Swati Maliwal assault case: मारपीट की घटना को लेकर स्वाति मालीवाल ने पुलिस में की शिकायत, रिकॉर्ड कराए अपने बयान

By रुस्तम राणा | Published: May 16, 2024 08:15 PM2024-05-16T20:15:44+5:302024-05-16T20:22:36+5:30

दिल्ली पुलिस की दो सदस्यीय टीम ने मध्य दिल्ली स्थित उनके आवास पर उनका बयान दर्ज किया। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मालीवाल ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई घटना के बारे में पुलिस को बताया।

Delhi Police records AAP MP Swati Maliwal's statement in assault case, may lodge FIR: Report | Swati Maliwal assault case: मारपीट की घटना को लेकर स्वाति मालीवाल ने पुलिस में की शिकायत, रिकॉर्ड कराए अपने बयान

Swati Maliwal assault case: मारपीट की घटना को लेकर स्वाति मालीवाल ने पुलिस में की शिकायत, रिकॉर्ड कराए अपने बयान

Highlightsदिल्ली पुलिस की एक टीम ने गुरुवार को केजरीवाल के आवास पर आप सांसद स्वाति मालीवाल पर हुए कथित हमले के मामले में उनका बयान दर्ज कियादिल्ली पुलिस की दो सदस्यीय टीम ने मध्य दिल्ली स्थित उनके आवास पर उनका बयान दर्ज कियामालीवाल ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई घटना के बारे में पुलिस को बताया

Swati Maliwal assault case: दिल्ली पुलिस की एक टीम ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आप सांसद स्वाति मालीवाल पर हुए कथित हमले के मामले में उनका बयान दर्ज किया। अधिकारियों ने कहा कि अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में टीम कथित घटना का विवरण इकट्ठा करने के लिए मालीवाल के घर पर थी।

दिल्ली पुलिस की दो सदस्यीय टीम ने मध्य दिल्ली स्थित उनके आवास पर उनका बयान दर्ज किया। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मालीवाल ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई घटना के बारे में पुलिस को बताया। अधिकारी ने कहा कि मालीवाल का बयान दर्ज होने के बाद पुलिस मामले के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर सकती है।

लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर निकलने के कुछ दिनों बाद अरविंद केजरीवाल एक और विवाद में फंस गए। शुरुआती रिपोर्टों से पता चला है कि दिल्ली पुलिस को सोमवार सुबह केजरीवाल के आवास से फोन आया जिसमें दावा किया गया कि स्वाति मालीवाल के साथ वहां मारपीट की गई। बाद में मालीवाल सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन गईं लेकिन शिकायत दर्ज किए बिना लौट आईं।

आप नेता संजय सिंह ने मंगलवार को स्वीकार किया कि केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार ने मालीवाल के साथ “दुर्व्यवहार” किया जब वह सीएम से मिलने का इंतजार कर रही थीं। सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री ने "घटना का संज्ञान लिया है और कड़ी कार्रवाई के लिए कहा है।"

स्वाति मालीवाल के साथ उनके आवास पर कथित “दुर्व्यवहार” के खिलाफ बुधवार को कई भाजपा नेताओं ने अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास के पास विरोध प्रदर्शन किया। मालीवाल के साथ कथित दुर्व्यवहार की आप की स्वीकारोक्ति के बावजूद, केजरीवाल के पीए विभव कुमार को दिल्ली के सीएम के साथ लखनऊ हवाई अड्डे पर देखा गया।

इस बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग ने "पूर्व डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव पर अपने साथ मारपीट करने का आरोप लगाया" शीर्षक वाली मीडिया रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लेते हुए विभव कुमार को शुक्रवार सुबह 11 बजे तलब किया है।

आयोग ने एक नोटिस जारी किया, जिसमें कहा गया कि अनुपालन में विफलता के परिणामस्वरूप उनके द्वारा आवश्यक समझे जाने पर आगे की कार्रवाई की जा सकती है। इस घटना ने विवाद और अटकलों को जन्म दिया है, क्योंकि मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रमुख व्यक्ति कुमार को मालीवाल जैसी प्रमुख सार्वजनिक हस्ती के गंभीर आरोपों का सामना करना पड़ रहा है।

Web Title: Delhi Police records AAP MP Swati Maliwal's statement in assault case, may lodge FIR: Report

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे