लाइव न्यूज़ :

Black OTT Release: ब्लॉकबस्टर रही ब्लैक फिर लौट रही फैन्स के बीच, जानें ओटीटी पर कब, कहां और कैसे देखने को मिलेगी अमिताभ-रानी की जोड़ी

By अंजली चौहान | Published: February 04, 2024 4:32 PM

Black OTT Release: अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी अभिनीत ब्लैक ने रविवार, 4 फरवरी को अपनी रिलीज़ की 19वीं वर्षगांठ मनाई। यहां बताया गया है कि आप फिल्म कैसे और कब देख सकते हैं

Open in App

Black OTT Release: मेगास्टार अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी की फिल्म 'ब्लैक' एक बार फिर लौट रही है। साल 2005 में सिनेमाघरों में आई ब्लैक ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। संजय लीला भंसाली ने एक शिक्षक और छात्र की मार्मिक और उल्लेखनीय कहानी बताई। फिल्म के 2005 के प्रीमियर के बाद, दर्शक टेलीविजन पर मुख्य अभिनेताओं अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी का अद्भुत प्रदर्शन देखने में सक्षम हुए।

हालांकि, अब यह ओटीटी पर दस्तक दे रही है। संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने आज अपनी रिलीज के 19 साल पूरे कर लिए हैं। इसी मौके पर इसे ओटीटी पर उपलब्ध कराया जा रहा है। हेलेन केलर की वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित, "ब्लैक" में रानी मुखर्जी को एक अंधी और बहरी महिला के रूप में दिखाया गया था, जिसके शिक्षक, देबराज की भूमिका बच्चन ने निभाई थी। इसका निर्माण अप्लॉज एंटरटेनमेंट द्वारा किया गया था।

ओटीटी पर ब्लैक कब और कैसे देखें?

प्रसिद्ध ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स द्वारा 'ब्लैक' को दर्शकों के बीच दिखाया जाएगा। इससे दर्शकों को अपने घरों में आराम से फिल्म की समृद्ध भावनात्मक सामग्री और शानदार सिनेमैटोग्राफी को फिर से जीने का मौका मिलता है। नेटफ्लिक्स इंडिया की घोषणा के टेक्स्ट में लिखा है, ''संजय लीला भंसाली की ब्लैक को रिलीज़ हुए 19 साल हो गए हैं, और आज हम नेटफ्लिक्स पर इसकी पहली डिजिटल रिलीज़ का जश्न मना रहे हैं! देबराज और मिशेल की यात्रा हम सभी के लिए एक प्रेरणा रही है, और हमें उम्मीद है कि यह आपको शक्ति और करुणा से भर देगी ❤️ #ब्लैकऑननेटफ्लिक्स"

वहीं, बिग बी ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया और लिखा, "'ब्लैक' को रिलीज हुए 19 साल हो गए हैं, और आज हम नेटफ्लिक्स पर इसकी पहली डिजिटल रिलीज़ का जश्न मना रहे हैं! देबराज और मिशेल की यात्रा हम सभी के लिए प्रेरणा रही है, और हमें उम्मीद है कि यह आपको शक्ति और करुणा से भर देगी।"

ब्लैक को ज्यादातर सकारात्मक समीक्षाएँ मिलीं, समीक्षकों ने निर्देशक संजय लीला भंसाली, सितारों अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी और फिल्म की कहानी की प्रशंसा की। 53वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में इस फिल्म ने तीन बार पुरस्कार जीता। फिल्म ने सब्यसाची मुखर्जी की सर्वश्रेष्ठ पोशाक डिजाइन, बच्चन की सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और हिंदी में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार जीता।

"ब्लैक" में अपनी भूमिका के लिए, बच्चन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का दूसरा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला। फिल्म ने हिंदी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म और सब्यसाची मुखर्जी के लिए पोशाक डिजाइन में दो और राष्ट्रीय पुरस्कार जीते।

टॅग्स :नेटफ्लिक्सअमिताभ बच्चनरानी मुखर्जीसंजय लीला भंसाली
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीOTT Releases This Week: इस वीकेंड देखें ये धांसू वेब सीरीज, एंटरटेनमेंट का मिलेगा फुल डोज

बॉलीवुड चुस्कीMay 2024 Upcoming Web Series: फैन्स का इंतजार खत्म! ओटीटी पर जल्द रिलीज होगी 'हीरामंडी' समेत ये धांसू सीरीज, पढ़ें पूरी लिस्ट

बॉलीवुड चुस्कीKalki 2898 AD: प्रभास, दीपिका पादुकोण-स्टारर मूवी अब जून में होगी रिलीज़, देखें फिल्म का नया पोस्टर

बॉलीवुड चुस्कीबहन काजोल से दूर होने पर रानी मुखर्जी ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या बताया कारण

बॉलीवुड चुस्की'अमर सिंह चमकीला' करने से करियर खत्म होने का था डर, परिणीति चोपड़ा को-स्टार्स ने दी थी चेतावनी; जानें क्यों?

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीWatch: विक्रांत मैसी की कैब ड्राइवर के साथ बहस, ड्राइवर ने लगाया गाली गलौच का आरोप; जानें वायरल वीडियो की सच्चाई

बॉलीवुड चुस्कीमनोज बाजपेयी की फिल्म 'भैया जी' का ट्रेलर हुआ रिलीज, फिल्म इस दिन होगी रिलीज

बॉलीवुड चुस्कीफिल्म गो गोवा गॉन ने पूरे किए 11 साल, कुणाल खेमू बोले- "एक ऐसी फिल्म है जो मुझे बहुत गर्व और खुशी देती है"

बॉलीवुड चुस्कीगौहर खान की टीम के साथ BMC अधिकारियों की झड़प, एक्ट्रेस के बेटे की बर्थडे पार्टी की सजावट को तोड़ा; देखें

बॉलीवुड चुस्कीमिर्जापुर का 'गुड्डू पंडित' साउथ सिनेमा में करेगा धमाल, फिल्म 'ठग लाइफ' से डेब्यू करेंगे अली फजल