लाइव न्यूज़ :

भारतीय कुश्ती महासंघ के निलंबन के बावजूद संजय सिंह अड़े, बोले- मंत्रालय के निलंबन को नहीं मानते

By रुस्तम राणा | Published: January 01, 2024 9:02 PM

संजय सिंह ने कहा कि वह तदर्थ पैनल के साथ सहयोग नहीं करेंगे और नेशनल का आयोजन करेंगे। संजय ने पीटीआई को बताया, “हम लोकतांत्रिक तरीके से चुने गए हैं।

Open in App
ठळक मुद्देसंजय सिंह ने घोषणा की कि वह जल्द ही राष्ट्रीय चैंपियनशिप आयोजित करेगाउन्होंने कहा, हम तदर्थ पैनल और मंत्रालय के निलंबन को मान्यता नहीं देते हैमंत्रालय ने 24 दिसंबर को नियमों के कई उल्लंघनों का हवाला देते हुए खेल निकाय को निलंबित कर दिया था

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती उस समय गहरे संकट के कगार पर पहुंच गई जब निलंबित  (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष संजय सिंह ने सोमवार को घोषणा की कि वह जल्द ही राष्ट्रीय चैंपियनशिप आयोजित करेगा। उन्होंने कहा, हम तदर्थ पैनल और मंत्रालय के निलंबन को मान्यता नहीं देते है। बता दें कि डब्ल्यूएफआई के चुनाव के तीन दिन बाद, मंत्रालय ने 24 दिसंबर को नियमों के कई उल्लंघनों का हवाला देते हुए खेल निकाय को निलंबित कर दिया था।

सरकार के अनुरोध पर, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने संस्था के दैनिक मामलों के प्रबंधन के लिए भूपेंदर सिंह बाजवा की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय पैनल का गठन किया। समिति के अन्य सदस्य पूर्व हॉकी खिलाड़ी एम एम सोमाया और पूर्व शटलर मंजूषा कंवर हैं। तदर्थ पैनल ने घोषणा की कि वह 2-5 फरवरी तक जयपुर में सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा।

हालाँकि, संजय जुझारू बने रहे और उन्होंने कहा कि वह तदर्थ पैनल के साथ सहयोग नहीं करेंगे और नेशनल का आयोजन करेंगे। संजय ने पीटीआई को बताया, “हम लोकतांत्रिक तरीके से चुने गए हैं। रिटर्निंग ऑफिसर ने कागजात पर हस्ताक्षर किए थे, वे इसे कैसे नजरअंदाज कर सकते हैं। हम इस तदर्थ पैनल को मान्यता नहीं देते हैं।” यह पूछे जाने पर कि यह नेशनल्स का आयोजन कैसे करेगा, उन्होंने कहा, “हम इस निलंबन को मान्यता नहीं देते हैं। डब्ल्यूएफआई सुचारू रूप से काम कर रहा है, हम काम पर हैं।”

उन्होंने कहा, “अगर हमारे राज्य संघ टीमें नहीं भेजेंगे तो वे (तदर्थ पैनल) राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं का आयोजन कैसे करेंगे। हम जल्द ही अपनी राष्ट्रीय चैंपियनशिप का आयोजन करेंगे।' हम जल्द ही कार्यकारी समिति की बैठक बुला रहे हैं। चुनाव आयोग की बैठक की सूचना एक या दो दिन में भेज दी जाएगी और हम ऐसा करने से पहले राष्ट्रीय बैठकें आयोजित करेंगे।'' यदि डब्ल्यूएफआई अपने स्वयं के नागरिकों का आयोजन करता है तो संकट सबसे खराब हो जाएगा।

उन्होंने कहा, “हमने मंत्रालय को अपना स्पष्टीकरण भेजा है कि हमने किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया है। हम अभी भी जवाब का इंतजार कर रहे हैं. हम एक-दो दिन इंतजार करेंगे.' यदि वे हमसे जुड़ना नहीं चाहते तो हमें भी कोई दिलचस्पी नहीं है। हमारा महासंघ इस निलंबन को मान्यता नहीं देता है।”

टॅग्स :WFISports Department
Open in App

संबंधित खबरें

मोटर स्पोर्ट्सदिल्ली कोर्ट ने यौन उत्पीड़न के आधार पर पूर्व WFI प्रमुख बृजभूषण सिंह के खिलाफ आरोपों को मंजूरी दी

अन्य खेलडोप टेस्ट के लिए नमूना देने से इनकार करने पर बजरंग पुनिया अस्थायी रूप से निलंबित, दी प्रतिक्रिया

अन्य खेलसाक्षी मलिक ने कुश्ती संघ के निलंबित प्रमुख संजय सिंह पर लगाया सनसनीखेज आरोप, बोलीं- 'फर्जी चैंपियनशिप का आयोजन कराते हैं'

भारतदिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ खिलाफ आरोप तय करने का आग्रह किया, अगली सुनवाई 20 जनवरी को

भारतBhopal Cricket Tournament: मध्य प्रदेश में धोती-कुर्ते वाली क्रिकेट प्रतियोगिता

भारत अधिक खबरें

भारतPune Car Accident Case: साइबर सेल ने घटना पर रैप वीडियो बनाने वाले और एक अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की

भारतKarakat Lok Sabha Constituency: 'अपहरण, डकैती, हत्या, ये बिहार का दुर्भाग्य बन गया था', चुनावी सभा में बोले मोदी

भारतFact Check: क्या चुनावों में गारंटी देकर बाद में भूल जाते हैं मोदी? अमित शाह ने किसके लिए दिया बयान, वायरल वीडियो अधूरी, जानें सच्चाई

भारतFact Check: क्या पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रंग पर की टिप्पणी? जानें वायरल वीडियो का सच

भारतLok Sabha Election Phase 6th: ऊंगली दिखाओ, रसमलाई खाओ, फ्री में दुकानदार ने क्यों बांटी रसमलाई