेश

बाबा विश्वनाथ की इस पवित्र नगरी में आस्था और श्रद्धा के साथ ढेर सारे सेल्फी पॉइंट्स भी मिल जाएंगे। अपने समृद्ध इतिहास के लिए गलियों में बसने वाला असली बनारस हमेशा ही पर्यटकों की भीड़ से घिरा रहता है। गंगा आरती के साथ यहां के घाटों पर घूमते हुए अक्सर आपको ऐसे मौके मिलेंगे जो सेल्फी लेने और उस नजारे को कैमरे में कैद करने के लिए परफेक्ट हैं।

जैसलमेर का रेगिस्तान, राज्यस्थान

राजस्थान के छोर पर बसे जैसलमेर का रेगिस्तान दूर-दूर तक रेत के टीलों से पटा पड़ा है। तेज हवाओं, आंधियों के चलते यह टील हर समय अपनी जगह बदलते रहते हैं। यह जगह काफी शांत भी है। आप इस शांत वातावरण के बीच ऊंट की सवारी करते हुए अपने सेल्फी के क्रेज को अंजाम दे सकते हैं और अपनी परफेक्ट सेल्फी ले सकते हैं।

टॅग्स :ट्रेवल
Open in App

संबंधित खबरें

भारतChristmas 2023: क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए भारत की ये जगहें बेस्ट, यादगार रहेगा त्योहार

बॉलीवुड चुस्कीJacqueliene Fernadez Kedarnath Temple: केदारनाथ की शरण में जैकलीन फर्नांडिस, फैंस ने दिए ऐसे रिएक्शन

भारतWorld Tourism Day 2023: विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर IRCTC दे रहा यात्रियों को खास तोहफा, ट्रेन-फ्लाइट टिकट बुकिंग पर बड़ी छूट

कारोबारIRCTC और DMRC ने मिलकर की 'वन इंडिया-वन टिकट' की शुरुआत, जानिए क्या है ये योजना?

भारतIndependence Day 2023: दिल में आजादी का जज्बा जगा देगी ये ऐतिहासिक इमारतें, इस स्वतंत्रता दिवस जरूर घूमें यहां

मुसाफ़िर अधिक खबरें

कारोबारAmrit Bharat Express Ticket Price: अमृत ​​भारत एक्सप्रेस सेवा जल्द, टिकट की कीमत जानें, भारतीय रेलवे की नई ट्रेन में यात्रा करने में कितना खर्च आएगा, सभी डिटेल

मुसाफ़िरघूमने-फिरने का आपको भी है शौक तो लीजिए जॉय राइडर्स का साथ, कम और किफायती दाम में करें राइड बुक

मुसाफ़िरTravel in Summer: पेश है! बीच लवरों के लिए भारत के 5 सबसे अच्छे और सस्ते Beach Spot, जीवन में एक बार यहां जरूर करें सफर

मुसाफ़िरTravel In Summers: गर्मी में शिमला घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो इन 4 जगहों को जरूर करें एक्सप्लोर

मुसाफ़िरकम बजट में विदेश घुमना है, तो ये 8 देश हैं घूमने के लिए सबसे सस्ते