लाइव न्यूज़ :

UPSC NDA 1 Result 2024: यूपीएससी ने जारी किए एनडीए 1 परिणाम, यहां देखें चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट

By अंजली चौहान | Published: May 23, 2024 12:07 PM

UPSC NDA 1 Result 2024: संघ लोक सेवा आयोग द्वारा यूपीएससी एनडीए 1 परिणाम 2024 जारी कर दिया गया है। जो उम्मीदवार राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा 2024 में शामिल हुए थे, वे अपना नाम यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर देख सकते हैं।

Open in App

UPSC NDA 1 Result 2024: उम्मीदवारों के लंबे इंतजार के बाद संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा 2024 का परिणाम घोषित कर दिया है। घोषित परिणामों के अनुसार, कुल 7028 उम्मीदवार सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) द्वारा साक्षात्कार के लिए अर्हता प्राप्त कर चुके हैं। 2 जनवरी 2025 से शुरू होने वाले 153वें पाठ्यक्रम और 115वें भारतीय नौसेना अकादमी पाठ्यक्रम (आईएनएसी) के लिए राष्ट्रीय रक्षा अकादमी की सेना, नौसेना और वायु सेना विंग में प्रवेश के लिए रक्षा।

वह उम्मीदवार जो एनडीए 1 परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वह अपना परिणाम यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर नाम और रोल नंबर के साथ देख सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों के परिणाम अनंतिम हैं। सभी योग्य उम्मीदवारों को लिखित परिणाम की घोषणा के दो सप्ताह के भीतर भारतीय सेना भर्ती वेबसाइट join Indianarmy.nic.in पर ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। उसके बाद, सफल उम्मीदवारों को एसएसबी साक्षात्कार के लिए चयन केंद्र और तारीखें आवंटित की जाएंगी। 

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, 'उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे लिखित परिणाम की घोषणा के दो सप्ताह के भीतर भारतीय सेना भर्ती वेबसाइट join Indianarmy.nic.in पर अपना ऑनलाइन पंजीकरण कराएं। सफल उम्मीदवारों को एसएसबी साक्षात्कार के लिए चयन केंद्र और तारीखें आवंटित की जाएंगी, जिनकी सूचना पंजीकृत ई-मेल आईडी पर दी जाएगी। कोई भी उम्मीदवार जो पहले ही साइट पर पंजीकरण करा चुका है, उसे ऐसा करने की आवश्यकता नहीं होगी। किसी भी प्रश्न/लॉगिन समस्या के मामले में, ई-मेल dir-recruiting6-mod@nic.in पर भेजा जाए।

यूपीएससी एनडीए 2024 एसएसबी साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने के दौरान, उम्मीदवारों को आयु और शैक्षिक योग्यता के अपने मूल प्रमाण पत्र संबंधित सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) को जमा करने होंगे। उम्मीदवारों को यूपीएससी को मूल प्रमाण पत्र भेजने की आवश्यकता नहीं है।

यूपीएससी एनडीए 1 मार्कशीट कब होगी जारी?

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) एसएसबी साक्षात्कार के समापन के बाद अंतिम परिणाम की प्रकाशन तिथि से पंद्रह (15) दिनों के भीतर उम्मीदवारों की मार्कशीट जारी करेगा।

टॅग्स :संघ लोक सेवा आयोगपरिणाम दिवसएग्जाम रिजल्ट्सUnion Public Service Commission
Open in App

संबंधित खबरें

भारतUP Madarsa Board 2024: मदरसा बोर्ड ने घोषित किए परिणाम, यहां स्टेप-बाय-स्टेप देखें चेक करने की पूरी प्रक्रिया

भारतMaharashtra SSC Result 2024: नतीजे हुए घोषित, 5.58 लाख कैंडिडेट के आए 75 फीसदी अंक, टॉप पर कोंकण

भारतBSEB 10th, 12th Answer Keys: बिहार बोर्ड के 10वीं-12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा की आंसर की जारी, इस तरह करें चेक; कल इतने बजे तक दे सकते हैं चुनौती

भारतRBSE 10th Result 2024: जल्द जारी होगा राजस्थान बोर्ड के 10वीं क्लास का रिजल्ट, यहां जानें डाउनलोड करने का आसान तरीका

भारतKarnataka 2nd PUC Results 2024: कर्नाटक बोर्ड के पीयूसी 2 का रिजल्ट हुआ डिक्लेयर, ऐसे करें चेक

भारत अधिक खबरें

भारतजम्मू-कश्मीर में हो रहे आतंकी हमलों के बीच केंद्र की उच्च स्तरीय बैठक, गृह मंत्री अमित शाह करेंगे अध्यक्षता

भारतOdisha Cabinet portfolios: मुख्यमंत्री मोहन माझी ने गृह, वित्त विभाग अपने पास रखा; जानें किस मंत्री को मिला कौनसा विभाग

भारतसीएम एन बीरेन सिंह के बंगले के पास मणिपुर सचिवालय परिसर की इमारत में लगी भीषण आग

भारतJ&K Assembly Polls 2024: नीतीश कुमार की जेडीयू जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए तैयार, 40 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

भारत'जो लोग हमें छोड़कर चले गए उनके लिए दरवाजे बंद हो गए हैं': 'बागी' विधायकों की एमवीए में संभावित वापसी पर बोले ठाकरे, शरद पवार