लाइव न्यूज़ :

Lockdown Extension: कोलकाता, भोपाल, कोट्टायम और अंडमान में बंद, सन्नाटा, see pics

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 29, 2020 3:44 PM

Open in App
1 / 11
पश्चिम बंगाल के कोलकाता में लॉकडाउन के दौरान पुलिस वाहनों की जांच करते हुए। राज्य में 31 अगस्त तक हर हफ्ते 2 दिन लॉकडाउन रहेगा। कोरोना वायरस संक्रमण की कड़ी तोड़ने के लिए पश्चिम बंगाल में सप्ताह में दो दिन बंद के नियम के मद्देनजर बुधवार को सार्वजनिक स्थलों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।
2 / 11
पश्चिम बंगाल में परिवहन के सभी सार्वजनिक साधन, सरकारी और निजी कार्यालय, बैंक और कारोबारी प्रतिष्ठान बंद हैं। सिर्फ अनिवार्य सेवा जारी हैं। कोलकाता अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आने वाली और यहां से जाने वाली उड़ानों का परिचालन भी बंद है।
3 / 11
मध्य प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान पुलिस लोगों के 'पहचान पत्र' की जांच करते हुए। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र भोपाल में 10 दिन तक (4 अगस्त) लॉकडाउन किया गया है।
4 / 11
केरल के कोट्टायम में लॉकडाउन के दौरान एट्टुमानूर शहर की सड़कें सुनसान और दुकानें बंद दिखी। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र एट्टुमानूर शहर में एक दिन का लॉकडाउन किया गया है।
5 / 11
कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अंडमान-निकोबार प्रशासन ने एक अगस्त से सप्ताहांत में पूर्ण लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
6 / 11
लंबी दूरी वाली ट्रेनों के परिचालन की तारीखें भी बंद की वजह से बदल दी गई हैं। बंद के बीच दवा दुकानें और अस्पताल, नर्सिंग होम खुले हैं। इन्हें बंद के दायरे से बाहर रखा गया है। राज्य में पेट्रोल पंप भी खुले हैं। राज्य में पुलिसकर्मी शहर के व्यस्त चौराहों पर गश्त करते हुए दिखे।
7 / 11
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि सप्ताह में दो दिन बंद का निर्णय राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए विशेषज्ञों की सलाह के बाद लिया गया है। राज्य में कोविड-19 की वजह से मरने वालों की संख्या 1,449 है और कुल संक्रमित लोगों की संख्या 62,964 है।
8 / 11
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने निषिद्ध क्षेत्रों में लॉकडाउन 31 अगस्त तक बढ़ाने की घोषणा की। इसके अलावा पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सप्ताह में दो दिन का प्रतिबंध भी लागू रहेगा।
9 / 11
बनर्जी ने कहा कि सभी स्कूल और कॉलेज 31 अगस्त तक बंद रहेंगे और उन्हें खोलने का निर्णय सितंबर में लिया जाएगा। बनर्जी ने कहा, “ निषिद्ध क्षेत्रों (कंटेन्मेंट जोन) में 31 अगस्त तक लॉकडाउन जारी रहेगा। पूरे राज्य में सप्ताह में दो दिन का लॉकडाउन भी अगले माह के अंत तक लागू रहेगा। ”
10 / 11
बनर्जी ने कहा कि दो ,पांच,आठ,नौ,16,17,23,24 और 31 अगस्त को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। ' दो दिन का लॉकडाउन ज्यादातर शनिवार और रविवार को लागू किया जाएगा। लेकिन चूंकि ईद जैसे त्यौहार और स्वतंत्रता दिवस शनिवार को ही पड़ रहे हैं, इसलिए किसी और दिन लॉकडाउन लागू किया जाएगा।'
11 / 11
राज्य के कुछ हिस्सों में सामुदायिक प्रसार के संदिग्ध मामलों के मद्देनजर इस महीने की शुरुआत में सप्ताह में दो दिन के लॉकडाउन को लागू करने का निर्णय लिया गया। राज्य में सोमवार तक कोविड-19 के 60,000 से अधिक मामले सामने आए थे। 
टॅग्स :कोरोना वायरस लॉकडाउनकोविड-19 इंडियाकोरोना वायरसकोरोना वायरस इंडियापश्चिम बंगालममता बनर्जीकोलकातामध्य प्रदेशभोपालकेरल
Open in App

संबंधित खबरें

भारतबंगाल पुलिस ने सिलीगुड़ी में राहुल गांधी की न्याय यात्रा सभा को अनुमति देने से किया इनकार

भारतकेंद्रीय गृह मंत्रालय ने केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान की बढ़ाई Z सिक्योरिटी

स्वास्थ्यCorona Update: Covid के 159 नए मामले, 1623 मरीज उपचाराधीन, 1 की मौत

भारतKerala Governor Arif Mohammed Khan: मैं यहां से नहीं जाऊंगा, सड़क किनारे दुकान के सामने बैठे राज्यपाल, आखिर क्या है मजबूरी!, देखें वीडियो

भारतकांग्रेस नेता अधीर रंजन ने तृणमूल नेता डेरेक ओ'ब्रायन को 'विदेशी' कहने के लिए माफी मांगी

भारत अधिक खबरें

भारतAyodhya Ram Mandir: अखिल भारतीय मांग समाज ने राम मंदिर ट्रस्ट को दान की चांदी जड़ित झाड़ू, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

भारतBihar Politics: "नीतीश 'सिद्धांतहीन राजनीति' करके पापी बनना पसंद करेंगे?", राजद नेता शिवानंद तिवारी ने 'पाला बदलने' की संभावना पर सवाल उठाते हुए कहा

भारतBihar Politics Update: "नीतीश करेंगे राज्यपाल से मुलाकात, राजद ने कसी कमर, चल रहा है रस्साकशी और खेमेबंदी का खेल", सूत्रों का दावा

भारत"राहुल गांधी ने असम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान जिस 'बॉडी डबल' का प्रयोग किया था, उसकी पहचान जल्द की जाएगी", हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा

भारतदिल्ली: कालकाजी मंदिर में जागरण के दौरान भरभराकर गिर स्टेज; दर्जनों लोग घायल, एक महिला की मौत