लाइव न्यूज़ :

गुजरात: तापी के मिंधोला नदी पर बना पुल ढहा; 15 गांव होंगे प्रभावित, जांच के दिए गए आदेश

By अंजली चौहान | Published: June 14, 2023 4:11 PM

गुजरात के तापी जिले में नदी पर बना पुल ढह गया। इस घटना से दर्जन भर से ज्यादों गांवों के प्रभावित होने की बात कही जा रही है।

Open in App
ठळक मुद्देगुजरात के मिंधोला नदी पर बना पुल ढहा बुधवार को पुल ढहने के बाद 15 गांव होंगे प्रभावितप्रशासन ने दिए जांच के आदेश

तापी:गुजरात के तापी जिले की व्यारा तहसील के मिंधोला नदी पर बना पुल ढह गया। बुधवार को पुल ढहने के साथ ही ये करीब 15 गांवों को प्रभावित करेगा।

15 गांवों के प्रभावित होने के कारण लोगों को काफी समस्या आने वाली है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त कोई वहां था नहीं जिससे किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

इस घटना पर कार्यपालक इंजीनियर नीरव राठौड़ ने कहा कि पुल का निर्माण कार्य 2021 में शुरू हुआ था। जिस पर 2 करोड़ रुपये की लागत आई थी। विशेषज्ञों से जांच कराकर पुल के गिरने के कारणों का पता लगाया जाएगा। 

गौरतलब है कि पुल का 95 फीसजी काम पूरा हो गया था। मगर निर्माण कार्य के पूरे होने से पहले ही पुल गिर गया। पुल ढहने के बाद ही वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए।

जानकारी के मुताबिक ये पुल व्यारा तहसील के मायपुर और देगामा गांव को जोड़ने वाली सड़क पर मिंधोला नदी पर बना पुल था जिसके टूटने से दर्जन भर से अधिक गांव प्रभावित होंगे। 

गौरतलब है कि इस पुल के गिरने पर बड़े भ्रष्टाचार का आरोप लगाया जा रहा है। स्थानीय लोगों मे ठेकेदार पर निर्माण के दौरान घटिया सामान का उपयोग करने का आरोप लगाया है। 

बता दें कि इससे पहले बिहार के भागलपुर में पुल ढहने की घटना सामने आई थी। गंगा नदी पर बना ये पुल 1,717 करोड़ रुपये की लागत से बना था और ये पहली घटना नहीं बल्कि यही पुल दो बार गिर चुका है।

इस घटना से साफ है कि इस पुल निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ है। इसे लेकर बिहार में राजनीति भी खूब गरमाई। साल 2014 में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस पुल का शिलान्यास भी किया था। इस हादसे के बाद पुल निर्माण निगम से रिपोर्ट मांगी गई थी। 

टॅग्स :ब्रिज हादसागुजरात
Open in App

संबंधित खबरें

भारतGujarat: बीजेपी में मचा है भारी अंर्तरकलह, पार्टी ने विधायकों को सोशल मीडिया पोस्ट करने से रोका

भारतश्रीलंका के 4 संदिग्ध ISIS आतंकवादियों को अहमदाबाद हवाई अड्डे पर किया गया गिरफ्तार

क्राइम अलर्टGujarat 2 Students Molesting: शिक्षक ने की 'गंदी बात', एफआईआर दर्ज

क्राइम अलर्टNarmada-Betwa River: नर्मदा में छह बच्चों के साथ 45 वर्षीय शख्स की डूबने से मौत, पिकनिक मनाने गए पांच किशोर बेतवा में डूबे, गुजरात और यूपी में बड़ा हादसा

भारतGujarat Board Class 10 Result 2024: पिता बेचते हैं 'पानीपूरी' बेटी बनना चाहती है डॉक्टर, पूनम ने 10वीं में लिए 99.72 फीसदी अंक

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Election 6th Phase: इलाज का नहीं हुआ असर, हार्ट अटैक ने छीनी विधायक की जान

भारतPune Porsche Crash: पुलिस ने किया खुलासा, ड्राइवर पर आरोपी के परिजन ने बनाया दबाव, रिश्वत की भी पेशकश की

भारतMumbai: बीएमसी ने 30 मई से शहर में 5 फीसदी पानी कटौती की घोषणा की, यहां जानिए पूरा विवरण

भारतGreater Noida: जानलेवा निकला 'मैडम मोमो' का मोमोज, 20 लोग बीमार, दो आईसीयू में भर्ती

भारतराजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने पत्रकारिता धर्म पर उठाया सवाल, कहा-मोदी का इंटरव्यू लेने 3 मिनट मक्खन लगाते हैं