'अरविंद केजरीवाल के सहयोगी ने मुझे थप्पड़ मारा, लात मारी': स्वाति मालीवाल ने मामले में चुप्पी तोड़ते हुए लगाए आरोप

By रुस्तम राणा | Published: May 16, 2024 10:38 PM2024-05-16T22:38:52+5:302024-05-16T23:18:37+5:30

आप राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री आवास पर वैभव कुमार ने उन्हें थप्पड़ मारा, लात मारी, डंडे से मारा और पेट में मारा।

Swati Maliwal alleges Arvind Kejriwal's aide 'slapped, kicked me' | 'अरविंद केजरीवाल के सहयोगी ने मुझे थप्पड़ मारा, लात मारी': स्वाति मालीवाल ने मामले में चुप्पी तोड़ते हुए लगाए आरोप

'अरविंद केजरीवाल के सहयोगी ने मुझे थप्पड़ मारा, लात मारी': स्वाति मालीवाल ने मामले में चुप्पी तोड़ते हुए लगाए आरोप

Highlightsस्वाति मालीवाल ने केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराईआप राज्यसभा सांसद ने आरोप लगाया कि वैभव कुमार ने उनके साथ मारपीट कीशिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने कुमार के खिलाफ एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) की सांसद स्वाति मालीवाल ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और उन पर उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया। सांसद ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री आवास पर वैभव कुमार ने उन्हें थप्पड़ मारा, लात मारी, डंडे से मारा और पेट में मारा।

39 वर्षीय राज्यसभा सांसद ने दावा किया कि सोमवार को जब वैभव कुमार ने उनके साथ मारपीट की तो उन्होंने उनसे छोड़ने की गुहार लगाई। उसके बयान के अनुसार, फिर वह मुख्यमंत्री आवास से बाहर आई और पुलिस को फोन किया। मालीवाल की शिकायत के बाद, दिल्ली पुलिस ने कुमार के खिलाफ एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने, आपराधिक धमकी, शब्दों और इशारों या महिला की गरिमा का अपमान करने के इरादे से कृत्य करने और स्वेच्छा से चोट पहुंचाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की।

वहीं अपने एक्स पोस्ट पर मालीवाल ने लिखा, "मेरे साथ जो हुआ वो बहुत बुरा था। मेरे साथ हुई घटना पर मैंने पुलिस को अपना स्टेटमेंट दिया है। मुझे आशा है कि उचित कार्यवाही होगी। पिछले दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं। जिन लोगों ने प्रार्थना की उनका धन्यवाद करती हूँ। जिन लोगों ने कैरेक्टर असैसनेशन करने की कोशिश की, ये बोला की दूसरी पार्टी के इशारे पर कर रही है, भगवान उन्हें भी खुश रखे। देश में अहम चुनाव चल रहा है, स्वाति मालीवाल ज़रूरी नहीं है, देश के मुद्दे ज़रूरी हैं। बीजेपी वालों से ख़ास गुज़ारिश है इस घटना पे राजनीति न करें।"

इससे पहले आज, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने मालीवाल का बयान दर्ज करने के लिए उनके आवास का दौरा किया। जांच टीम ने राज्यसभा सांसद से विवरण मांगने में लगभग चार घंटे बिताए। इस बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग ने "पूर्व डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव पर अपने साथ मारपीट करने का आरोप लगाया" शीर्षक वाली मीडिया रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लेते हुए विभव कुमार को शुक्रवार सुबह 11 बजे तलब किया है।

आयोग ने एक नोटिस जारी किया, जिसमें कहा गया कि अनुपालन में विफलता के परिणामस्वरूप उनके द्वारा आवश्यक समझे जाने पर आगे की कार्रवाई की जा सकती है। इस घटना ने विवाद और अटकलों को जन्म दिया है, क्योंकि मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रमुख व्यक्ति कुमार को मालीवाल जैसी प्रमुख सार्वजनिक हस्ती के गंभीर आरोपों का सामना करना पड़ रहा है।

Web Title: Swati Maliwal alleges Arvind Kejriwal's aide 'slapped, kicked me'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे