केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान की बढ़ाई Z सिक्योरिटी

By रुस्तम राणा | Published: January 27, 2024 04:37 PM2024-01-27T16:37:44+5:302024-01-27T16:37:44+5:30

यह कदम केरल के राज्यपाल को शनिवार को कोल्लम में कथित तौर पर स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) से जुड़े कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करने के बाद आया है।

Kerala governor Arif Mohammed Khan's Z security cover extended amid SFI's black flag protest | केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान की बढ़ाई Z सिक्योरिटी

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान की बढ़ाई Z सिक्योरिटी

Highlightsराज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान की सीआरपीएफ की जेड सुरक्षा कवर को बढ़ा दिया गया हैयह कदम एसएफआई से जुड़े कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करने के बाद आया हैराज्यपाल ने दावा किया कि प्रदर्शनकारियों ने उनके वाहन को टक्कर मारने की कोशिश की

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की जेड सुरक्षा कवर बढ़ा दिया है, इसकी जानकारी केरल राजभवन को दी गई है। यह कदम केरल के राज्यपाल को शनिवार को कोल्लम में कथित तौर पर स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) से जुड़े कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करने के बाद आया है।

केरल के कोल्लम जिले में शनिवार को जबरदस्त ड्रामा देखने को मिला, जब एसएफआई के काले झंडे के विरोध का सामना कर रहे राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान अपनी कार से उतरे, आंदोलनकारी वामपंथी छात्र विंग के सदस्यों से भिड़ गए, सड़क के किनारे बैठ गए और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर निशाना साधा। यह राजभवन बनाम सत्तारूढ़ एलडीएफ आमने-सामने का एक और अध्याय प्रतीत होता है।

खान ने आरोप लगाया, "वह (मुख्यमंत्री) ही हैं जो इन कानून तोड़ने वालों को संरक्षण देने के लिए पुलिस को निर्देश दे रहे हैं, जिनके खिलाफ संगठन (एसएफआई) के राज्य अध्यक्ष सहित कई आपराधिक मामले अदालतों में लंबित हैं।"

राज्यपाल आरिफ खान ने यह भी कहा कि उन्होंने कोई विरोध प्रदर्शन नहीं किया था, बल्कि सीपीआई-एम से संबद्ध स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रदर्शनकारी सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की मांग के बाद पुलिस द्वारा उन्हें एफआईआर की कॉपी दिखाए जाने का इंतजार कर रहे थे।

राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम से लगभग 40 किमी दूर स्थित कोल्लम के निलामेल में नाटकीय दृश्य देखे गए। दो घंटे से अधिक समय तक वहां बैठने के बाद, खान वहां से तभी निकले जब पुलिस ने उन्हें कानून के गैर-जमानती प्रावधानों के तहत 17 एसएफआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज एफआईआर की एक प्रति दिखाई।

केरल के राज्यपाल ने यह भी सवाल किया कि अगर मुख्यमंत्री उस रास्ते से गुजर रहे होते तो क्या प्रदर्शनकारियों को सड़क किनारे पुलिस के साथ खड़े होने की अनुमति दी जाती। राज्यपाल ने यह भी दावा किया कि प्रदर्शनकारियों ने उनके वाहन को टक्कर मारने की कोशिश की। 
 

Web Title: Kerala governor Arif Mohammed Khan's Z security cover extended amid SFI's black flag protest

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे