लाइव न्यूज़ :

Weekly Horoscope (06 to 12 May 2024): जानें मई माह के नए सप्ताह में किन राशियों का जागेगा सोया भाग्य, पढ़ें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

By रुस्तम राणा | Published: May 05, 2024 3:26 PM

Open in App
1 / 13
Weekly Horoscope 06 to 12 May 2024: पढ़ें मई माह के नए सप्ताह का राशिफल। इस साप्ताहिक राशिफल में निहित भविष्यवाणी वैदिक ज्योतिष पर आधारित है। साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से आप अपनी राशि के अनुसार, यह जान सकते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा बीतेगा। पढ़ें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल और जानें अपनी राशि का भविष्य।  
2 / 13
मेष साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आपकी गाड़ी पटरी पर सरपट दौड़ेगी। आपकी कड़ी मेहनत आपको जल्द ही फल देगी और आप भारी मुनाफा कमाएंगे जो आपके पिछले नुकसान को कवर कर देगा। इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा और आप अपने व्यवसाय के प्रति अधिक समर्पित हो जायेंगे। जो लोग शेयर बाज़ार में निवेश कर रहे हैं उन्हें इसमें अच्छी कमाई हो सकती है। लेकिन अति आत्मविश्वासी न बनें और अंधा खेल न खेलें। बड़े निवेशकों को अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि जहां पैसा बहुत बड़ा हो वहां जोखिम अधिक होता है।
3 / 13
वृषभ साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह का आनंद लेंगे और बहुत कम उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत आपके जीवन के सामान्य दिनों की तरह ही होगी। आप अपने नियमित कामकाज में व्यस्त रहेंगे। लेकिन सप्ताह के मध्य तक आपको कुछ ऐसा अनुभव होगा जिससे आप बेहद खुश होंगे। आपको लोगों के साथ एक सज्जन व्यक्ति की तरह व्यवहार करना चाहिए। किसी से भी झगड़ा करने से आपको कोई फायदा नहीं होगा और आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि यह न तो आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है और न ही आपके व्यवसाय के लिए।
4 / 13
मिथुन साप्ताहिक राशिफल: यह सप्ताह कार्य-व्यापार की दृष्टि से आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। किंतु आपको कुछ बातों का ध्यान भी रखना आवश्यक होगा। इस सप्ताह आप लोगों के साथ सावधानी से व्यवहार करें। अपने काम की तरह अपने बच्चों के साथ कुछ समय बिताना भी महत्वपूर्ण है। यह गुणवत्तापूर्ण समय आपको अपने बच्चों के करीब लाएगा। आपका जीवनसाथी कुछ अतिरिक्त ख़र्चे कर सकता है, लेकिन उससे लड़ने से आपको केवल मीठी और सरल बातचीत से उसे पैसे की कीमत समझाने में मदद नहीं मिलेगी।
5 / 13
कर्क साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आप किसी के लिए कुछ अच्छा काम करेंगे जिससे आपको आंतरिक संतुष्टि मिलेगी। आपके जीवन में कोई महिला आपके लिए लकी चार्म साबित होगी जो आपकी मां, बहन, पत्नी, प्रेमी या दोस्त कोई भी हो सकती है। आपका स्वास्थ्य आपको एक आनंदमय सप्ताह देगा और आपका मूड अच्छा रहेगा। आपका कारोबार सुचारू रूप से चलेगा और उसमें ज्यादा उतार-चढ़ाव नहीं आएगा। नुकसान की संभावना कम है लेकिन मुनाफा भी ज्यादा नहीं होगा। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य आपको परेशान नहीं करेगा और आप पूरे सप्ताह का आनंद उठाएंगे।
6 / 13
सिंह साप्ताहिक राशिफल: सप्ताह की शुरुआत में आपकी मुलाकात किसी से काफी प्रभावित होगी। लेकिन किसी के व्यक्तित्व में इतना भी मत घुस जाओ कि अपना ही खो दो। किसी का अनुसरण करना एक हद तक तो अच्छा लगता है लेकिन जब आप अपनी सीमा पार कर जाते हैं तो यह दूसरों को परेशान करने लगता है। आप जो हैं वही बने रहना जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है। आपको अपने व्यवसाय को कुछ अतिरिक्त समय देने की आवश्यकता है क्योंकि हो सकता है कि आपके कुछ प्रतिस्पर्धी आपके व्यवसाय पर कब्ज़ा करने और आपको नुकसान पहुँचाने की कोशिश कर रहे हों।
7 / 13
कन्या साप्ताहिक राशिफल: यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही व्यस्त सप्ताह रहेगा। सप्ताह के पहले भाग में आपको साँस लेने का भी समय नहीं मिलेगा। एक नया व्यावसायिक प्रोजेक्ट आपके अधिकांश समय और प्रयास की मांग करेगा। सप्ताह के अंत तक आपको प्रोजेक्ट के सकारात्मक परिणाम भी मिलेंगे। लेकिन इस बीच अन्य चीजों को भी नजरअंदाज न करें क्योंकि उन्हें भी आपके ध्यान की जरूरत पड़ सकती है। विशेषकर आपका स्वास्थ्य क्योंकि स्वस्थ शरीर और दिमाग ही आपको लंबे समय तक काम करने की क्षमता प्रदान करेगा। आपका परिवार आपको सप्ताहांत में एक यात्रा के लिए आग्रह करेगा जिसे आपको टालना नहीं चाहिए क्योंकि यह आपके जीवन के सबसे अच्छे समय में से एक बन सकता है।
8 / 13
तुला साप्ताहिक राशिफल: आपके कुछ सहकर्मी आपको परेशान कर रहे होंगे और आप उनसे दूर भागना चाहते होंगे, लेकिन किसी भी स्थिति से भागना समाधान नहीं है। यदि आप आज दौड़ेंगे तो आप भविष्य में उस समस्या में फंस सकते हैं, लेकिन यदि आप आज उसका सामना करेंगे तो आने वाले भविष्य में आप ऐसी किसी भी समस्या का सामना करने की ताकत रखेंगे। इस सप्ताह आपके बच्चे आपको कोई बड़ा झटका दे सकते हैं, जिससे आप क्रोधित हो सकते हैं, लेकिन शांत रहने की कोशिश करें और स्थिति को सावधानी से संभालें।
9 / 13
वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल: यह सप्ताह आपके पेशेवर जीवन का महत्वपूर्ण मोड़ होगा, आप अपना पेशेवर क्षेत्र बदल सकते हैं। यह ऐसा करने का एक अच्छा समय है और जिस क्षेत्र में आप जाना चाहते हैं उसे बहुत सावधानी से चुनें। पहले किसी अन्य क्षेत्र में सफल होने की अपनी संभावना जांचें उसके बाद ही किसी चीज के लिए अपना मन बनाएं। आपको मुंह से जुड़ी समस्याओं से सावधान रहने की जरूरत है। नजरअंदाज करने पर कोई भी समस्या बड़ी हो सकती है इसलिए इसका ध्यान रखें। आप देश से बाहर यात्रा की योजना बना सकते हैं लेकिन पहले देश और ट्रैवलिंग एजेंसी के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लें क्योंकि कोई भी लापरवाही आपको किसी मुसीबत में डाल सकती है, इसके अलावा तैयार रहने से कोई नुकसान नहीं होगा।
10 / 13
धनु साप्ताहिक राशिफल: आपका वित्तीय सप्ताह अच्छा रहेगा और आप अपनी उम्मीदों के अनुरूप वित्तीय लाभ प्राप्त करेंगे। लोग आपके धन का लाभ पाने के लिए आपको आकर्षित करने का प्रयास कर सकते हैं, इसलिए इन स्वार्थी लोगों से सावधान रहें। उनके कारण अपने सच्चे शुभचिंतकों की उपेक्षा न करें। ये लोग तभी तक आपके साथ रहेंगे जब तक आपके पास पैसा है लेकिन सच्चे लोग हमेशा आपके साथ रहेंगे। आप पार्टी के मूड में होंगे, जिसका आनंद आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ लेना चाहेंगे। एक छोटी सी मुलाकात आपको खुश कर देगी और आपको आने वाले दिनों और काम के बोझ के लिए भी तरोताजा कर देगी जिसका आपको भविष्य में सामना करना पड़ेगा।
11 / 13
मकर साप्ताहिक राशिफल: विशेषकर अपने प्रेमी के लिए अपने परिवार के ख़िलाफ़ न जाएँ। हो सकता है कल आपको नया प्यार मिल जाए लेकिन नया परिवार ढूंढना बहुत मुश्किल होगा। यदि आपका परिवार आपके रिश्ते से खुश नहीं है तो धैर्य के साथ उन्हें मनाने की कोशिश करें, अशिष्टता से आपको किसी भी तरह से मदद नहीं मिलेगी। आपका प्रेमी भी आपको प्रोत्साहित करेगा और आपके परिवार को आपके निर्णय से सहमत कराने में आपकी मदद करेगा। आप उच्च रक्तचाप से पीड़ित हो सकते हैं। शांत और शांत रहने की कोशिश करें, याद रखें कि तनाव किसी भी समस्या का समाधान नहीं है। यदि ईश्वर जीवन का एक रास्ता अवरुद्ध करता है, तो वह हमेशा आपके लिए दूसरा दरवाजा खोल देता है। इसलिए उस पर विश्वास करें और अपने सारे तनाव उस पर छोड़ दें और आप स्वतंत्र और बेहतर महसूस करेंगे।
12 / 13
कुंभ साप्ताहिक राशिफल: हो सकता है कि आपने हाल ही में किसी से ब्रेकअप कर लिया हो, लेकिन इससे आपका जीवन यहीं नहीं रुकता। अपने अतीत से बाहर आएं और अपने लिए एक नया भविष्य खोजें। अतीत को भूलना बिल्कुल भी आसान नहीं है लेकिन इसे आज़माने से किसी को कोई नुकसान नहीं होगा। अपने परिवार के साथ एक छोटी सी पिकनिक आपको बहुत खुश कर देगी इसलिए इस विचार को आज़माएँ। आपको नर्वस ब्रेकडाउन की समस्या का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपने स्वास्थ्य के प्रति अतिरिक्त सावधान रहें और तनाव लेना बंद कर दें। इस सप्ताह अपने व्यवसाय में बड़े जोखिम लेने से बचने का प्रयास करें क्योंकि इस समय यह वह जोखिम नहीं होगा जिसे आप वहन कर सकते हैं। इसलिए अपने निर्णयों में सावधानी बरतें।
13 / 13
मीन साप्ताहिक राशिफल: अगर आप अपने प्रियजन को शादी के लिए प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो यह एक बेहतरीन विचार है। दूसरी ओर से हाँ मिलने की बहुत अधिक संभावना है। घबराओ मत, तुम्हारे साथ सब ठीक हो जाएगा। इस सप्ताह व्यापारिक यात्राओं पर जाने वाले लोगों को अपने व्यापार में बहुत लाभ होगा। अपनी यात्रा पर आपको अपने व्यवसाय के लिए एक अच्छा अवसर मिलेगा और इस अवसर से आप खूब कमाई भी करेंगे। लेकिन अपनी चीजों को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतने की कोशिश करें, खासकर तब जब आप देश से बाहर जा रहे हों। अपने दस्तावेज़ को अतिरिक्त सावधानी से संभालें, उसके बाद अपनी यात्रा और उन नए अवसरों का आनंद लें जो आपका इंतजार कर रहे हैं।
टॅग्स :साप्ताहिक राशिफलराशिफल 2024ज्योतिषीय संकेतज्योतिष शास्त्र
Open in App

संबंधित खबरें

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 05 May 2024 : आज मेष, मिथुन और मिथुन राशिवालों को आर्थिक रूप से होगा फायदा

पूजा पाठआज का पंचांग 05 मई 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठAkshaya Tritiya 2024: इस अक्षय तृतीया राशि के अनुसार करें खरीदारी, अक्षय फल की होगी प्राप्ति

पूजा पाठआज का पंचांग 04 मई 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 04 May 2024: आज इन 4 राशियों पर गहराए हैं संकट के बादल, हो जाएं सावधान!

पूजा पाठ अधिक खबरें

पूजा पाठVaishakh Amavasya 2024: 7 या 8 मई कब है वैशाख अमावस्या? जानें सही तिथि और लाभ-उन्नति मुहूर्त

पूजा पाठVaruthini Ekadashi 2024: वरुथिनी एकादशी पर आज धन-संपदा प्राप्त करने के लिए करें ये 5 उपाय

पूजा पाठVaruthini Ekadashi 2024: वरुथिनी एकादशी व्रत कल, जानें शुभ मुहूर्त, पारण का समय और व्रत कथा

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 03 May 2024: आज किसी पर आँख मूंदकर भरोसा न करें, पड़ सकता है भारी, जानें अपना दैनिक फलादेश

पूजा पाठआज का पंचांग 03 मई 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय