Zimbabwe tour of Bangladesh, 2024: जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले तीन टी-20 मैचों के लिए नहीं चुने गए शाकिब और मुस्तफिजुर

बीसीबी ने पहले कहा था कि शाकिब कुछ मैचों के लिए अनुपलब्ध रहेंगे क्योंकि यह ऑलराउंडर, जो हाल ही में आंख की समस्या से उबरे हैं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तैयारी के लिए ढाका प्रीमियर लीग खेलना चाहते थे।

By रुस्तम राणा | Published: April 28, 2024 9:03 PM

Open in App
ठळक मुद्देबीसीबी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मई से होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कीबीसीबी ने पहले कहा था कि शाकिब कुछ मैचों के लिए अनुपलब्ध रहेंगेबोर्ड ने मुस्तफिजुर को भी पहले तीन मैचों के लिए अपनी टीम में नहीं रखा

Zimbabwe tour of Bangladesh, 2024: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मई से चट्टोग्राम में होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम में ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को शामिल नहीं किया। बीसीबी ने पहले कहा था कि शाकिब कुछ मैचों के लिए अनुपलब्ध रहेंगे क्योंकि यह ऑलराउंडर, जो हाल ही में आंख की समस्या से उबरे हैं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तैयारी के लिए ढाका प्रीमियर लीग खेलना चाहते थे। बीसीबी ने मुस्तफिजुर को भी पहले तीन मैचों के लिए अपनी टीम में नहीं रखा, जो 1 मई को पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने आखिरी गेम के बाद आईपीएल से लौटेंगे।

बीसीबी चयन पैनल के सदस्य हन्नान सरकार ने कहा कि शाकिब डीपीएल खेलना चाहते हैं और परिणामस्वरूप उन्होंने अफीफ हुसैन को इसमें शामिल किया है। हन्नान ने रविवार को कहा, "शाकिब के 30 अप्रैल को आने की उम्मीद है और वह दो डीपीएल मैच खेलना चाहते थे और हमें लगा कि यह अच्छा हो सकता है क्योंकि टी20 प्रारूप में आपको बीच में तैयार होने का समय नहीं मिलता है और उनके पास वह समय हो सकता है।" 

हन्नान ने कहा, "मुस्तफिजुर टीम में नहीं हैं क्योंकि वह लंबे समय से खेल रहे हैं। उन्होंने बीपीएल और श्रीलंका टी20 सीरीज खेली और बाद में आईपीएल में चले गए। वह लंबे समय से खेल रहे हैं और उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से रिकवरी की जरूरत है। हमारे मुख्य चयनकर्ता ने बात की वह और वह श्रृंखला के एक हिस्से में रिकवरी का समय चाहते थे और हमने उन्हें पहले तीन मैचों में शामिल नहीं किया, हम उन्हें दूसरे हिस्से यानी आखिरी दो टी20 मैचों में शामिल कर सकते हैं।"

अनकैप्ड ओपनर तंजीद हसन तमीम को टीम में शामिल किया गया, जिसमें ओपनर परवेज हुसैन इमोन, तनवीर इस्लाम, अफीफ हुसैन और मोहम्मद सैफुद्दीन की वापसी हुई। सलामी बल्लेबाज अनामुल हक बिजॉय, मोहम्मद नईम, सौम्य सरकार, अलीस अल इस्लाम और तैजुल इस्लाम, जो फरवरी में घरेलू मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी20 सीरीज का हिस्सा थे, टीम में अपनी जगह बरकरार नहीं रख सके।

हन्नान ने कहा, "तनजीद तमीम ने अभी तक पदार्पण नहीं किया है, लेकिन हमें लगता है कि वह होनहार है और उसमें टी20 क्रिकेट खेलने की क्षमता है और इसीलिए हमने उसे टीम में शामिल किया है।" उन्होंने कहा, "परवेज़ इमोन ने अब तक केवल एक टी20 मैच खेला है और इसके अलावा उन्होंने एक अलग टूर्नामेंट (एशियाई खेलों में) में दो मैच खेले हैं और हम उन्हें देखना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "सौम्या अभी भी चोटिल हैं और अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं और इसलिए हम उन्हें तीन मैचों की टीम में नहीं रख सकते हैं और बाद में हम मेडिकल टीम से बात करने के बाद उन पर फैसला लेंगे। हमें लगता है कि सैफुद्दीन एक ऑलराउंडर हैं और हम उन्हें जिम्बाब्वे सीरीज में खिलाने की योजना बना रहे हैं और हमें उम्मीद है कि वह मध्यक्रम में अपनी भूमिका निभाएंगे।"

टीम: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), लिट्टन कुमेर दास, तंजीद हसन तमीम, तौहीद हृदोय, महमूद उल्लाह, जेकर अली अनिक, शक महेदी हसन, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, परवेज हुसैन इमोन, तनवीर इस्लाम , अफीफ हुसैन, शैफ उद्दीन

टॅग्स :बांग्लादेश क्रिकेट टीमज़िम्बाब्वेMustafizur Rahmanशाकिब अल हसन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या