लाइव न्यूज़ :

पार्टनर के साथ इंटिमेट होने से पहले इन 8 बातों का रखें खास ध्यान, वर्ना पड़ सकता है पछताना

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 29, 2019 7:18 AM

Open in App
1 / 9
फर्स्ट टाइम एक्स्पेरिंस जिंदगी भर याद रहता है। जिसे आप पसंद करते हैं उससे पहली बार बात करना, बात के बाद रिश्ता आगे बढ़ने पर पहली बार गले लगाना, किस करना और फिर इसके बाद धीरे धीरे करीब आना। कुछ लोग इस पहले अनुभव के लिए बेहद घबराए हुए होते हैं। लेकिन वहीं कुछ लोग उत्सुक भी होते हैं। ज्यादातर लड़कियां ही घबराई ही और चिंता में दिखती हैं। मगर कई बार लड़के भी नर्वस हो जाते हैं। ऐसे में पहले अनुभव से पहले अगर आपको थोड़ी बहुत जानकारी मिल जाए, तो वह आपके काम आ सकती है। आइए बताते हैं कुछ इम्पोर्टेन्ट बातें:
2 / 9
1) अपनी पसंद बताएं: अगर आप नर्वस हैं, शर्मीले हैं तो सेक्स के दौरान अपनी पसंद बता पाना मुश्किल हो जाता है। लेकिन अगर कोशिश करेंगे तो आपके लिए ही आसानी होगी।
3 / 9
2) अपने स्वभाव में थोड़ा चेंज जाएं: हो सकता है कि आप पहले भी अपने पार्टनर के करीब गए हों लेकिन सेक्स जैसा तब कुछ नहीं हुआ था। मगर इस बार अगर बात धीरे धीरे आगे बढ़े तो फ्लो के सतह चलें। अपने स्वभाव में थोड़ा बदलाव लाते हुए मोमेंट को एन्जॉय करें।
4 / 9
3) फॉरप्ले पर फोकस करें: अगर नर्वस हैं और पेनेट्रेशन को लेकर घबराए हुए हैं तो फॉरप्ले पर ध्यान दें। यह मूड को ऑन रखेगा और घबराहट धीरे धीरे कम होती चली जाएगी।
5 / 9
4) एक से अधिक बार कोशिश करनी पड़ेगी: अपने दिमाग को पहले से ही तैयार कर लें कि पहली बार में ही सफलता मिलना जरूरी नहीं है। एक से अधिक या कई बार कोशिश करनी पड़ सकती है। इसलिए धैर्य और पार्टनर का कम्फर्ट जों बनाए रखें
6 / 9
5) वर्जिनिटी मिथक है: जी हां, इसे मिथक ही मानें। क्यूंकि साइंस ने भी यह प्रूव किया है कि हर लड़की सेक्स के दौरान 'ब्लीड' नहीं करती है। इसके कई मेडिकल कारण हैं। इसलिए वर्जिनिटी वाला पॉइंट छोड़ दें
7 / 9
6) एक से अधिक दिन ब्लीडिंग: लेकिन अगर फीमेल पार्टनर को ब्लीडिंग हो जाए और वह अगले दिन या उससे अगले दिन भी कुछ स्पॉट्स को महसूस करे तो घबराएं नहीं। यह नार्मल है।
8 / 9
7) लुब्रिकेंट: अधिक घबराहट के चलते सेक्स के लिए आवश्यक माहौल नहीं बन पाता है। ऐसे में लुब्रिकेंट से मदद मिल सकती है। इसलिए इसे साथ रखने का आईडिया बुरा नहीं है।
9 / 9
8) कंडोम ना भूलें: भले ही यह पॉइंट आखिर में बता रहे हैं लेकिन यह सबसे इम्पोर्टेन्ट है। कुछ भी हो, फर्स्ट टाइम के लिए कंडोम जरूरी है। यह फिजिकल और मेंटल दोनों तरह से कम्फ़र्टेबल बनाएगा।
टॅग्स :रिलेशनशिप टिप्सरिलेशनशिपसेक्स
Open in App

संबंधित खबरें

रिश्ते नातेRelationship Tips: टूटने की कगार पर है आपका रिश्ता? ये 5 तरीकों से बचाएं रिलेशनशिप

बॉलीवुड चुस्कीWatch: जान्हवी कपूर ने शिखर पहाड़िया के साथ रिलेशनशिप पर लगाई मुहर! बॉयफ्रेंड के नाम वाला नेकलेस पहने आईं नजर, वीडियो वायरल

ज़रा हटकेपार्टनर के साथ करें ड्रिंक... लंबी होगी उम्र, रहेंगे खुशहाल, रिसर्च में दावा

रिश्ते नातेInternational Women's Day 2024 के मौके पर अपनी लाइफ की स्पेशल वुमन को दें ये खास तोहफा, बजट फ्रेंडली होने के साथ है यूनिक

रिश्ते नातेRose Day 2024: 'रोज डे' से शुरू हो रहा प्यार का सप्ताह, ऐसे कराए अपने पार्टनर को स्पेशल फील

रिश्ते नाते अधिक खबरें

रिश्ते नातेHappy Chocolate Day 2024: चॉकलेट डे पर सिर्फ चॉकलेट से नहीं इन मैसेज से घोले मिठास, पार्टनर को भेजे ये संदेश

रिश्ते नातेHappy Propose Day 2024: इन मैसेज को भेजकर पार्टनर से करें प्यार का इजहार, यहां से ले सही आइडिया

रिश्ते नातेRose Day 2024: सिर्फ रोज नहीं, इन चीजों से भी पार्टनर को करें खुश; यादगार रहेगा आज का दिन

रिश्ते नातेValentine's Week: रोज डे से होती है वैलेंटाइन वीक की शुरुआत , वैलेंटाइन डे पर समाप्त, देखें पूरी लिस्ट

रिश्ते नातेNational Boyfriend Day 2023: बॉयफ्रेंड डे पर इन खूबसूरत मैसेज को भेजकर करें प्यार का इजहार