लाइव न्यूज़ :

Market Close Highlights: BSE 480 प्वाइंट चढ़कर 74 हजार पर बंद, निफ्टी में भी आई उछाल

By आकाश चौरसिया | Published: April 25, 2024 4:06 PM

Market Close Highlights: बीएसई सेंसेक्स 486.50 प्वाइंट ऊपर चढ़कर 74,339.44 पर बंद हुआ। यही नहीं निफ्टी भी बाजार में 167.95 चढ़ा और आज 22,570 प्वाइंट्स के साथ मार्केट में बंद हुआ है।

Open in App
ठळक मुद्देMarket Close Highlights: निफ्टी और सेंसेक्स के शेयर बाजार में चढ़ेMarket Close Highlights: इसके साथ मार्केट में पॉजिटिव ट्रेंड रहाMarket Close Highlights: दूसरी तरफ वैश्विक बाजार में गिरावट हुई

Market Close Highlights: बीएसई सेंसेक्स 486.50 प्वाइंट ऊपर चढ़कर 74,339.44 पर बंद हुआ। यहीं नहीं आज निफ्टी ने भी कमाल किया और बाजार में 167.95 चढ़ा, इसके साथ यह 22,570 प्वाइंट्स के साथ मार्केट में बंद हुआ है। वैश्विक बाजार में भी 3 दिनों से चली आ रही बढ़त के बाद गुरुवार को बाजार में तगड़ा झटका लगा है, लेकिन इससे भारतीय बाजार में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।  

Market Close Highlights: हालांकि भारतीय बाजार में बैंकिंग और फाइनेंस सेक्टर का बोलबाला रहा और इस कारण इनके शेयरों में 0.64 फीसदी और 0.50 फीसद की उछाल आई, जबकि एफएमसीजी और आईटी सेक्टरों का भी हाल अच्छा रहा, दोनों के शेयर 0.67 फीसद और 0.32 प्रतिशत बढ़ गया।

Market Close Highlights: निफ्टी 50 पर 50 में से नौ शेयर डिप भी कर गए। इनमें कोटक महिंद्रा बैंक, एलटीआईमाइंडट्री, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एसबीआई लाइफ और टाइटन शीर्ष पर रहे, जबकि एक्सिस बैंक, एसबीआई, डॉ रेड्डीज, जेएसडब्ल्यू स्टील और हीरो मोटोकॉर्प शीर्ष लाभ में रहे।

Market Close Highlights: सेंसेक्स के 30 में से पांच स्टॉक, कोटक महिंद्रा बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, टाइटन, बजाज फाइनेंस और एशियन पेंट्स गिरावट दर्ज की गई, जबकि एक्सिस बैंक, एसबीआई, जेएसडब्ल्यू स्टील, नेस्ले इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा शीर्ष लाभ में रहे।

Market Close Highlights: फेसबुक और इंस्टाग्राम के माता-पिता मेटा के निराशाजनक पूर्वानुमानों ने तकनीक को प्रभावित किया, जबकि 1990 के बाद पहली बार येन की कीमत 155 प्रति डॉलर तक गिर गई, जिससे एफएक्स व्यापारियों को हस्तक्षेप की चेतावनी पर रखा गया।

Market Close Highlights: गौरतलब है कि यूएस में जीडीपी डेटा और बिक टेक की कमाई कुछ देर बाद सामने आ जाएंगी, यही नहीं मेटा के भाव में भी 15 फीसदी की गिरावट आई है।

Market Close Highlights: एशियाई व्यापार में जापान का तकनीकी में निक्केई 2 फीसदी फिसल गया और शुरुआती सौदे में यूरोपीय तकनीकी स्टॉक 0.8% नीचे आ गए क्योंकि टेस्ला द्वारा अगले साल की शुरुआत में नए मॉडल का वादा करने के बाद व्यापारियों ने पिछले दिन की तुलना में काफी विपरीत प्रदर्शन किया।

टॅग्स :शेयर बाजारshare marketStock marketNSE NiftyBSE Sensex
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारTop 5 Share Today: अंबुजा सीमेंट, बायोकॉन में आएगी तेजी, लेकिन बढ़त होने से इन 3 शेयरों में होंगे बदलाव

कारोबारVodafone Idea Share: वोडाफोन आइडिया के शेयरों में आया तगड़ा उछाल, शेयर लगभग 12 प्रतिशत उछला

कारोबारShare Market Today: सेंसेक्स ने 560 अंकों की छलांग लगाई, निफ्टी 22,300 के पार

कारोबारShare Market: HDFC समेत ये 3 स्टॉक अप, लेकिन टाटा, एमफैसिस डाउन, जानें

कारोबारटॉप 10 में से 6 कंपनियों को लगा बड़ा झटका, IT कंपनियों को हुआ इतने करोड़ रुपए का नुकसान

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारXiaomi, OPPO संग Samsung पर चीनी कीबोर्ड ऐप्स में बड़ी खामी, यूजर्स द्वारा टाइप करने से पता चलता है सबकुछ

कारोबारAxis, ICICI को मार्केट में मिली अच्छी बढ़त, लेकिन RBI की कार्रवाई के बाद कोटक का खस्ताहाल

कारोबारPetrol Diesel Price Today: जयपुर में आज पेट्रोल के 100 रु के पार, दिल्ली और मुंबई में रेट स्थिर

कारोबारGold Price Today 24 April 2024: सोना की कीमत में गिरावट, जानें एक तोला 10 ग्राम सोने की कीमत

कारोबारजेपी मॉर्गन के सीईओ ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- अमेरिका में भी ऐसे ही नेता की जरूरत है