"राहुल गांधी ने असम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान जिस 'बॉडी डबल' का प्रयोग किया था, उसकी पहचान जल्द की जाएगी", हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 28, 2024 09:18 AM2024-01-28T09:18:45+5:302024-01-28T09:22:13+5:30

हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि वह जल्द ही असम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए "बॉडी डबल" का नाम और पता साझा करेंगे।

'body double' used by Rahul Gandhi during the 'Bharat Jodo Nyay Yatra' in Assam will be identified soon, Himanta Biswa Sarma said | "राहुल गांधी ने असम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान जिस 'बॉडी डबल' का प्रयोग किया था, उसकी पहचान जल्द की जाएगी", हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsअसम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने फिर किया कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर सीधा हमलाराहुल गांधी द्वारा कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए "बॉडी डबल" का नाम और पता जल्द करेंगे साझाअसम में भाजपा को हारने के लिए कांग्रेस को सोनिया, प्रियंका और राहुल सबकी जरूरत पड़ेगी

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि वह जल्द ही असम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए "बॉडी डबल" का नाम और पता साझा करेंगे।

सीएम सरमा ने बीते गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में दावा किया था कि राहुल गांधी ने न्याय यात्रा के दौरान "बॉडी डबल" का इस्तेमाल किया था। उन्होंने एक समाचार रिपोर्ट का हवाला देते हुए दावा किया था कि यात्रा के दौरान बस में बैठा व्यक्ति और लोगों की ओर हाथ हिला रहा व्यक्ति शायद 'राहुल गांधी' नहीं थे।

मुख्यमंत्री ने बीते शनिवार को सोनितपुर जिले में एक कार्यक्रम के मौके पर कहा, "मैं सिर्फ यह बात ही नहीं बता रहा हूं, जल्द ही उस डुप्लिकेट का नाम और पता भी साझा करूंगा। बस कुछ दिनों तक इंतजार करें।"

उन्होंने कहा, "मैं रविवार डिब्रूगढ़ में रहूंगा और अगले दिन भी मैं गुवाहाटी से बाहर रहूंगा। एक बार जब मैं गुवाहाटी वापस आऊंगा, तो डुप्लिकेट का नाम और पता बताऊंगा।"

मालूम हो कि राहुल गांधी के नेतृत्व में मणिपुर-महाराष्ट्र तक कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा चल रही है। यह यात्रा 18 से 25 जनवरी तक असम में थी। उस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि हिमंत बिस्वा सरमा भारत के सबसे 'भ्रष्ट' मुख्यमंत्री हैं।

वहीं राहुल गांधी की पार्टी कांग्रेस ने असम की भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर आरोप लगाया कि वो न्याय यात्रा के लिए रास्ता नहीं दे रही है। स्थिति उस समय चरम पर पहुंच गई जब कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उन्हें गुवाहाटी की मुख्य शहर सीमा में प्रवेश करने से रोकने के लिए लगाए गए पुलिस बैरिकेड्स तोड़ दिए।

इस घटना को लेकर राहुल गांधी, केसी वेणुगापाल, कन्हैया कुमार सहित अन्य कांग्रेस नेताओं के खिलाफ असम पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। मामले में सीएम सरमा ने कहा कि असम पुलिस राहुल गांधी को लोकसभा चुनाव के बाद गिरफ्तार करेगी क्योंकि वह चुनाव से पहले उन्हें गिरफ्तार करके इस मुद्दे का "राजनीतिकरण" नहीं करना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री सरमा ने कहा कि कांग्रेस को असम में भाजपा को हारने के लिए "सभी गांधी", सोनिया गांधी, प्रियंका और राहुल गांधी की जरूरत पड़ेगी। उन्होंने राहुल पर तंज कसते हुए कहा, "उन्हें प्रियंका गांधी के बेटे को भी लाने दीजिए।"

असम में लोकसभा की 14 सीटें हैं। मौजूदा स्थिति की बात करें तो 14 में से 9 सीटों पर भाजपा, 3 पर कांग्रेस, एक पर एआईयूडीएफ और एक पर निर्दलीय सांसद का कब्जा है।

Web Title: 'body double' used by Rahul Gandhi during the 'Bharat Jodo Nyay Yatra' in Assam will be identified soon, Himanta Biswa Sarma said

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे