लाइव न्यूज़ :

UP Election 2022: करोड़पति राजा भैया सोना-चांदी के अलावा रखते हैं पिस्टल-रायफल जैसे हथियारों का भी शौक, जानिए कितनी संपत्ति के हैं मालिक

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 05, 2022 10:16 PM

कुंडा विधानसभा से चुनावी नामांकन दाखिल कर रहे राजा भैया ने अपनी कुल दौलत-पूंजी का जो हिसाब दिया है, उसे सुनकर बड़े-बड़े लोग बगले झांकने लगेंगे।

Open in App
ठळक मुद्देआयोग को दिये हलफनामें के मुताबिक उनके पास 9 करोड़ 17 लाख 54 हजार 448 रुपये हैंवहीं पत्नी के पास अलग से 3 करोड़ 13 लाख 85 हजार 302 रुपये की चल-अचल संपत्ति हैराजा भैया के पास एक पिस्टल, रायफल और बंदूक भी है, जिनकी कीमत 2 लाख 20 हजार रुपये है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सियासत में भारी दमखम रखने वाले कुंडा नरेश और भदरी राजघराने के राजा रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने आज अपनी पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक की ओर से प्रतापगढ़ निर्वाचन कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल किया।

कहते हैं कि 24 साल की उम्र में ही विधायक बन गये राजा भैया को कुंडा की जनता ने छह बार लखनऊ भेजा अपना विधायक बना कर। राजा भैया का इलाके में रसूख ऐसा कि एक बार यूपी के दिवंगत सीएम कल्याण सिंह उनके इलाके में जनसभा कर रहे थे और उन्होंने भरी सभा में राजा भैया के लिए कह दिया था, “गुंडा विहीन कुंडा करो, भुज उठाइ प्रण कीन्ह”। कुंडा की जनता कल्याण सिंह के भाषण से इतनी आहत हो गई कि उस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गई और राजा भैया प्रचंड वोटों से चुनाव जीते थे।

राजा भैया की पत्नी के पास भी है करोड़ों की दौलत 

पहली बार अपनी पार्टी की ओर से नामांकन दाखिल कर रहे राजा भैया ने अपनी कुल दौलत-पूंजी का जो हिसाब दिया है, उसे सुनकर बड़े-बड़े लोग  बगले झांकने लगेंगे। राजा भैया ने चुनाव आयोग को दिये हलफनामें में बताया है कि उनकी कुल सम्पति 9 करोड़ 17 लाख 54 हजार 448 रुपये है। वहीं राजा भैया की पत्नी भान्वी कुमारी सिंह के पास अलग से 3 करोड़ 13 लाख 85 हजार 302 रुपये की संपत्ति है।

बेटे-बेटियां भी हैं लखपति

आयोग को दिये हलफनामें में राजा भैया ने बताया है कि उनकी बेटे-बेटियां भी लखपति हैं। राजा भैया की बड़ी बेटी राघवी कुमारी सिंह की व्यक्तिगत संपत्ति 98 लाख 78 हजार 255 रुपये की है वहीं छोटी बेटी राजेश्वरी सिंह के पास भी 78 लाख 56 हजार 217 रुपए की सम्पति है। इसके साथ ही राजा भैया के बड़े बेटे कुंवर शिवराज प्रताप सिंह के नाम 64 लाख 7003 रुपये और राजा भैया के छोटे बेटे कुंवर बृजराज प्रताप सिंह के पास भी 63 लाख 27 हजार 658 रुपये की चल-अचल संपत्ति मौजूद है।

सोने-चांदी से भरे हैं राजा भैया के महल

सोने-चांदी की बात करें तो रघुराज प्रताप सिंह के पास 1 करोड़ 72 लाख 20 हज़ार रुपये मूल्य का साढ़े 3 किलो सोना है, जबकि  16 लाख 4 हजार 200 रुपये मूल्य की 26 किलो चांदी भी है।

हथियारों का भी भारी शौक रखते हैं राजा भैया

वहीं हथियारों और गाड़ी की बात करें तो दोनों के शौक रखने वाले राजा भैया के पास एक पिस्टल, एक रायफल और एक बंदूक भी है, जिनकी कीमत लगभग 2 लाख 20 हजार रुपये है। इसके अलावा राजा भैया के नाम से 1 करोड़ 2 लाख 73 सौ रुपए की एक लैंड क्रूजर गाड़ी है।

राजा भैया ने बताया है कि यूपी पुलिस की डायरी में केवल एक ऐसा केस है, जिसमें रघुराज प्रताप सिंह का नाम बतौर आरोपी शामिल है, वह पूर्व में दर्ज सभी मामलों में दोषमुक्त हो चुके हैं।

टॅग्स :विधानसभा चुनाव 2022BJPरघुराज प्रताप सिंहराजा भैया (रघुराज प्रताप सिंह)प्रतापगढ़उत्तर प्रदेश समाचार
Open in App

संबंधित खबरें

भारतअरविंद केजरीवाल बोले- 'मेरे बाद ममता बनर्जी और पिनरई विजयन का नंबर था', इस्तीफा न देने के सवाल पर भी दिया जवाब

क्राइम अलर्टShahjahanpur Rape Murder: कल प्रेमिका को होटल में मारा, आज प्रेमी ने नीम पेड़ से लटककर दी जान, वीडियो में शुभम ने कहा- हम-नैंसी प्यार करते थे, मैं शादीशुदा हूं और शादी नहीं सकता

क्राइम अलर्टVideo: बीच सड़क पर गैंगवार, कार से मारी व्यक्ति को टक्कर, कर्नाटक बीजेपी ने वीडियो शेयर कर कांग्रेस को घेरा

भारतब्लॉग: आशंका-अनुमान के बीच दस दिन की शांति

भारतIndia Next Prime Minister: 'देश का दुर्भाग्य होगा अगर अमित शाह, योगी आदित्यनाथ पीएम बनेंगे', योगेंद्र यादव ने कहा

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: छठे चरण में 59% से अधिक मतदान, पश्चिम बंगाल 78% के साथ सबसे आगे

भारतBihar LS Polls 2024: बिहार में छठे चरण में 55.54 फीसदी लोगों ने किया मतदान, 2019 की तुलना में 3 फीसदी कम हुई वोटिंग

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी को संविधान का ज्ञान नहीं, तेजस्वी यादव ने कहा- अगले पांच साल में वह बिहार के लिए क्या करेंगे?

भारतGhazipur Lok Sabha Seat: 'माफिया 'लाल बत्ती' लेकर घूमते थे, हर महीने 2-3 बड़े दंगे होते थे', सपा की सरकार पर पीएम मोदी का हमला

भारतAgniveer Scheme: '4 साल बाद 75% अग्निवीरों का जीवन बर्बाद', राहुल गांधी पर अमित शाह का जवाब