भारतीय चुनावों में हस्तक्षेप के रूसी आरोपों को अमेरिका ने किया खारिज, जानें क्या कहा

By मनाली रस्तोगी | Published: May 10, 2024 09:11 AM2024-05-10T09:11:12+5:302024-05-10T09:12:20+5:30

विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, "नहीं, बेशक, हम भारत में चुनावों में खुद को शामिल नहीं करते हैं क्योंकि हम दुनिया में कहीं भी चुनावों में खुद को शामिल नहीं करते हैं। ये निर्णय भारत के लोगों को लेना है।"

US Dismisses Russian Allegations Of Interference In Indian Elections | भारतीय चुनावों में हस्तक्षेप के रूसी आरोपों को अमेरिका ने किया खारिज, जानें क्या कहा

भारतीय चुनावों में हस्तक्षेप के रूसी आरोपों को अमेरिका ने किया खारिज, जानें क्या कहा

Highlightsअमेरिका ने गुरुवार को भारत में चल रहे चुनावों में अमेरिका के हस्तक्षेप के रूसी आरोपों को खारिज कर दिया।पन्नु पिछले साल अमेरिकी धरती पर था।

वॉशिंगटन: अमेरिका ने गुरुवार को भारत में चल रहे चुनावों में अमेरिका के हस्तक्षेप के रूसी आरोपों को खारिज कर दिया। विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, "नहीं, बेशक, हम भारत में चुनावों में खुद को शामिल नहीं करते हैं क्योंकि हम दुनिया में कहीं भी चुनावों में खुद को शामिल नहीं करते हैं। ये निर्णय भारत के लोगों को लेना है।"

वह इस संबंध में मॉस्को में रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया ज़खारोवा के बयान पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे, जब उनसे हाल ही में वाशिंगटन पोस्ट के एक लेख के बारे में पूछा गया था जिसमें आरोप लगाया गया था कि रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) का एक अधिकारी खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह को मारने की कथित साजिश में शामिल था। पन्नु पिछले साल अमेरिकी धरती पर था।

रूसी विदेश मंत्रालय की आधिकारिक प्रवक्ता मारिया ज़खारोवा ने मॉस्को में संवाददाताओं से कहा था, "मुझे लगता है कि यह अमेरिका की ओर से भारत में चल रहे आम संसदीय चुनावों को जटिल बनाने की इच्छा है और भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने के अभियान का हिस्सा है।" 

उन्होंने आगे कहा कि इसका कारण देश में होने वाले आम संसदीय चुनावों को जटिल बनाने के लिए भारत में आंतरिक राजनीतिक स्थिति को असंतुलित करने की इच्छा है। उन्होंने कहा, ''बेशक, यह भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप का हिस्सा है।''

Web Title: US Dismisses Russian Allegations Of Interference In Indian Elections

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे