लाइव न्यूज़ :

Telangana Assembly Elections 2023: पहले दिन 100 उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल किए, अंतिम डेट 10 नवंबर, जानें कब है मतदान और मतगणना

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 04, 2023 11:44 AM

Telangana Assembly Elections 2023: तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी (कोडंगल) और तुम्मला नागेश्वर राव (खम्मम) शामिल थे।

Open in App
ठळक मुद्देभारत निर्वाचन आयोग ने 30 नवंबर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की थी।10 नवंबर तक सभी कार्य दिवस पर सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक स्वीकार किया जाएगा।नामांकन पत्रों की जांच 13 नवंबर को की जाएगी और 15 नवंबर उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख है।

Telangana Assembly Elections 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के पहले दिन यानी तीन नवंबर को 100 उम्मीदवार ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये। राज्य में शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी (कोडंगल) और तुम्मला नागेश्वर राव (खम्मम) शामिल थे।

भारत निर्वाचन आयोग ने 30 नवंबर को होने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की थी जिसे तेलंगाना के राजपत्र में प्रकाशित किया गया था। अधिसूचना के अनुसार, चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और उन्हें 10 नवंबर तक सभी कार्य दिवस पर सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक स्वीकार किया जाएगा।

चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, नामांकन पत्रों की जांच 13 नवंबर को की जाएगी और 15 नवंबर उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख है। मतदान 30 नवंबर को होगा और मतगणना तीन दिसंबर को होगी। मतदान सुबह पांच बजे शुरू होगा और शाम पांच बजे समाप्त होगा, लेकिन कुछ स्थानों पर मतदान केवल शाम पांच बजे तक ही किया जा सकेगा।

नामांकन दाखिल करते समय रिटर्निंग अधिकारी (आरओ) के कार्यालय से 100 मीटर की परिधि के भीतर उम्मीदवार के काफिले में केवल तीन वाहनों को अनुमति दी गई है, जबकि आरओ के कार्यालय के अंदर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार सहित केवल पांच लोगों के जाने की अनुमति दी गई है।

टॅग्स :तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस)कांग्रेसBJPके चंद्रशेखर रावचुनाव आयोग
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: छठे चरण में 59% से अधिक मतदान, पश्चिम बंगाल 78% के साथ सबसे आगे

विश्वLok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी 2024 चुनाव भारत के इतिहास में ''सबसे बड़े बहुमत'' से जीतेंगे, भारत-अमेरिका संबंधों के विशेषज्ञ रॉन सोमर्स ने कहा

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी को संविधान का ज्ञान नहीं, तेजस्वी यादव ने कहा- अगले पांच साल में वह बिहार के लिए क्या करेंगे?

भारतLok Sabha Elections 2024: चुनाव आयोग ने पांच चरणों के लिए पूर्ण मतदान संख्या जारी की, डेटा पर 'झूठे नरैटिव' की आलोचना की

भारतअरविंद केजरीवाल बोले- 'मेरे बाद ममता बनर्जी और पिनरई विजयन का नंबर था', इस्तीफा न देने के सवाल पर भी दिया जवाब

तेलंगाना अधिक खबरें

तेलंगानाHyderabad: केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, एआईएमआईएम कांग्रेस के साथ मिलकर लोगों को धोखा दे रहे हैं

तेलंगानाMahmood Ali faints: तेलंगाना के पूर्व डिप्टी सीएम हुए बेहोश, वीडियो आया सामने

तेलंगानावाईएस शर्मिला आज वाईएसआर तेलंगाना पार्टी का कांग्रेस में करेंगी विलय, जगन मोहन रेड्डी के लिए भारी चुनौती

तेलंगाना"केसीआर ने विधानसभा चुनाव से पहले चुपके से खरीदा 22 लैंड क्रूजर", मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने लगाया बड़ा आरोप

तेलंगानाTelangana Assembly Elections 2023: कांग्रेस के दो सांसद ने लोकसभा से दिया इस्तीफा, आखिर क्या है कारण