IPL 2024: पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने कहा, 'आरसीबी वेंटिलेटर से बाहर, लेकिन अभी भी आईसीयू में है'

IPL 2024: पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू वेंटिलेटर से बाहर है।

By धीरज मिश्रा | Published: May 05, 2024 12:34 PM

Open in App
ठळक मुद्देपूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने कहा, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू वेंटिलेटर से बाहर हैजीटी के खिलाफ आरसीबी ने चार विकेट से जीत हासिल की प्लेऑफ की दौर में आरसीबी बनी हुई है

IPL 2024: पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू वेंटिलेटर से बाहर है। लेकिन अभी भी आईसीयू में हैं। जड़ेजा का मानना है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के गेंदबाजों ने अपनी टीम को वेंटिलेटर से बाहर ले जाने के लिए मिलकर प्रयास करना शुरू कर दिया है, लेकिन गुजरात टाइटंस पर मिली जीत के बाद टीम अभी भी आईसीयू में बनी हुई है।

आरसीबी ने शनिवार को जीटी के खिलाफ 148 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए चार विकेट और 38 गेंद शेष रहते जीत दर्ज कर ली। इस मैच में एक बार फिर मोहम्मद सिराज अपनी लय में दिखे। इस पूरे आईपीएल सीजन में जीटी के खिलाफ उन्होंने शानशार स्पेल फेंका।

वहीं, जीटी के द्वारा दिए गए 148 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने पावरप्ले के अंदर 92 रनों की साझेदारी की, लेकिन इसके बाद आरसीबी ने ढेर सारे विकेट खो दिए। 92 रन पर एक भी विकेट न होने के बावजूद टीम के 117 रनों के स्कोर पर 6 विकेट आउट हो गए थे। जिससे गुजरात को मैच में एक वक्त वापसी करने का मौका मिल गया। हालांकि, दिनेश कार्तिक के अच्छी बल्लेबाजी के दम पर आरसीबी ने यह मैच जीत लिया। 

अजय जडेजा ने कहा कि विराट और फाफ को बल्लेबाजी करते हुए हम उत्साहित हैं। लेकिन इस मैच में असली काम गेंदबाजों ने किया। जड़ेजा ने कहा कि आरसीबी  आईपीएल अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। लेकिन प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना अभी भी चुनौती वाला सवाल बना हुआ है। 

मालूम हो कि इस आईपीएल सीजन में आरसीबी ने शुरुआती कई मैच गंवाए। आरसीबी की गेंदबाजी बिल्कुल नहीं चल रही थी। कई बार टीम को रनों के काफी कम अंतर से हार का सामना करना पड़ा। जीटी के खिलाफ भी ऐसा ही देखने को मिला। हालांकि, अभी आरसीबी के पास 3 मैच हैं, अगर टीम तीनों मैच सही अंतर से जीतने में कामयाब होता है तो अभी भी प्लेऑफ में जाने की उम्मीद है।

टॅग्स :अजय जडेजारॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरविराट कोहलीगुजरात टाइटन्सIPLआईपीएल 2024दिनेश कार्तिकग्लेन मैक्सेवल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या