Ghatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार

By रुस्तम राणा | Published: May 16, 2024 09:06 PM2024-05-16T21:06:42+5:302024-05-16T21:14:15+5:30

भिंडे की कंपनी ने घाटकोपर पूर्व के पंत नगर में 120x120 फुट का विज्ञापन होर्डिंग लगाया था, जो 13 मई को बेमौसम बारिश और तेज़ हवाओं की चपेट में आने के बाद ढह गया। विशाल होर्डिंग एक व्यस्त पेट्रोल पंप पर गिर गया, जिसके पास फंस गया इसकी चपेट में 100 लोग आए, जिनमें से 14 की मौत हो गई।

Ghatkopar hoarding collapse Mumbai police arrests billboard owner Bhavesh Bhinde | Ghatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार

Ghatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार

Highlightsमुंबई पुलिस ने विज्ञापन एजेंसी ईगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक भावेश भिंडे को गिरफ्तार कियाभिंडे की कंपनी ने घाटकोपर पूर्व के पंत नगर में 120x120 फुट का विज्ञापन होर्डिंग लगाया था13 मई को बेमौसम बारिश और तेज़ हवाओं की चपेट में आने के बाद होर्डिंग्स ढह गया था

Ghatkopar Hoarding Collapse: मुंबई पुलिस ने गुरुवार को विज्ञापन एजेंसी ईगो मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक भावेश भिंडे को गिरफ्तार कर लिया, जो 13 मई को घाटकोपर में गिरे बिलबोर्ड का मालिक है, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई और 74 अन्य घायल हो गए। भिंडे की कंपनी ने घाटकोपर पूर्व के पंत नगर में 120x120 फुट का विज्ञापन होर्डिंग लगाया था, जो 13 मई को बेमौसम बारिश और तेज़ हवाओं की चपेट में आने के बाद ढह गया। विशाल होर्डिंग एक व्यस्त पेट्रोल पंप पर गिर गया, जिसके पास फंस गया इसकी चपेट में 100 लोग आए, जिनमें से 14 की मौत हो गई।

40x40 फीट के अनुमेय आकार का उल्लंघन करने वाला यह होर्डिंग 10 साल की लीज पर लगाया गया था। कंपनी ने इसे भारत में सबसे बड़ा वाणिज्यिक होर्डिंग घोषित करने के लिए लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में आवेदन किया था। सोमवार को हुई घटना के बाद, पंत नगर पुलिस ने भिंडे पर धारा 304 (गैर इरादतन हत्या), 337 (दूसरों के जीवन या निजी सुरक्षा को खतरे में डालने वाले कृत्य से चोट पहुंचाना), 338 (किसी के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाले कृत्य से गंभीर चोट पहुंचाना) और भारतीय दंड संहिता की धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया। 

भिंडे का पता लगाने के लिए मुंबई और गुजरात की 10 से अधिक पुलिस टीमें बनाई गईं, जो शहर से भाग गए थे। विशेष रूप से, भिंडे के खिलाफ मुलुंड में दो अन्य मामले भी दर्ज किए गए हैं - बलात्कार और छेड़छाड़ और धोखाधड़ी के लिए। इसी साल जनवरी में उनके ऑफिस की एक महिला ने उनके खिलाफ रेप और छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था. भिंडे बॉम्बे हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत पाने में कामयाब रहे और इसलिए उन्हें मुलुंड पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया, हालांकि उनके खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है। दूसरा मामला 2016 में इसी थाने में दर्ज किया गया था।

इनके अलावा, उनके खिलाफ 2009 से पहले मुंबई नगर निगम अधिनियम, 1888 के तहत जुर्माने के 21 मामले दर्ज हैं। भिंडे ने 2009 में मुलुंड निर्वाचन क्षेत्र से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ा था।

Web Title: Ghatkopar hoarding collapse Mumbai police arrests billboard owner Bhavesh Bhinde

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे