लाइव न्यूज़ :

दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव प्रचार में छात्र ने लहराई 'बंदूक', किरोड़ीमल कॉलेज के प्रिंसिपल ने कहा, "हम एक्शन ले रहे हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 17, 2023 1:35 PM

देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव प्रचार के दौरान किरोड़ीमल कॉलेज परिसर में एक छात्र द्वारा कथित तौर पर 'बंदूक' जैसी किसी वस्तु को सरेआम लहराने की बात सामने आयी है।

Open in App
ठळक मुद्देदिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव प्रचार के दौरान किरोड़ीमल कॉलेज परिसर में मचा हड़कंपएक छात्र ने चुनाव प्रचार में सरेआम लहराई 'बंदूक' जैसी कोई वस्तु, छात्रों में भारी दहशत किरोड़ीमल कॉलेज के प्रिंसिपल दिनेश खट्टर ने कहा कि वो मामले की जांच कर रहे हैं

नई दिल्ली: देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में से एक दिल्ली यूनिवर्सिटी में इस समय छात्रसंघ चुनाव का खुमार पूरे शबाब पर है। 22 सितंबर को होने वाले छात्रसंघ चुनाव के बीच बीते शनिवार को दोपहर में दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज परिसर में छात्रों के बीच उस समय दहशत पैदा हो गई, जब कथिततौर पर एक छात्र द्वारा चुनाव प्रचार में 'बंदूक' जैसी किसी वस्तु को सरेआम लहराने की बात सामने आयी है।

समाचार वेबसाइट द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार किरोड़ीमल कॉलेज के अधिकारियों ने बताया कि 'बंदूक' जैसी वस्तु लहराने का आरोपी कॉलेज में तृतीय वर्ष का छात्र है।

इस संबंध में किरोड़ीमल कॉलेज के प्रिंसिपल दिनेश खट्टर ने कहा, “चुनाव प्रचार के दौरान छात्र के हाथ में 'बंदूक' जैसी किसी वस्तु की पहचान की गई है। माना जा रहा है कि छात्र 'बंदूक जैसे लाइटर' को छात्रों के बीच लहराकर दहशत पैदा करने का प्रयास कर रहा था। वर्तमान में छात्र हमारे प्रॉक्टोरियल बोर्ड की हिरासत में है। हम मामले की जांच कर रहे हैं और छात्र के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने जा रहे हैं।

इस बीच मामले में कैंपस सुरक्ष में तैनात दिल्ली पुलिस ने दावा किया कि उन्हें किरोड़ीमल कॉलेज से किसी छात्र के खिलाफ कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। इस कारण वो इस विषय में ज्यादा कुछ नहीं कह सकते हैं।

वहीं छात्रसंघ चुनाव में आमने सामने भाजपा और लेफ्ट समर्थित छात्र संगठनों अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और ऑल इंडियन स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) के पदाधिकारियों ने घटना की निंदा की है और कहा है कि वो छात्रसंघ चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं और ऐसी किसी भी घटना के खिलाफ हैं।

लेफ्ट समर्थित आइसा ने शनिवार शाम में एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया, “छात्र द्वारा हथियारों के सार्वजनिक प्रदर्शन के बावजूद न तो कॉलेज प्रसाशन और न ही दिल्ली पुलिस ने इस घटना का संज्ञान लिया है। हाथ में बंदूक लहराने वाले छात्र को विश्वविद्यालय परिसर से नहीं हटाया गया और न ही उसके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई की गई।”

इसके साथ ही आइसा ने एबीवीपी के सदस्यों पर आरोप लगाते हुए कहा, “डीयू प्रशासन किसे बचा रहा है? क्या यही कारण है कि दिल्ली पुलिस कैंपस से पूरी तरह से नदारद है। एबीवीपी को खुली छूट दी जा सके ताकि उसके छात्र और राजनीतिक कार्यकर्ता छात्रों को डरा सकें, हमला कर सकें और धमका सकें।”

वहीं आइसा के आरोपों से इनकार करते हुए एबीवीपी के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक आशुतोष सिंह ने कहा, "उस वीडियो में दिख रहा छात्र एबीवीपी का नहीं है। एबीवीपी हमेशा छात्रों के साथ है और उन मुद्दों के लिए लड़ता है जो इस विश्वविद्यालय के छात्रों से संबंधित हैं। आइसा के पास कोई मजबूत एजेंडा नहीं है, इसलिए कारण वे हम पर फर्जी आरोप लगा रहे हैं।''

टॅग्स :दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनावKirori Mal Collegeदिल्ली विश्वविद्यालयDelhi university
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेCultural Fest Virasat 2024: राम लाल आनंद कॉलेज में कला प्रेमियों के लिए 5 दिवसीय उत्सव का सज रहा मंच

भारतDU South campus Meet 2024: डीयू साउथ कैंपस में पत्रकारिता कोर्स के पूर्व और वर्तमान छात्रों का मिलन समारोह, सीनियर को स्मृति चिह्न देकर किया सम्मानित

भारतDelhi University: 'छात्रों की डिग्री में होंगे 17 सिक्योरिटी फीचर', 24 फरवरी को डीयू का 100वां दीक्षांत समारोह

भारतसुप्रीम कोर्ट ने भीमा कोरेगांव मामला में बंद प्रोफेसर हनी बाबू की जमानत याचिका पर एनआईए को जारी किया नोटिस, जवाब के लिए दिया तीन हफ्तों का समय

ज़रा हटकेViral: भोजपुरी गाने पर काली साड़ी में डीयू की छात्रा ने मचाया गदर, देखें वीडियो

भारत अधिक खबरें

भारत'अरविंद केजरीवाल के सहयोगी ने मुझे थप्पड़ मारा, लात मारी': स्वाति मालीवाल ने मामले में चुप्पी तोड़ते हुए लगाए आरोप

भारतGhatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार

भारतMaharashtra LS Polls 2024: नासिक में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सामान की जांच की

भारतSwati Maliwal assault case: मारपीट की घटना को लेकर स्वाति मालीवाल ने पुलिस में की शिकायत, रिकॉर्ड कराए अपने बयान

भारतBihar Politics News: जिस तरह सूरज का उगना तय वैसे ही नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय..., भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया