Bihar Politics Update: "नीतीश करेंगे राज्यपाल से मुलाकात, राजद ने कसी कमर, चल रहा है रस्साकशी और खेमेबंदी का खेल", सूत्रों का दावा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 28, 2024 08:36 AM2024-01-28T08:36:59+5:302024-01-28T09:30:25+5:30

रविवार को बिहार की राजनीति में बड़ा भूचाल आ सकता है क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर से मिलने का समय मांगा है।

Bihar Politics Update: "Nitish asked for an appointment with the Governor, RJD tightened its belt, a game of tug of war and factionalism is going on", sources claim | Bihar Politics Update: "नीतीश करेंगे राज्यपाल से मुलाकात, राजद ने कसी कमर, चल रहा है रस्साकशी और खेमेबंदी का खेल", सूत्रों का दावा

फाइल फोटो

Highlightsबिहार की राजनीति में रविवार को बड़ा भूचाल आ सकता है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर से मिलने का समय मांगा हैजदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार इस्तीफा देकर एनडीए में शामिल होकर नई सरकार बना सकते हैं

पटना:बिहार में जननायक कर्पूरी ठाकुर को मिलने वाले भारत रत्न सम्मान के ऐलान के बाद से चल रहे सियासी ड्रामे का आज पटाक्षेप हो सकता है। हो सकता है कि नीतीश कुमार फिर से पाला बदलने का खेल खेलें और अगर ऐसा होता है तो यह चौथी बार होगा, जब वो गठबंधन के साथी दल को गच्चा देर विरोधी दल के साथ चले जाएंगे।

ऐसा इसलिए क्योंकि इस बात की बहुत ज्यादा संभावन जताई जा रही है रविवार को बिहार की राजनीति में बड़ा भूचाल आ सकता है क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर से मिलने का समय मांगा है। कयास लग रहे हैं कि नीतीश कुमार महागबंधन सरकार से अपना त्यागपत्र राज्यपाल को सौंपें।

इसके साथ यह भी कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार एनडीए गठबंधन की ओर से नई सरकार बनाने का प्रस्ताव भी राज्यपाल आर्लेकर को दें। जिसमें वो भाजपा के 78, जदयू के 45 और जीतनराम मांझी की पार्टी हम के चार विधायकों सहित अन्य विधायकों का अपने पक्ष में समर्थन पत्र भी दें।

इस पूरे प्रकरण में सबसे मजे की बात यह है कि अगर नीतीश कुमार ऐसा करते हैं तो वो एक ही कार्यकाल में 2 बार पाला बदलकर मुख्यमंत्री बने रहने का अनोखा रिकॉर्ड कायम करेंगे।

18 महीने से भाजपा से कथित मोहभंग के कारण महागठबंधन में शामिल नीतीश कुमार एक बार फिर राजद सहित महागबंधन के अनय दलों को झटका देने की तैयारी में हैं। सूत्रों के अनुसार जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार रविवार को इस्तीफा देकर शाम में भाजपा सहित एनडीए के अन्य दलों की मदद से नई सरकार भी बना सकते हैं।

इस कयास के पुख्ता होने के प्रमाण खुद पार्टी के राजनीतिक सलाहकार और प्रवक्ता केसी त्यागी ने दिल्ली में देते हुए कहा कि बिहार में महागठबंधन सरकार गिरने की कगार पर है। उनका आरोप था कि कांग्रेस नेतृत्व के एक वर्ग ने नीतीश कुमार का बार-बार "अपमान" किया है।

इसके साथ केसी त्यागी ने यह भी कहा, "विपक्ष का इंडिया गठबंधन टूटने की कगार पर है। पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार में इंडिया गठबंधन लगभग खत्म हो गया है।"

Web Title: Bihar Politics Update: "Nitish asked for an appointment with the Governor, RJD tightened its belt, a game of tug of war and factionalism is going on", sources claim

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे