लाइव न्यूज़ :

FIH Women’s Olympic Qualifiers: जर्मनी ने पेनल्टी शूटआउट में हराया, पेरिस 2024 ओलंपिक क्वालीफाई करने के लिए टीम इंडिया को क्या करने की जरूरत!, कहां देखे लाइव मैच, जानिए समय

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 19, 2024 12:23 PM

FIH Women’s Olympic Qualifiers: रांची में FIH महिला हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल में जर्मनी के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हार के बाद झटका लगा।

Open in App
ठळक मुद्देजर्मनी ने चतुष्कोणीय प्रतियोगिता में अपनी जगह पक्की कर ली।यूएसए ने भी प्रतियोगिता में अपनी जगह पक्की कर ली।कांस्य पदक मैच में ग्रेट ब्रिटेन से 4-3 से हार गया था।

FIH Women’s Olympic Qualifiers: पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की भारतीय महिला हॉकी टीम की कोशिश को रांची में FIH महिला हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के सेमीफाइनल में जर्मनी के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से हार के बाद झटका लगा।

इस जीत के साथ जर्मनी ने चतुष्कोणीय प्रतियोगिता में अपनी जगह पक्की कर ली। यूएसए ने भी इस साल के अंत में होने वाली प्रतियोगिता में अपनी जगह पक्की कर ली, जब टीम ने शानदार वापसी करते हुए जापान को हराया, जिसके एक खिलाड़ी को पीला कार्ड दिखाया गया था। भारत पिछले ओलंपिक खेलों में सराहनीय चौथे स्थान पर रहा और कांस्य पदक मैच में ग्रेट ब्रिटेन से 4-3 से हार गया था।

पेरिस 2024 ओलंपिक में जगह पक्की करने के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम को क्या करना होगा?

भारतीय महिला हॉकी टीम के पास इस साल ओलंपिक में जगह पक्की करने का आखिरी मौका बचा है। भारत को ओलंपिक में अपनी भागीदारी पक्की करने के लिए महिला हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के तीसरे स्थान के प्लेऑफ मैच में जापान को हराना होगा।

हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में भारत बनाम जापान प्लेऑफ़ मैच कहाँ देख सकते हैं? महिला हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में भारत बनाम जापान मैच शुक्रवार 19 जनवरी को रांची में खेला जाएगा। मैच 16:30 IST पर शुरू होगा और इसका सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स18 नेटवर्क पर किया जाएगा। मैच जियो सिनेमा ऐप और वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीमिंग के लिए भी उपलब्ध होगा।

पेरिस के लिए क्वालीफाई करने के लिए जापान से भिड़ेगा

भारतीय महिला हॉकी टीम ने एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर के दूसरे सेमीफाइनल में जुझारू जज्बा दिखाया लेकिन इसके बावजूद पेनल्टी शूटआउट के सबसे अहम चरण में हिम्मत हारकर जर्मनी से 3-4 से पराजित हो गयी। दोनों टीमें निर्धारित समय में 2-2 की बराबरी पर रहीं जिससे मैच पेनल्टी शूटआउट में चला गया।

इस जीत से जर्मनी ने पेरिस ओलंपिक के लिए अपना टिकट पक्का कर लिया है। भारत के लिये सांत्वना की बात यह है कि उसके पास ओलंपिक कोटा पक्का करने का एक और मौका है। टीम शुक्रवार को तीसरे-चौथे स्थान के मैच में जापान को हराकर ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

इस टूर्नामेंट की शीर्ष तीन टीम पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगी। दुनिया की पांचवें नंबर की टीम जर्मनी शुक्रवार को फाइनल में अमेरिका से भिड़ेगी। निर्धारित समय में भारत के लिए दीपिका (15वें मिनट) और इशिका चौधरी (59वें मिनट) ने गोल किये। जर्मनी के लिए दोनों गोल चार्लोट स्टेपनहॉर्स्ट (27वें, 57वें) ने दागे। 

टॅग्स :हॉकी इंडियाजर्मनीजापानअमेरिकाटीम इंडियाParisओलंपिक
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वचिप रॉय ने जताई गंभीर चिंता, कहा- "अमेरिकी लोगों पर थोपा जाएगा शरिया कानून", वायरल हुआ वीडियो

विश्वभारतीय चुनावों में हस्तक्षेप के रूसी आरोपों को अमेरिका ने किया खारिज, जानें क्या कहा

क्रिकेटBAN-W vs IND-W 5th T20I Live Score: बांग्लादेश का सूपड़ा साफ, भारत ने सीरीज पर 5-0 से किया कब्जा, 2023 से हार रही बांग्लादेश की टीम

कारोबारNew Maruti Swift India launch: नए अवतार में स्विफ्ट, 6.49 लाख रुपये में लॉन्च, 17436 रुपये की मासिक सदस्यता पर भी उपलब्ध!

क्राइम अलर्टअमेरिका: 11 वर्षीय छात्र से क्लास में शिक्षिका ने किया.., पैरेंट्स भी शॉक, अब पुलिस हिरासत में

अन्य खेल अधिक खबरें

अन्य खेलNational Federation Cup: 1100 दिन बाद राष्ट्रीय फेडरेशन कप में जलवा बिखरेंगे चोपड़ा, पेरिस ओलंपिक से पहले भुवनेश्वर में दिखाएंगे जलवा, जानें शेयडूल

अन्य खेलParis 2024 Olympic Games: पेरिस ओलंपिक में दिखेगा जलवा, चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों ने क्वालीफाई किया, भारतीय महिला और पुरुष ने किया धमाल

अन्य खेलLa Liga 2023-24: 36वीं बार ला लीगा का खिताब जीता रीयाल मैड्रिड, बार्सीलोना 73 अंक के साथ तीसरे स्थान पर, गिरोना 73 प्वाइंट के साथ दूसरे पायदान पर

अन्य खेलडोप टेस्ट के लिए नमूना देने से इनकार करने पर बजरंग पुनिया अस्थायी रूप से निलंबित, दी प्रतिक्रिया

अन्य खेलAsian Under-22 & Youth Boxing: टूर्नामेंट में 43 पदक पक्के, अंडर-22 टीम ने किया धमाल, यहां देखें लिस्ट