श्रीलंका के 4 संदिग्ध ISIS आतंकवादियों को अहमदाबाद हवाई अड्डे पर किया गया गिरफ्तार

By रुस्तम राणा | Published: May 20, 2024 04:19 PM2024-05-20T16:19:31+5:302024-05-20T16:40:23+5:30

टीवी9 गुजराती की रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात एटीएस संदिग्धों को गहन पूछताछ के लिए अज्ञात स्थान पर ले गई है। अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उनकी उपस्थिति के पीछे का सटीक उद्देश्य स्पष्ट नहीं है।

4 suspected ISIS terrorists from Sri Lanka arrested at Ahmedabad airport | श्रीलंका के 4 संदिग्ध ISIS आतंकवादियों को अहमदाबाद हवाई अड्डे पर किया गया गिरफ्तार

श्रीलंका के 4 संदिग्ध ISIS आतंकवादियों को अहमदाबाद हवाई अड्डे पर किया गया गिरफ्तार

Highlightsएटीएस ने अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चार संदिग्ध आईएसआईएस आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गुजरात एटीएस संदिग्धों को गहन पूछताछ के लिए अज्ञात स्थान पर ले गई हैअहमदाबाद हवाई अड्डे पर उनकी उपस्थिति के पीछे का सटीक उद्देश्य स्पष्ट नहीं है

अहमदाबाद: गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चार संदिग्ध आईएसआईएस आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है, जो सभी श्रीलंकाई नागरिक हैं। टीवी9 गुजराती की रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात एटीएस संदिग्धों को गहन पूछताछ के लिए अज्ञात स्थान पर ले गई है। अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उनकी उपस्थिति के पीछे का सटीक उद्देश्य स्पष्ट नहीं है।

कथित तौर पर आतंकवादी श्रीलंका से चेन्नई होते हुए अहमदाबाद पहुंचे। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, वे पाकिस्तानी हैंडलर्स के संपर्क में थे। पूरे हवाई अड्डे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। क्वालीफायर और एलिमिनेटर खेलों के लिए अहमदाबाद हवाई अड्डे पर तीन आईपीएल टीमों के आगमन से पहले गिरफ्तारियां की गईं।

मार्च में, भारत में आईएसआईएस के दो शीर्ष नेताओं को बांग्लादेश से पार करने के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार आईएसआईएस कैडरों की पहचान उत्तराखंड के देहरादून निवासी हरीश अजमल फारूकी उर्फ हरीश अजमल फारुखी और हरियाणा के पानीपत निवासी अनुराग सिंह उर्फ रेहान के रूप में हुई।

दोनों व्यक्तियों को भारत में आईएसआईएस के अत्यधिक प्रशिक्षित और प्रेरित नेताओं के रूप में वर्णित किया गया था, जो भर्ती, आतंकी फंडिंग और तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों (आईईडी) का उपयोग करके आतंकवादी कृत्यों की योजना बनाने सहित विभिन्न गतिविधियों में शामिल थे।

पुलिस अधिकारी ने कहा, "उन्होंने भारत भर में कई स्थानों पर आईईडी के माध्यम से भर्ती, आतंकी फंडिंग और आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने की साजिशों के माध्यम से भारत में आईएसआईएस के उद्देश्य को आगे बढ़ाया था।" एसटीएफ के मुताबिक, इन दोनों के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), नई दिल्ली और एटीएस, लखनऊ द्वारा कई मामले दर्ज किए गए थे।

पिछले साल अक्टूबर में, संदिग्ध आईएसआईएस आतंकवादी शाहनवाज उर्फ शफी उज्जमा, जो एनआईए की मोस्ट वांटेड सूची में था, को दिल्ली पुलिस ने आतंकवाद विरोधी एजेंसी की एक बड़ी कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार किया था। शाहनवाज पुणे आईएसआईएस मॉड्यूल मामले में वांछित था और एनआईए ने उसकी गिरफ्तारी के लिए विश्वसनीय जानकारी देने के लिए ₹3 लाख की इनाम राशि घोषित की थी।

Web Title: 4 suspected ISIS terrorists from Sri Lanka arrested at Ahmedabad airport

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे