लाइव न्यूज़ :

विविधता में सद्भाव: केपीएसएस ने दशहरा समर्थन के लिए पुनित बालन का आभार व्यक्त किया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 26, 2023 4:42 PM

Dussehra 2023: सामंजस्य और सामूहिक भावना की एक मार्मिक याद दिलाता है, जो सामाजिक संघर्षों के बीच आशा और एकता की झलक पेश करता है। 

Open in App
ठळक मुद्देअटूट समर्पण और दृढ़ सहायता के लिए स्थानीय प्रशासन की हार्दिक सराहना की। राजनीतिक विचारधाराओं और नागरिक समाज पृष्ठभूमि के लोग जश्न में एकजुट हुए।सामूहिक भावना ने इस क्षेत्र को शांति और समावेशिता की आभा से रोशन कर दिया।

Dussehra 2023: कश्मीरी पंडित संघर्ष समिति (केपीएसएस) ने इस साल के दशहरा उत्सव के दौरान घाटी को एकता और सांप्रदायिक सद्भाव के अनोखे रंगों से रोशन किया।

इस उत्साहपूर्ण उत्सव के बीच, केपीएसएस के अध्यक्ष संजय टिक्कू ने दहन करने के हेतू रावण का पुतला और निर्बाध रसद सहायता प्रदान करने में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए पुनित बालन के प्रति गहरा आभार व्यक्त किया, जिसने इस कार्यक्रम को अभूतपूर्व भव्यता प्रदान की। टिक्कू ने स्थानिक प्रशासन को भी धन्यवाद दिया।

 उत्सव के निर्बाध निष्पादन को सुनिश्चित करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए, उनके अटूट समर्पण और दृढ़ सहायता के लिए स्थानीय प्रशासन की हार्दिक सराहना की। सहयोगात्मक प्रयास ने कश्मीर की विविधता के वास्तविक सार को उजागर किया, क्योंकि विभिन्न राजनीतिक विचारधाराओं और नागरिक समाज पृष्ठभूमि के लोग जश्न में एकजुट हुए।

उनकी सामूहिक भावना ने इस क्षेत्र को शांति और समावेशिता की आभा से रोशन कर दिया। बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक दशहरा, कश्मीर में सामाजिक चुनौतियों की पृष्ठभूमि में गहरा महत्व रखता है। यह प्रतिकूल परिस्थितियों पर काबू पाने के लिए आवश्यक सामंजस्य और सामूहिक भावना की एक मार्मिक याद दिलाता है, जो सामाजिक संघर्षों के बीच आशा और एकता की झलक पेश करता है।

इस कार्यक्रम में कश्मीरी पंडितों और मुसलमानों के बीच सौहार्दपूर्ण सौजन्य भी देखा गया, जो धार्मिक सीमाओं से परे दोस्ती और एकजुटता के स्थायी बंधन को प्रदर्शित करता है। यह सामंजस्य तथा मित्रता आपसी सम्मान और समझ के मूल मूल्यों की पुष्टि करती है, जो कश्मीर की समृद्ध सांस्कृतिक टेपेस्ट्री की नींव के रूप में कार्य करते है।

दशहरा का सफल उत्सव, जिसे पुनित बालन ने उदारतापूर्वक समर्थन दिया और स्थानीय समुदाय ने इसे पूरे दिल से अपनाया, कश्मीर घाटी में व्याप्त एकता के प्रमाण के रूप में खड़ा है। इस तरह की सहयोगी पहल क्षेत्र की विविध आबादी के बीच सामंजस्यपूर्ण सह-अस्तित्व को बढ़ावा देने तथा आपसी सम्मान और सहयोग के महत्व को रेखांकित करती है ।

टॅग्स :दशहरा (विजयादशमी)Puneजम्मू कश्मीरनवरात्रि
Open in App

संबंधित खबरें

भारतPune Porsche Accident: आरोपी नाबालिग के पिता का दावा- दुर्घटना के समय परिवार का ड्राइवर चला रहा था कार

क्राइम अलर्टPune Porsche Accident Case: 17 वर्षीय लड़के के दादा से पूछताछ, कम उम्र में बेटा को दिया कार, पिता विशाल अग्रवाल पुलिस हिरासत में, पूछेगे ये सवाल

क्राइम अलर्टPune Porsche Crash: मुख्य आरोपी 5 जून तक बाल सुधार गृह में.., रोजाना प्रार्थना से लेकर खाने तक, सामने आया पूरा शेड्यूल

क्राइम अलर्टPune Porsche Crash: कोर्ट में पुलिस के किशोर पर एडल्ट की तरह मुकदमा चलाने पर आरोपी के वकील ने क्या कहा, यहां जानिए..

क्राइम अलर्टPune Porsche Accident Case: 30 नाबालिग के बीच रहेगा दो सॉफ्टवेयर इंजीनियर को कुचलने वाला, गृह मंत्री शाह को पत्र लिखा, मामला दर्ज, जानिए अपडेट

भारत अधिक खबरें

भारतSwati Maliwal Controversy: "केजरीवाल और 'आप' अर्बन नक्सल गिरोह का हिस्सा हैं, उनकी पार्टी में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं", बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा

भारतLok Sabha Elections 2024: "दुनिया के कई नेता पीएम मोदी को 'बॉस' कहते हैं, उनका सम्मान करते हैं", राजनाथ सिंह ने की नरेंद्र मोदी की तारीफ

भारतझारखंड: चंपई सोरेन सरकार की बढ़ी मुश्किलें, ED ने दो अन्य मंत्रियों को भी पूछताछ के लिए किया तलब, हो सकते हैं गिरफ्तार

भारतChhattisgarh: सुरक्षाबलों और पुलिस के ज्वॉइन ऑपरेशन में हुई गोलीबारी में 7 माओवादी ढेर, हथियार भी जब्त किए गए

भारतPrayagraj Lok Sabha Seat: प्रयागराज में हो रही विरासत की जंग, कौन जीतेगा यह तय करेंगे जमुना पार के 84 गांव?