International Women's Day 2024 के मौके पर अपनी लाइफ की स्पेशल वुमन को दें ये खास तोहफा, बजट फ्रेंडली होने के साथ है यूनिक

By अंजली चौहान | Published: March 6, 2024 11:20 AM2024-03-06T11:20:44+5:302024-03-06T11:30:40+5:30

International Women's Day 2024: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस हर साल 8 मार्च को मनाया जाता है। अगर आप अपनी माँ, बहन, प्रेमिका, पत्नी, मित्र या सहकर्मी के लिए एक आदर्श अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस उपहार की तलाश में हैं, तो आपकी खोज यहाँ समाप्त होती है।

International Women's Day 2024 give this special gift to the special woman in your life it is unique along with being budget friendly | International Women's Day 2024 के मौके पर अपनी लाइफ की स्पेशल वुमन को दें ये खास तोहफा, बजट फ्रेंडली होने के साथ है यूनिक

International Women's Day 2024 के मौके पर अपनी लाइफ की स्पेशल वुमन को दें ये खास तोहफा, बजट फ्रेंडली होने के साथ है यूनिक

International Women's Day 2024: दुनियाभर में 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है। यह दिन सभी महिलाओं को उनके अधिकारों और समाज में बहुमूल्य योगदान के प्रति जागरूक करने और धन्यवाद करने का दिन है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को मनाने का सभी का अपना तरीका है। पेशेवर मोर्चे पर 8 मार्च को कई कार्यक्रम महिलाओं के लिए आयोजित किए जाते हैं वहीं, एक घर में मां, बहन, बेटी, पत्नी की भूमिका निभाने वाली महिला को स्पेशल फील कराने के लिए पुरुष कई तरह की चीजें करते हैं।

महिलाओं को इस दिन धन्यवाद देने के लिए सबसे आसान तरीका है उन्हें गिफ्ट देना। गिफ्ट हर किसी को बहुत पसंद होते हैं और महिलाएं इसे पाकर खुश होती है ऐसे में इस आर्टिकल में आपको हम आइडिया देने वाले हैं कि आप यूनिक के साथ कई ऐसे बजट फ्रेंडली गिफ्ट ले सकते हैं जो इस महिला दिवस को बेहद खास बना देगा।

1- मेकअप किट

मार्केट में कई तरह के मेकअप किट आपको हर प्राइज में मिल जाएंगे। आज-कल कस्टमाइज मेकअप किट भी काफी मिल रहे हैं जिसमें आप अपनी सुविधा अनुसार उसे बनवा सकते हैं। इस महिला दिवस मेकअप किट का आइडिया सबसे ज्यादा कूल रहने वाला है। मेकअप किट में आप लिपस्टिक, कॉम्पैक्ट, फाउंडेशन, काजल, आईलाइनर और बहुत कुछ जैसे उत्पादों को ले सकते हैं। 

2- स्पा डे ट्रीट 

अक्सर अपने प्रियजनों की देखभाल करने और कार्य-जीवन संतुलन बनाए रखने के दौरान महिलाएं अपना ख्याल रखना भूल जाती हैं। ऐसे में महिला दिवस पर उन्हें स्पा डे ट्रीट के लिए स्लॉट बुक करके आराम देने की योजना बनाए। उनके तनाव को दूर करने के लिए एक अच्छी मालिश, मैनीक्योर और पेडीक्योर को सूची में शामिल किया जा सकता है।

3- कस्टमाइज गिफ्ट बॉक्स 

अगर आप यूनिक गिफ्ट की तलाश में हैं और अपनी लेडी को सबसे खास, अलग गिफ्ट देना चाहते हैं तो आप उसे कस्टमाइज कराए। इसमें आप अपनी वुमन की पसंद की चीजें रखवा सकते हैं और तो और उस पर उनका नाम भी लिखा होगा। गिफ्ट पैक में आप कार्ड, ज्वेलरी, परफ्यूम जैसी अन्य चीजें दे सकते हैं।

4- फूड बास्केट

महिला दिवस के दिन आप किसी ऐसी महिला को गिफ्ट देने के बारे में सोच रहे हैं जो सजने-सवरने की ज्यादा शौकीन नहीं हैं बल्कि वह खाने की शौकीन हैं तो आप उन्हें फूड बास्केट गिफ्ट करें। फूड बास्केट सबसे शानदार गिफ्ट आइडिया है। इस बास्केट में आप स्पेशल वुमन के पसंद की चीजों को शामिल करवा कर गिफ्ट पैक कराए।

5- शोल्डर बैग

एक अच्छा शोल्डर बैग जो उपयोगी और ट्रेंडी हो, इस दिन के लिए एक अच्छा उपहार है। जल-रोधी और पर्यावरण-अनुकूल शोल्डर बैग महिलाओं के लिए आदर्श हैं। फैंसी हैंडल या आकार वाले शोल्डर बैग उपहार को और अधिक खास बना सकते हैं।

6- बाथ और बॉडी केयर सेट 

कई महिलाएं स्किन केयर को खासा महत्व देती हैं। उन औरतों के लिए बाथ और बॉडी केयर सेट सबसे ज्यादा बेस्ट गिफ्ट है। पुरुषों को इसे खरीदने में ज्यादा समास्या भी नहीं होगी क्योंकि आपको बस जनरल स्टोर जाना है और तमाम बाथ और ब्यूटी केयर सेट का एक हैंपर बनवाना है और ये हो गया। इस गिफ्ट को पाकर अपनी स्पेशल वुमन खुशी से झूम उठेगी। 

7- स्कार्फ

 वुमन्स डे 8 मार्च को पड़ता है यानि ये वो महीना जिसके बाद धीरे-धीरे गर्मियों का सीजन आने लगता है। गर्मियों के सीजन में धूप से बचने के लिए स्कार्फ सबसे अच्छी चीज होती है ऐसे में आप लंबे, छोटे या टोट स्कार्फ बेहतर उपहार विकल्प हैं। आप विभिन्न रंगों और प्रिंटों में से चुन सकते हैं जो महिला के व्यक्तित्व से मेल खाते हों। यह उपहार यात्रा के दौरान एक स्वस्थ और उपयोगी विकल्प हो सकता है क्योंकि यह महिलाओं को हानिकारक सूरज की किरणों से बचाता है।

8- योगा मैट

अगर आपकी महिला फिट रहना पसंद करती है तो यह कोई काम का सामान नहीं बल्कि एक उपयोगी उपहार विकल्प है। यह उपहार उनकी स्वस्थ जीवनशैली के लिए प्रोत्साहन हो सकता है। आप उनके लिए उपयुक्त नाम या उद्धरण के साथ चटाई को अनुकूलित करवा सकते हैं।

9- क्यूट लंच बॉक्स 

अगर आप अपनी बेटी या वर्किंग वुमन को गिफ्ट देने के बारे में सोच रहे हैं तो एक लंच बॉक्स से बेहतर कुछ नहीं। जब भी वह अपना लंच बॉक्स खोलेंगी वह आपको ही याद करेंगी। ऐसे में इस महिला दिवस लंच बॉक्स गिफ्ट के बारे में जरूर सोचे। 

10- होम डेकोर

महिलाओं को अपने घर और आस-पास की चीजों को सजाना बहुत पसंद होता है। ऐसे में आप उन्हें होम डेकोर की चीजें गिफ्ट कर सकते हैं जैसे, कैंडल, वॉल हैंगिंग या फिर लाफिंग बुद्धा। यह गिफ्ट पॉजिटिव एनर्जी का संचार करते हैं। 

Web Title: International Women's Day 2024 give this special gift to the special woman in your life it is unique along with being budget friendly

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे