लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Elections 2024: "पीएम मोदी मतदान के दिन कर रहे हैं रैली, चुनाव आयोग ले संज्ञान", सपा नेता हसन ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 19, 2024 10:06 AM

समाजवादी पार्टी के नेता एसटी हसन ने शुक्रवार को 2024 के आम चुनाव के पहले चरण के मतदान के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की जा रही चुनावी रैली की जमकर आलोचना की।

Open in App
ठळक मुद्देप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले चरण के मतदान के दिन चुनावी रैली को करेंगे संबोधित करेंगेसमाजवादी पार्टी के नेता एसटी हसन ने पीएम मोदी का रैली पर जताई आपत्ति एसटी हसन ने कहा कि चुनाव आयोग पीएम मोदी के रैली का संज्ञान ले, उचित एक्शन ले

मुरादाबाद:समाजवादी पार्टी के नेता एसटी हसन ने शुक्रवार को 2024 के आम चुनाव के पहले चरण के मतदान के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की जा रही चुनावी रैली की जमकर आलोचना की। हसन ने कहा, "चुनाव आयोग को मामले का संज्ञान लेना चाहिए। मेरा मानना ​​है कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए यह उचित नहीं है।"

पीएम मोदी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के अमरोहा, मध्य प्रदेश के दमोह और महाराष्ट्र के वर्धा में सार्वजनिक रैलियां करेंगे। हसन ने मतदाताओं से लोकतंत्र को बचाने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की।

उन्होंने कहा, "यह लोकतंत्र का त्योहार है जिसमें लोग अपना वोट डालते हैं। लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए वोट डालना जरूरी है। वे (भाजपा) लोगों को मूर्ख बनाने के लिए जिस तरह के 'जुमले' देते हैं और संदेश देते हैं।"

एसटी हसन ने शुरुआत में मुरादाबाद सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था, लेकिन बाद में एसपी द्वारा रुचि वीरा को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया।

उत्तर प्रदेश में सहारनपुर, बिजनौर, कैराना, मुजफ्फरनगर, नगीना (अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित), मोरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में आज मतदान हो रहा है।

पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैले 102 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। पहले चरण में 16 करोड़ से ज्यादा लोग वोट देने के पात्र हैं।

शुक्रवार सुबह लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के साथ ही उत्तर-पूर्वी राज्यों अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में विधानसभा चुनाव के लिए भी मतदान शुरू हो गया।

अरुणाचल में दो लोकसभा सीटों और 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान होगा। अरुणाचल के अलावा, सिक्किम में 32 विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट के लिए मतदान होगा।

इस लोकसभा चुनाव में जीत की उम्मीद लगाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार अपने तीसरे कार्यकाल की तलाश में हैं, जबकि विपक्षी गुट इंडिया आम चुनावों में भाजपा को परास्त करने के लिए संगठित है।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 16.63 करोड़ मतदाता मतदान करने जा रहे हैं, जो 1625 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे, जिसमें नितिन गडकरी, किरेन रिजिजू, भूपेन्द्र यादव और अर्जुन राम मेघवाल समेत कई केंद्रीय मंत्री मैदान में हैं।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024नरेंद्र मोदीचुनाव आयोगसमाजवादी पार्टीBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: संजय निरुपम एकनाथ शिंदे-नीत शिवसेना में शामिल होंगे, 19 साल के बाद होगी 'घर वापसी'

भारतLok Sabha Elections 2024: महाराष्ट्र में दिलचस्प मुकाबला, मुंबई की छह लोकसभा सीटों में से तीन पर शिवसेना बनाम शिवसेना

भारतUP Lok Sabha Elections 2024: तीसरे चरण की 10 सीटों पर 7 मई को वोटिंग, पीएम मोदी-सीएम योगी और अखिलेश यादव की परीक्षा, मुलायम की विरासत पर बीजेपी की नजर

भारतKolkata North Lok Sabha Seat 2024: भाजपा प्रत्याशी तापस रॉय के साथ मंच साझा, ‘सच्चे जनाधार वाला नेता’ बताया, टीएमसी ने कुणाल घोष को महासचिव पद से हटाया

भारतNarendra Modi In Gujarat: 'मोहब्बत की दुकान फेक फैक्ट्री हो चुकी है', कांग्रेस पर बोले पीएम मोदी

भारत अधिक खबरें

भारतVirat Kohli Romantic Post: रोमांटिक हुए 'रन मशीन', विराट ने अनुष्का के लिए कहा, 'हम आपसे बहुत प्यार करते हैं'

भारतWBBSE Board 10th Result 2024: पश्चिम बंगाल में इस दिन जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, जानें कब-कहां देख पाएंगे आप

भारतWeather Update: 1901 के बाद से सबसे अधिक न्यूनतम तापमान, अप्रैल 2024 में 123 साल रिकॉर्ड टूटा

भारतफैसले लिखने में बिताई छुट्टियां, जजों को शनिवार और रविवार की भी छुट्टी नहीं मिलती, जस्टिस गवई ने कहा- जो लोग आलोचना करते हैं इसका एहसास नहीं...

भारतCBSE Result 2024: कब जारी होगा CBSE बोर्ड के रिजल्ट? सामने आया बड़ा अपडेट, जानें कहां और कब करना होगा चेक