कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने तृणमूल नेता डेरेक ओ'ब्रायन को 'विदेशी' कहने के लिए माफी मांगी

By रुस्तम राणा | Published: January 26, 2024 08:06 PM2024-01-26T20:06:58+5:302024-01-26T20:08:19+5:30

अधीर रंजन चौधरी ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक पोस्ट में कहा, "मैंने श्री डेरेक ओ'ब्रायन को अनजाने में मेरे द्वारा उनके बारे में विदेशी कहे गए एक शब्द के लिए खेद व्यक्त किया है।"

Adhir Ranjan apologises to Trinamool’s Derek O’Brien for calling him 'foreigner' | कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने तृणमूल नेता डेरेक ओ'ब्रायन को 'विदेशी' कहने के लिए माफी मांगी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने तृणमूल नेता डेरेक ओ'ब्रायन को 'विदेशी' कहने के लिए माफी मांगी

Highlightsअधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ'ब्रायन को "विदेशी" कहने के लिए माफी मांगीवही करीबी सूत्रों ने बताया कि तृणमूल नेता ने अधीर रंजन की माफी स्वीकार कर ली हैगुरुवार को अधीर रंजन ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, डेरेक ओ'ब्रायन एक विदेशी हैं

कोलकोता:कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ'ब्रायन को "विदेशी" कहने के लिए माफी मांगी। अधीर रंजन चौधरी ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक पोस्ट में कहा, "मैंने श्री डेरेक ओ'ब्रायन को अनजाने में मेरे द्वारा उनके बारे में विदेशी कहे गए एक शब्द के लिए खेद व्यक्त किया है।" समाचार एजेंसी पीटीआई के करीबी सूत्रों ने बताया कि तृणमूल नेता ने अधीर रंजन की माफी स्वीकार कर ली है। 

गुरुवार को अधीर रंजन ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ''डेरेक ओ'ब्रायन एक विदेशी हैं, वह बहुत सारी चीजें जानते हैं। उनसे पूछें।'' कांग्रेस नेता की यह टिप्पणी डेरेक ओ'ब्रायन द्वारा अधीर रंजन पर यह आरोप लगाने के बाद आई है कि यही कारण है कि पश्चिम बंगाल में इंडिया ब्लॉक के साथ सीट-बंटवारे की बातचीत विफल हो गई। 

तृणमूल नेता ने यह भी आरोप लगाया कि अधीर रंजन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इशारे पर काम कर रहे हैं। ओ'ब्रायन ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, "बंगाल में गठबंधन के काम नहीं करने के तीन कारण हैं- अधीर रंजन चौधरी, अधीर रंजन चौधरी और अधीर रंजन चौधरी।" इसके अलावा, ओ'ब्रायन ने जोर देकर कहा कि हालांकि इंडिया ब्लॉक के कई आलोचक हैं, लेकिन केवल दो - भाजपा और अधीर रंजन चौधरी ने इस ब्लॉक के खिलाफ बोला है।

उन्होंने कहा, "आवाज उनकी है, लेकिन शब्द उन्हें दिल्ली में बैठे लोगों द्वारा निर्देशित किए जा रहे हैं। पिछले दो वर्षों में, अधीर चौधरी ने भाजपा की भाषा बोली है। उन्होंने एक बार भी बंगाल को केंद्रीय धन से वंचित किए जाने का मुद्दा नहीं उठाया है।" अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस की आलोचना की है, जब पार्टी ने भारत गठबंधन को छोड़कर आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने की घोषणा की है।

टीएमसी ने हाल ही में कहा है कि वह अधीर रंजन के गढ़ बरहामपुर समेत पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। ममता बनर्जी ने कहा, "मैंने उन्हें जो भी प्रस्ताव दिया, उन्होंने सभी को अस्वीकार कर दिया। तब से, हमने बंगाल में अकेले जाने का फैसला किया है।"

Web Title: Adhir Ranjan apologises to Trinamool’s Derek O’Brien for calling him 'foreigner'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे