लाइव न्यूज़ :

बिहार में गंगा नदी पर निर्माणाधीन पुल गिरने के बाद मचा घमासान, भाजपा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की इस्तीफे की मांग

By एस पी सिन्हा | Published: June 05, 2023 5:08 PM

नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने निर्माण कंपनी को टेंडर देने पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर क्या कारण है कि उसी कंपनी को काम दिया जाता है? एक बार पुल गिरने के बावजूद फिर से उसी कंपनी को टेंडर क्यों दिया गया? उन्होंने कहा कि अगर हिम्मत है तो सरकार इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से या हाई कोर्ट के सीटिंग जज से कराए।

Open in App
ठळक मुद्देअगुवानी-सुल्तानगंज पुल गिरने के बाद बिहार में सियासत तेजबीजेपी ने नीतीश कुमार का इस्तीफा मांगाविजय कुमार सिन्हा ने कहा पूरे राज्य में भयंकर भ्रष्टाचार व्याप्त है

पटना: बिहार में सुल्तानगंज-अगुवानी घाट के बीच गंगा नदी पर निर्माणाधीन पुल के गिरने के बाद भाजपा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग की है। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सरकार पर भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि नीतीश-तेजस्वी की सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार का नतीजा है कि पुल ध्वस्त हो गया। सावन के महीने में पुल का शुभारंभ होना था। ये तो महादेव की कृपा रही कि उद्घाटन से पहले ही भ्रष्टाचार का पुल ध्वस्त हो गया, नहीं तो कितने ही लोगों की जान चली जाती।

नेता प्रतिपक्ष ने निर्माण कंपनी को टेंडर देने पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर क्या कारण है कि उसी कंपनी को काम दिया जाता है? एक बार पुल गिरने के बावजूद फिर से उसी कंपनी को टेंडर क्यों दिया गया? उन्होंने कहा कि अगर हिम्मत है तो सरकार इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से या हाई कोर्ट के सीटिंग जज से कराए। विजय सिन्हा ने कहा कि सदन में बार-बार विधायकों ने इस पुल के घटिया निर्माण को लेकर बातें की थी। कहा गया था कि जांच होगी। फिर जांच क्यों नहीं हुई? इनके भ्रष्ट अधिकारी जांच नहीं होने देते हैं। अब बड़े अधिकारी ही कमीशन लेकर सरकार तक पहुंचाते हैं। नीतीश कुमार आज उसके साथ हैं जो भ्रष्टाचार का द्योतक है और उनमें अब हिम्मत नहीं कि वो न्यायिक जांच कराए क्योंकि इसमें जिन लोगों की संलिप्तता हैं वो सरकार में है।

विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि पूरे राज्य में भयंकर भ्रष्टाचार व्याप्त है। अधिकारी खुलेआम कमीशन ले रहे हैं और सरकार में बैठे लोगो तक पहुंचा रहे हैं। ऐसे में इस तरह की घटना होना कोई बड़ी बात नहीं है। आज जो सरकार में अधिकारी कह रहे हैं नीतीश कुमार चुप्पी साधे बैठे हैं। इसका कारण साफ है कि उन्हें जनता से मतलब नहीं है। उन्होंने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से भी सवाल किया कि क्या ललन सिंह ऐसे घटना की न्यायिक जांच करवाने को मांग से सहमत हैं? उन्हें भी इस मुद्दे पर जवाब देना चाहिए।

बता दें कि बिहार के खगड़िया और भागलपुर जिले के बीच 1710 करोड़ की लागत से बनने वाला अगुवानी-सुल्तानगंज पुल रविवार शाम गंगा नदी में समा गया। इस पुल को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट माना जाता है। पुल के गिरने के बाद मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने सोमवार को कहा कि यह पुल पिछले साल भी टूटा था। 

टॅग्स :नीतीश कुमारबिहारBJPजेडीयूआरजेडीब्रिज हादसा
Open in App

संबंधित खबरें

भारतBihar LS Polls 2024: बिहार में छठे चरण में 55.54 फीसदी लोगों ने किया मतदान, 2019 की तुलना में 3 फीसदी कम हुई वोटिंग

भारतराजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने पत्रकारिता धर्म पर उठाया सवाल, कहा-मोदी का इंटरव्यू लेने 3 मिनट मक्खन लगाते हैं

भारतअरविंद केजरीवाल बोले- 'मेरे बाद ममता बनर्जी और पिनरई विजयन का नंबर था', इस्तीफा न देने के सवाल पर भी दिया जवाब

भारतKarakat Lok Sabha Constituency: 'अपहरण, डकैती, हत्या, ये बिहार का दुर्भाग्य बन गया था', चुनावी सभा में बोले मोदी

भारतLok Sabha Election Phase 6th: ऊंगली दिखाओ, रसमलाई खाओ, फ्री में दुकानदार ने क्यों बांटी रसमलाई

भारत अधिक खबरें

भारतGujarat fire: राजकोट में गेमिंग जोन में भीषण आग से हुआ बड़ा हादसा, 24 लोगों की हुई मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

भारतDelhi Lok Sabha polls 2024: राष्ट्रीय राजधानी में शाम 7 बजे तक 54.48% मतदान दर्ज; नई दिल्ली सीट में सबसे कम

भारतLok Sabha Elections 2024: छठे चरण में 59% से अधिक मतदान, पश्चिम बंगाल 78% के साथ सबसे आगे

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी को संविधान का ज्ञान नहीं, तेजस्वी यादव ने कहा- अगले पांच साल में वह बिहार के लिए क्या करेंगे?

भारतGhazipur Lok Sabha Seat: 'माफिया 'लाल बत्ती' लेकर घूमते थे, हर महीने 2-3 बड़े दंगे होते थे', सपा की सरकार पर पीएम मोदी का हमला