Maharashtra LS Polls 2024: नासिक में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सामान की जांच की

By रुस्तम राणा | Published: May 16, 2024 08:36 PM2024-05-16T20:36:49+5:302024-05-16T20:37:47+5:30

शिंदे यहां सेना उम्मीदवार और मौजूदा सांसद हेमंत गोडसे के लिए प्रचार करने आए थे, जिन्होंने 2019 में राज्य मंत्री छगन भुजबल के भतीजे राकांपा के समीर भुजबल को लगभग 3 लाख वोटों के अंतर से हराया था।

Maha CM Eknath Shinde’s Luggage Checked By Election Commission Officers In Nashik | Maharashtra LS Polls 2024: नासिक में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सामान की जांच की

Maharashtra LS Polls 2024: नासिक में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सामान की जांच की

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सामान की गुरुवार को नासिक के पंचवटी में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने जांच की। यह बात तब सामने आई है जब शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने सोमवार को आरोप लगाया था कि शिंदे नासिक के लिए एक हेलीकॉप्टर में नकदी से भरे बैग ले गए थे। हालाँकि, शिंदे की सेना ने इस दावे को खारिज कर दिया था। राउत ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें शिंदे नासिक में एक हेलीकॉप्टर से बाहर आ रहे हैं और उनके आसपास कुछ लोग बड़े बैग ले जा रहे हैं।

मीडिया से बातचीत के दौरान राउत ने कहा था, "अगर वे लोगों के समर्थन का दावा करते हैं, तो उन्हें मतदाताओं को लुभाने के लिए पैसे की आवश्यकता क्यों है... अधिकारियों के पास हमारे हेलीकॉप्टरों की जांच करने का समय है, लेकिन इन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।" गुरुवार को नासिक पहुंचने के बाद शिंदे ने कहा कि उनकी पार्टी इस बार बड़े अंतर से नासिक लोकसभा सीट बरकरार रखेगी।

शिंदे यहां सेना उम्मीदवार और मौजूदा सांसद हेमंत गोडसे के लिए प्रचार करने आए थे, जिन्होंने 2019 में राज्य मंत्री छगन भुजबल के भतीजे राकांपा के समीर भुजबल को लगभग 3 लाख वोटों के अंतर से हराया था। मूल पार्टियों में विभाजन के बाद अब शिवसेना और एनसीपी दोनों सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन में भागीदार हैं। शिंदे ने गोडसे के प्रचार के लिए आयोजित मोटरसाइकिल रैली में भी हिस्सा लिया था।

शिंदे ने कहा, "हमारे उम्मीदवार हेमंत गोडसे पिछली बार की तुलना में अधिक अंतर से चुनाव जीतेंगे...हेमंत गोडसे 24x7 काम करते हैं। इसलिए, हमारी जीत निश्चित है। मतदान 20 मई को है। शांतिगिरी महाराज (आध्यात्मिक नेता) को हेमंत गोडसे को आशीर्वाद देना चाहिए और उनका समर्थन करें।'' 

इससे पहले शांतिगिरी महाराज ने संकेत दिया था कि वह चुनावी राजनीति में उतर सकते हैं। उन्होंने कहा था कि उनके जय बाबाजी मंदिर और ट्रस्ट के लगभग 1.80 लाख परिवारों में अनुयायी हैं, जो लगभग चार लाख मतदाता हैं।

Web Title: Maha CM Eknath Shinde’s Luggage Checked By Election Commission Officers In Nashik

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे