Telangana Assembly Elections 2023: कांग्रेस के दो सांसद ने लोकसभा से दिया इस्तीफा, आखिर क्या है कारण

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 12, 2023 12:51 PM2023-12-12T12:51:04+5:302023-12-12T13:32:44+5:30

Telangana Assembly Elections 2023: तेलंगाना के भोंगीर निर्वाचन क्षेत्र से सांसद कोमती रेड्डी वेंकट रेड्डी ने अपनी लोकसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है।

Telangana Assembly Elections 2023 congress neta A Revanth Reddy and Komatireddy Venkat Reddy Resigns To MP Post What is reason after all | Telangana Assembly Elections 2023: कांग्रेस के दो सांसद ने लोकसभा से दिया इस्तीफा, आखिर क्या है कारण

सांकेतिक फोटो

Highlightsत्यागपत्र 11 दिसंबर से स्वीकार कर लिया है।नालगोंडा विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए हैं।तेलंगाना विधानसभा चुनाव में विधायक चुने जाने के बाद मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की है।

Telangana Assembly Elections 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में विधायक निर्वाचित हुए कोमती रेड्डी वेंकट रेड्डी ने अपनी लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को सदन को सूचित किया कि तेलंगाना के भोंगीर निर्वाचन क्षेत्र से सांसद कोमती रेड्डी वेंकट रेड्डी ने अपनी लोकसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उनका त्यागपत्र 11 दिसंबर से स्वीकार कर लिया है।’’ रेड्डी हाल में हुए तेलंगाना विधानसभा में कांग्रेस के टिकट पर नालगोंडा विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए हैं। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कांग्रेस नेता ए रेवंत रेड्डी के सदन की सदस्यता से त्यागपत्र को स्वीकार कर लिया है जिन्होंने तेलंगाना विधानसभा चुनाव में विधायक चुने जाने के बाद मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की है।

बिरला ने सोमवार को सदन को सूचित किया कि तेलंगाना राज्य के मल्काजगिरि संसदीय क्षेत्र से सदस्य ए रेवंत रेड्डी ने लोकसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने उनके त्यागपत्र को 8 दिसंबर 2023 से स्वीकार कर लिया है।’’ रेड्डी ने शुक्रवार को दिल्ली पहुंचकर लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था।

वह तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कोडांगल विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने गत बृहस्पतिवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने रविवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) प्रमुख के.चंद्रशेखर राव (केसीआर) से मुलाकात की, जो कूल्हे की सर्जरी के बाद यहां एक निजी अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।

रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव और संबंधित अधिकारियों को राव के इलाज के लिए आवश्यक सहायता और सहयोग करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैंने उनके (राव के) तेजी से ठीक होने की कामना की और लोगों से जुड़े मुद्दों को उठाने के लिए तेलंगाना विधानसभा के सत्र में भाग लेने का अनुरोध किया।

लोगों को सुशासन देने के लिए उनकी सलाह की आवश्यकता है।’’ राव का यहां एक निजी सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल में बाईं ओर के कूल्हे की सर्जरी की गई है। अपने आवास पर आठ दिसंबर को गिरने से उन्हें चोट लग गई थी। अस्पताल के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री के छह से आठ सप्ताह में ठीक होने की उम्मीद है।

Web Title: Telangana Assembly Elections 2023 congress neta A Revanth Reddy and Komatireddy Venkat Reddy Resigns To MP Post What is reason after all

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे