Bihar Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी को संविधान का ज्ञान नहीं, तेजस्वी यादव ने कहा- अगले पांच साल में वह बिहार के लिए क्या करेंगे?

By एस पी सिन्हा | Published: May 25, 2024 06:08 PM2024-05-25T18:08:51+5:302024-05-25T18:11:08+5:30

Bihar Lok Sabha Elections 2024: बिहार लोकतंत्र की जननी है, लोग इस भाषा को पसंद नहीं कर रहे हैं। जिस भाषा का प्रयोग प्रधानमंत्री कर रहे हैं।

Bihar Lok Sabha Elections 2024 Tejashwi Yadav said PM narendra Modi no knowledge Constitution What will he do Bihar in the next five years? | Bihar Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी को संविधान का ज्ञान नहीं, तेजस्वी यादव ने कहा- अगले पांच साल में वह बिहार के लिए क्या करेंगे?

file photo

HighlightsBihar Lok Sabha Elections 2024: तेजस्वी ने कहा कि पिछले 10 साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ नहीं किया।Bihar Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी बार-बार बिहार आ रहे हैं, अच्छी बात है, आना चाहिए। Bihar Lok Sabha Elections 2024: 10 सालों में उन्होंने बिहार के लिए क्या किया?

Bihar Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा लालू परिवार पर जोरदार निशाना साधे जाने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को संविधान का ज्ञान नहीं है, उनको बेसिक ज्ञान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री बार-बार आरक्षण खत्म करने की बात कहते हैं। कहते हैं कि राजद वाले आरक्षण खत्म कर देंगे। तेजस्वी ने कहा कि जैसे जैसे चुनाव बढ़ रहा है वैसे वैसे प्रधानमंत्री के भाषा में गिरावट आ रही है। तेजस्वी ने कहा कि पिछले 10 साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी बार-बार बिहार आ रहे हैं, अच्छी बात है, आना चाहिए। लेकिन 10 सालों में उन्होंने बिहार के लिए क्या किया? इसके बार में उन्होंने बिहार की जनता को कुछ नहीं बताया और ना ही यह बताया कि अगले पांच साल में वह बिहार के लिए क्या करेंगे? तेजस्वी ने कहा कि पीएम बिहार में आकर जो भाषा बोलते हैं।

कहते हैं कि बिहार लोकतंत्र की जननी है, यहां के लोग इस भाषा को पसंद नहीं कर रहे हैं। चाहे उनके भी समर्थक क्यों ना हो, जिस भाषा का प्रयोग प्रधानमंत्री कर रहे हैं, उस भाषा को लोग पसंद नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग जब जाति आधारित गणना कर रहे थे तब हम खुद प्रधानमंत्री से मिलने गए थे।

इसका क्या मतलब था कि हमारे पास आंकड़े हैं हमें आरक्षण बढ़ाना है। हमारा प्रतिनिधि मंडल पीएम के पास गया। लेकिन उन्होंने मना कर दिया। यह साबित करता है कि आप आरक्षण विरोधी हैं। तेजस्वी ने कहा कि बिहार को छोड़कर किसी भी राज्य में अगर 75 फीसदी आरक्षण लागू हो तो वह बता दें।

17 महीने की सरकार में हम लोगों ने आरक्षण का दायरा बढ़ाकर 75 प्रतिशत कर दिया। बिहार कर झूठ बोलने से काम नहीं चलेगा। हम लोग कर्पूरी, लोहिया और अंबेडकर के वंशज हैं। हम लोगों ने तो आरक्षण को बढ़ाने का काम किया। लेकिन प्रधानमंत्री कहते हैं कि हम लोग आरक्षण को खत्म कर देंगे।

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद ने सामाजिक न्याय करने का काम किया। मंडल कमीशन को देश में लागू कराया। जिन लोगों का पहले शोषण होता था उनको आगे बढ़ाने का काम किया। प्रधानमंत्री कैसी बातें करते हैं उनको तो थोड़ा सा भी ज्ञान नहीं है। प्रधानमंत्री को तो पहले पूरी जानकारी ले लेनी चाहिए उसके बाद बिहार आना चाहिए।

तेजस्वी ने गुजरात का उदाहरण देते हुए बताया कि, सेंट्रल लिस्ट ऑफ ओबीसी फॉर दी स्टेट ऑफ गुजरात में गुजरात की 25 मुस्लिम जातियों को ओबीसी के तहत आरक्षण मिलता रहा है। नरेंद्र मोदी 13 साल गुजरात के मुख्यमंत्री रहे, बावजूद इसके अगर उन्हें गुजरात में मुसलमानों के आरक्षण का पता नहीं था तो यह हैरान करता है। पीएम मोदी मुस्लिम आरक्षण के नाम पर देश को बरगला रहे हैं। झारखंड में भाजपा ने ओबीसी का आरक्षण खत्म किया। 

Web Title: Bihar Lok Sabha Elections 2024 Tejashwi Yadav said PM narendra Modi no knowledge Constitution What will he do Bihar in the next five years?

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे