लाइव न्यूज़ :

बॉलीवुड के इन 7 स्टार्स का है पाकिस्तानी बैकग्राउंड, तस्वीरें देख उड़ जाएंगे होश!

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 25, 2019 7:24 AM

Open in App
1 / 8
गोविंदा से लेकर ऋतिक रोशन समेत बॉलीवुड में कई ऐसे सितारें हैं जिनकी एक्टिंग के सभी दीवाने हैं। वहीं कुछ दिनों पहले पाकिस्तानी एक्टर्स पर बैन लगा दिया गया था। मगर क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में अभी भी कुछ ऐसे सेलिब्रिटी हैं जिनके रुट्स पाकिस्तान का ही है। आज यहां हम आपको बॉलीवुड में आपके कुछ ऐसे ही चहीते कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी जड़े पाकिस्तान की ही हैं। और तो और कुछ कलाकार ऐसे भी हैं जो पाकिस्तान में ही जन्में भी हैं।
2 / 8
1. गुलजार: गुलजार बॉलीवुड के उन लिरिस्ट्स में से एक हैं जिनकी लिखे गाने सीधे दिल में उतरते हैं। अपनी कलम से जादू चलाने वाले गुलजार असल पाकिस्तान के झेलम जिले में 1934 को पैदा हुए थे। उनका नाम शुरुआत में सम्पूर्ण सिंह कालरा था। बॉलीवुड के लेजेंडरी राइटर और लिरिसिस्ट गुलजार ने साल 1988 में टीवी सीरियल मिर्जा गालिब का निर्देशन किया था।
3 / 8
2. गोविंदा: अपनी एक्टिंग से लोगों को हसांने वाले गोविंदा का बैकग्राउंड भी पाकिस्तान का है। गोविंदा के पिता अरुण कुमार अहूजा भी एक्टर थे। जिनका जन्म पाकिस्तान के गुजरानवाला में हुआ था। उनका जन्म एक पंजाबी फैमिली में हुआ था।
4 / 8
3. अमरिश पुरी: बॉलीवुड के कुछ जाने-माने विलेन्स में से एक अमरीश पुरी का बैकग्राउंड भी पाकिस्तानी ही था। मोगैम्बों का जन्म पाकिस्तान के लाहैर में 22 जून 1932 में हुआ था। इकसे बाद साल 1970 में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। पुरी ने ज्यादातर अपनी फिल्मों में नेगेटिव रोल ही अदा किये थे।
5 / 8
4. साधना: अपनी ब्यूटी और फैशन सेंस से लोगों का दिल जीतने वाली साधना शिवदासिनी का जन्म भी करांची में हुआ था। 2 सितंबर 1941 में जन्मीं साधना के ना सिर्फ आखों के लोग दीवाने थे बल्कि उनकी हेयर कटिंग भी पूरे देश में मशहूर थी। साधना की फैमिली उस समय मुंबई शिफ्ट हो गई जिस समय साधना सिर्फ आठ साल की थीं।
6 / 8
5. ऋतिक रोशन: बॉलीवुड में अपने मूव्स, डांस और एक्टिंग के लिए मशहूर ऋतिक रोशन का बैकग्राउंड भी पाकिस्तानी है। दरअसल ऋतिक के दादा और पहले पंजाब और अब पाकिस्तान के गुजनवाला में फेमस डायरेक्टर थे। वहीं उनके मेटरनल ग्रैंडफादर जे ओम प्रकाश पंजाब के सैलकोट में जन्मे थे।
7 / 8
6. राज कपूर: मेरा नाम जोकर जैसी कल्ट फिल्में बॉलीवुड को देने वाले राज कपूर का जन्म पाकिस्तान के पेशावर में 1924 को हुआ था। कपूर को बॉलीवुड के फेमस एक्टर और डायरेक्टर्स में गिना जाता है। राज कपूर को दो राष्ट्रीय और नौ फिल्म फेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था।
8 / 8
7. दिलीप कुमार: द ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार का बैकग्राउंड भी पाकिस्तान का है। दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसूफ खान था। जिनका जन्म पाकिस्तान के पेशावर में 1922 को हुआ था। छह दशक के अपने करियर में उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में दी हैं।
टॅग्स :ऋतिक रोशनगोविंदागुलजारदिलीप कुमार
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीFighter Trailer: ऋतिक रोशन की 'फाइटर' का ट्रेलर देख फैन्स के छूटे पसीने, विलेन की एंट्री ने जीता लोगों का दिल

बॉलीवुड चुस्कीFighter Movie: रोंगटे खड़े कर देगा ऋतिक की 'फाइटर' का ट्रेलर, दमदार एक्शन से है भरपूर

बॉलीवुड चुस्कीHrithik Roshan Birthday: ये हैं ऋतिक रोशन के करियर की सबसे शानदार फिल्में, अभिनय और डांस से किया था कमाल, देखिए लिस्ट

बॉलीवुड चुस्कीHrithik Roshan Birthday: मां पिंकी रोशन ने बेटे ऋतिक की अनदेखी तस्वीर के साथ किया बर्थडे विश, लिखा दिल छूने वाला पोस्ट

बॉलीवुड चुस्कीजनवरी में रिलीज होंगी ये बड़ी फिल्में, ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की 'फाइटर' का है सबसे ज्यादा इंतजार

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्की69th Filmfare Awards 2024: फिल्मफेयर नॉमिनेशन की रेस में जवान, पठान, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, जानें कौन मारेगा बाजी

बॉलीवुड चुस्कीजैकी श्रॉफ ने मुंबई के सबसे पुराने राम मंदिर में की सफाई, सीढ़ियों पर लगाया पोछा; वीडियो देख फैन्स खुश

बॉलीवुड चुस्कीCaptain Miller Box Office Day 4: धनुष की फिल्म 'कैप्टन मिलर' की धूम, 4 दिनों में कमाए इतने करोड़, देखें बॉक्स ऑफिस का हाल

बॉलीवुड चुस्कीHanuman Box Office Day 4: बॉक्स ऑफिस पर 'हनुमान' की धूम, 4 दिनों में 50 करोड़ के पार

बॉलीवुड चुस्कीAnjali Arora MMS Leak: सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर ने मीडिया पोर्टल्स, यूट्यूब चैनलों के खिलाफ किया केस