विराट कोहली के समर्थन में आए वसीम अकरम, गावस्कर उठा चुके हैं सवाल, जानिए किस बात को लेकर जारी है बहस

अकरम के मुताबिक, अगर आरसीबी जीत रही होती तो कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर कोई आलोचना नहीं होती। अकरम ने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी शतक बनाता है और उसका स्ट्राइक रेट 150 के आसपास है, तो यह ठीक है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 05, 2024 2:52 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल 2024 में विराट कोहली का बल्ला जम कर रन उगल रहा है11 पारियों के बाद 148.09 की स्ट्राइक-रेट से अब तक 542 रन बनाए हैं।इसके बावजूद विराट आलोचकों के निशाने पर हैं

IPL 2024: आईपीएल 2024 में विराट कोहली का बल्ला जम कर रन उगल रहा है। कोहली ने सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हुए 11 पारियों के बाद 148.09 की स्ट्राइक-रेट से अब तक 542 रन बनाए हैं। विराट कोहली लीग में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और उनके पास ही ऑरेंज कैप भी है। इसके बावजूद विराट आलोचकों के निशाने पर हैं। बात उनके स्ट्राइक-रेट की हो रही है और कहा जा रहा है कि जिस रन गति से कोहली खेलते हैं वह टी20 के हिसाब से सही नहीं है। यहां तक कि टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम की घोषणा से पहले ये भी कहा जा रहा था कि कोहली की जगह किसी और को चुनना चाहिए।

सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज भी कोहली की स्ट्राइक रेट पर सवाल उठा चुके हैं। लेकिन इन सबके बीच विराट को पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम का समर्थन मिला है। तेज गेंदबाजी के दिग्गज वसीम अकरम विराट की आलोचना से सहमत नहीं हैं। उनका मानना ​​है कि कोहली की आलोचना अनुचित है और इसका संबंध उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के अच्छा प्रदर्शन नहीं करने से है।

अकरम के मुताबिक, अगर आरसीबी जीत रही होती तो कोहली के स्ट्राइक रेट को लेकर कोई आलोचना नहीं होती। अकरम ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा कि अगर कोई खिलाड़ी शतक बनाता है और उसका स्ट्राइक रेट 150 के आसपास है, तो यह ठीक है। अगर टीम जीत रही होती तो कोई आलोचना नहीं होती। कप्तान हो या न हो, कोहली हमेशा दबाव में रहे हैं लेकिन वह रन बनाना जारी रखते हैं। एक आदमी आपको मैच नहीं जिता सकता। बिना किसी कारण के उनकी आलोचना करना अनुचित है।

अकरम ने वर्षों से लगातार अच्छे प्रदर्शन से मानक स्थापित करने के लिए कोहली की सराहना की और उन्हें वर्तमान पीढ़ी का आदर्श बताया। उन्होंने कहा कि वह (कोहली) मैदान के अंदर और बाहर इस पीढ़ी के आदर्श हैं। चाहे वह उनका प्रदर्शन हो, फिटनेस हो, निरंतरता हो, कुछ भी हो। चाहे सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स ही क्यों न हों, वह अच्छे दिखते हैं, अच्छी बातचीत करते हैं, वह मैच विजेता हैं।

टॅग्स :विराट कोहलीआईपीएल 2024वसीम अकरमसुनील गावस्करRCB

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या