लाइव न्यूज़ :

Lok Sabha Elections 2024: "राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में जो कह रहे हैं, उसे गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है", रविशंकर प्रसाद ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 01, 2024 7:12 AM

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राहुल गांधी के दावों और आरोपों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है।

Open in App
ठळक मुद्देनरेंद्र मोदी के खिलाफ राहुल गांधी के दावों और आरोपों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं हैकांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहाराहुल गांधी ने मोदीजी के खिलाफ क्या नहीं कहा? लोगों ने हर बार उसका जवाब दिया है

पटना: कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने बीते मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राहुल गांधी के दावों और आरोपों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है।

रविशंकर प्रसाद ने एएनआई को बताया, "वह हर दिन कुछ न कुछ कहते हैं। यह राहुल गांधी कौन हैं? मध्य प्रदेश चुनाव के दौरान उन्होंने कहा था कि कांग्रेस राज्य में सरकार बनाएगी। हम सभी जानते हैं कि क्या हुआ था।"

उन्होंने कहा, "छत्तीसगढ़ चुनाव के दौरान भी उन्होंने इसी तरह का बयान दिया था और पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ क्या नहीं कहा? लोगों ने हर बार जवाब दिया है। हमें उन्हें गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।"

इससे पहले दिन में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि अगर पार्टी दोबारा सत्ता में आती है तो भाजपा संविधान को फिर से लिखने और आरक्षण को खत्म करने का प्रयास करेगी।

राहुल गांधी ने कहा, "ये चुनाव सामान्य चुनाव नहीं हैं। विचारधाराओं के बीच लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी है, इंडिया ब्लॉक है और दूसरी तरफ बीजेपी है और जो लोग राजनीति जानते हैं, उन्हें पता है यह चुनाव संविधान को बचाने के लिए है।"

उन्होंने अपने हाथ में संविधान की एक प्रति पकड़े हुए कहा, 'भाजपा नेता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस के लोग संविधान को फिर से लिखना चाहते हैं।"

संविधान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "यह संविधान गरीबों को उनके अधिकार देता है, उनकी रक्षा करता है, उनके भविष्य की देखभाल करता है और उनकी आवाज और जीवन जीने के तरीके को सुरक्षित करता है।"

विपक्षी नेता भाजपा पर आरक्षण खत्म करने और संविधान को फिर से लिखने का प्रयास करने का आरोप लगाते रहे हैं। बीजेपी ने सभी आरोपों से इनकार किया है।

हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस आरोप से इनकार किया कि बीजेपी संविधान बदलना चाहती है। चुनावी रैलियों में उन्होंने कहा कि संविधान का मसौदा तैयार करने वाली समिति के प्रमुख भीमराव रामजी अंबेडकर अगर जीवित भी होते तो भी संविधान को नहीं बदल सकते।

साल 2024 का लोकसभा चुनाव सात चरणों में हो रहा है, जिनमें से दो चरण पूरे हो चुके हैं। डाले गए वोटों की गिनती 4 जून को की जाएगी।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024रविशंकर प्रसादनरेंद्र मोदीराहुल गांधीकांग्रेसBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतFact Check: राहुल गांधी रैलियों में ले जाते हैं चीन का संविधान? जानें लाल कवर वाले संविधान बुक का सच

भारतFact Check: लोकसभा चुनाव में वोट न देने वाले के बैंक खाते से कटेंगे 350 रुपये!- पीआईबी फैक्ट चेक ने किया खंडन, कहा- झूठी खबर

भारतLok Sabha Elections 2024: "वे मुर्गे, भैंस और मंगलसूत्र की बात करते हैं, क्या प्रधानमंत्री को इस तरह की बात करनी चाहिए?", नरेंद्र मोदी पर मल्लिकार्जुन खड़गे का तीखा हमला

भारतFact Check: कौशांबी में केशव प्रसाद मौर्य के विरोध का वीडियो भ्रामक, फैक्ट चेक में सामने आई ये सच्चाई, जानें

भारतFact Check: आमिर खान का भाजपा विरोधी प्रचार का वीडियो फर्जी, जानिए वायरल वीडियो के पीछे का सच

भारत अधिक खबरें

भारतFact Check: लोकसभा चुनाव में कई खबर फर्जी!, बंगाल में बांटी जा रही हैं नकली उंगलियां?, आखिर क्या है सच्चाई

भारत"पीएमएलए का असली नाम 'प्रधानमंत्री की लाल आंख' है", कपिल सिब्बल ने ईडी की धारा को लेकर नरेंद्र मोदी पर कसा तंज

भारतब्लॉग: शहादत ने किया था आतंकवाद के प्रति जागरूक

भारतजयंत सिन्हा से नाराज हुई भारतीय जनता पार्टी, कारण बताओ नोटिस भेजा, जानें क्या है मामला

भारत"विदेश मंत्री जयशंकर किर्गिस्तान में भारतीय छात्रों पर हो रहे हमलों पर ध्यान दें, हो सके तो छात्रों की स्वदेश वापसी हो", असदुद्दीन ओवैसी ने कहा