लाइव न्यूज़ :

Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली पुलिस अरविंद केजरीवाल के माता-पिता का बयान आज नहीं करेगी दर्ज: सूत्र

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 23, 2024 12:42 PM

दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के मामले में उनके माता-पिता का बयान दर्ज नहीं करेगी।

Open in App
ठळक मुद्देदिल्ली पुलिस आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के माता-पिता का बयान नहीं दर्ज करेगीस्वाति मालीवाल ने बयान दिया था कि हमले के वक्त केजरीवाल के माता-पिता घर पर दोनों मौजूद थेसीएम केजरीवाल ने कहा कि वह पुलिस का इंतजार कर रहे हैं लेकिन वो अभी तक नहीं पहुंची है

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली के मुख्यमत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास पर हुई मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस आज मुख्यमत्री केजरीवाल के माता-पिता का बयान दर्ज नहीं करेगी।

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक स्वाति मालीवाल ने मजिस्ट्रेट के सामने जो बयान दर्ज कराया था, उसमें उन्होंने लिखा था कि हमले से पहले वह सीएम हाउस के अंदर गई थीं। जब सुनीता केजरीवाल और उनके माता-पिता दोनों मौजूद थे।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पुलिस सूत्रों ने कहा, "वह उनसे मिलकर बाहर आईं। इसलिए हम उनका बयान लेने के लिए दो दिन का समय मांग रहे हैं।"

इस बीच, केजरीवाल ने कहा कि वह पुलिस का इंतजार कर रहे हैं और अभी तक यह नहीं बताया गया है कि वे आएंगे या नहीं।

अरविंद केजरीवाल ने सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर किये एक पोस्ट में कहा, "मैं अपने माता-पिता और पत्नी के साथ दिल्ली पुलिस का इंतजार कर रहा हूं। कल पुलिस ने मेरे माता-पिता को फोन किया और पूछताछ के लिए समय मांगा था लेकिन उन्होंने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है कि वे आएंगे या नहीं।"

आप नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने भी गुरुवार को दिल्ली पुलिस द्वारा केजरीवाल के माता-पिता से पूछताछ पर चिंता जताई और सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी "इतने नीचे गिर गए हैं" कि बुजुर्ग और बीमार माता-पिता पर अत्याचार कर रहे हैं।

आतिशी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "क्या हमारे पीएम इतने गिर गए हैं कि बुजुर्ग और बीमार माता-पिता पर अत्याचार करेंगे? मुझे नहीं लगता कि देश में राजनीति कभी इतनी नीचे गिरी है।"

सीएम केजरीवाल के माता-पिता की स्वास्थ्य स्थिति पर प्रकाश डालते हुए आतिशी ने कहा, 'आज, जब अरविंद केजरीवाल के माता-पिता पर हिंसा की जा रही है, उनके बुजुर्ग और बीमार माता-पिता से पूछताछ करने के लिए दिल्ली पुलिस को बुलाया जा रहा है, तो मेरा मानना ​​​​है कि सभी सीमाएं पार हो गई हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल की मां 76 साल की हैं और केजरीवाल की गिरफ्तारी से वह पहले ही काफी समय से अस्पताल में हैं।''

उन्होंने कहा, "उनकी हालत ऐसी है कि वह मुश्किल से चल पाती हैं और अपने कमरे से बाहर नहीं निकल पाती हैं। उनके पिता 85 साल के हैं, बिना सहारे के चलने में असमर्थ हैं। उनकी दृष्टि और सुनने की क्षमता कमजोर है।"

आप नेता ने दिल्ली के लोगों से आह्वान किया कि वे अपने वोटों के माध्यम से सीएम केजरीवाल और उनके परिवार के अन्यायपूर्ण उत्पीड़न का जवाब दें।

आतिशी ने कहा, "मुझे पूरा भरोसा है कि दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल और उनके बुजुर्ग और बीमार माता-पिता के इस उत्पीड़न का जवाब अपने वोटों से देगी।"

उन्होंने कहा, "हम पुलिस के आने का इंतजार कर रहे हैं। यह हमारे लिए भी चिंता का विषय है क्योंकि अगर बुजुर्ग और बीमार माता-पिता को पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है, उन्हें मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है, तो यह हमारे लिए भी चिंता का विषय है।" 

आतिशी ने दिल्ली पुलिस की भी आलोचना की और आरोप लगाया कि वे भाजपा के राजनीतिक एजेंडे के साथ जुड़े हुए हैं और सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा रची गई साजिश का संकेत दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, "दिल्ली पुलिस ने कहा था कि वे केजरीवाल के माता-पिता से पूछताछ करेंगे। हर कोई जानता है कि दिल्ली पुलिस भाजपा का एक राजनीतिक टूल है, जो भाजपा के आदेश पर काम कर रही है। पूरी घटना भाजपा की साजिश है और अब भाजपा से भी पूछा जाना चाहिए कि उसने कैसे स्वाति मालीवाल के साथ मिलकर एक पूरी साजिश रची है।"

टॅग्स :अरविंद केजरीवालआम आदमी पार्टीAam Aadmi Partyस्वाति मालीवालदिल्ली पुलिसआतिशी मार्लेनाAtishi Marlena
Open in App

संबंधित खबरें

भारतUP Politics News: दलित और पिछड़े समाज का भ्रम दूर करेंगे कौशल किशोर, 30 जून को मोहनलालगंज में करेंगे सम्मेलन

भारतHaryana Assembly Election: सुनीता केजरीवाल 'आप' को मजबूत करेंगी, 90 सीट पर आप-कांग्रेस-बीजेपी में टक्कर

भारतSwati Maliwal Assault Case: मुश्किल बरकरार, 22 जून तक जेल में रहेंगे बिभव कुमार

भारतUP bypolls: 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए कड़ी टक्कर होगी, विधायक बने सांसद, अब सपा-भाजपा में फिर होगी टक्कर

भारतLok Sabha Elections: एचडी कुमारस्वामी और बसवराज बोम्मई ने दिया इस्तीफा, क्या है वजह

भारत अधिक खबरें

भारतगंगा दशहरा पर पटना में बड़ा हादसा, 17 श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटी; 6 लोग लापता

भारतBakrid 2024: बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन रास्तों से जाने से बचें, जानें पूरा विवरण

भारतवंदे भारत स्लीपर ट्रेनों का परिचालन दो महीने के भीतर शुरू होगा, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जानकारी दी

भारतMedak Violence: तेलंगाना के मेडक में गौ तस्करी के चलते दो समुदायों में हिसंक झड़प, तनाव के बाद धारा 144 लागू

भारतजम्मू-कश्मीर में हो रहे आतंकी हमलों के बीच केंद्र की उच्च स्तरीय बैठक, गृह मंत्री अमित शाह करेंगे अध्यक्षता