लाइव न्यूज़ :

आतंकियों ने मचाया भीषण तांडव, सिर काटकर 110 लोगों की हत्या से दहशत में लोग

By अमित कुमार | Published: November 30, 2020 3:06 PM

Open in App
1 / 11
नाइजीरिया में आतंकवादी संगठन बोको हरम ने एक नरसंहार को अंजाम दिया है। इसमें 110 लोग बेरहमी से मारे गए हैं। मृतकों में अधिकांश किसान और मछुआरे शामिल हैं। आतंकवादियों ने इन नागरिकों को मार डाला है।
2 / 11
बोको हराम के आतंकवादियों के एक समूह द्वारा किए गए हमले ने सभी लोगों की गला दबाकर हत्या कर दी। आतंकवादियों ने तब से मृतक की पत्नी और बेटियों का अपहरण कर लिया है।
3 / 11
यह घटना नाइजीरिया के बोर्नो राज्य में हुई थी। रविवार को मृतकों का अंतिम संस्कार किया गया।
4 / 11
नाइजीरिया में संयुक्त राष्ट्र के समन्वयक एडवर्ड कैलन ने कहा कि घटना में कम से कम 110 लोग मारे गए हैं। हमले में कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए थे।
5 / 11
यह घटना माईदुगुरी शहर के पास कोशोबे के पास हुई। किसानों पर अचानक भीड़ ने हमला कर दिया।
6 / 11
एडवर्ड कॉलन ने कहा कि सशस्त्र हमलावर दोपहिया वाहन पर आए थे। शुरुआत में, केवल 43 शव मिले थे। हालांकि, एक और 70 शव शनिवार को मिले थे।
7 / 11
'सभी नागरिकों पर यह सबसे बड़ा हमला है,' कैलन ने कहा। साथ ही यह हमला बेहद चौंकाने वाला है। उन्होंने मांग की कि हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।
8 / 11
अल जज़ीरा के अनुसार, मजदूर खेतों में काम कर रहे थे। उसी समय, आतंकवादी अचानक आए और श्रमिकों को बांधकर उनका गला काट दिया।
9 / 11
नाइजीरियाई राष्ट्रपति मोहम्मद बुहारी ने हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह घटना पूरे देश के लिए सदमे की तरह आई थी। इससे पहले, पिछले महीने बोको हराम के आतंकवादियों ने दो अलग-अलग घटनाओं में 22 किसानों की हत्या कर दी थी।
10 / 11
कल्लन ने कहा कि बोको हरम ने अतीत में ऐसे कई हमले किए थे। मारे गए सभी मजदूर सोकोतो राज्य के हैं। वे काम की तलाश में यहां आए थे।
11 / 11
सभी शवों को जाबामारी गांव ले जाया गया है। वहां उन्हें रविवार को दफनाने से पहले आराम करने के लिए रखा गया था। 2009 से अब तक जिहादी संघर्ष में लगभग 36,000 लोग मारे गए हैं और 20 लाख से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं।
टॅग्स :आतंकवादीआतंकी हमला
Open in App

संबंधित खबरें

भारतजम्मू-कश्मीर में चुनाव पर आतंकियों का साया, 34 सालों में 1,000 के करीब राजनीतिज्ञ बने आतंकियों के शिकार

विश्वIsrael–Hamas war: गाजा को दो भागों में बांटने के लिए इजरायल ने बनाई सड़क! उत्तरी गाजा में पूर्व से पश्चिम तक आईडीएफ ने किया निर्माण

विश्ववीडियो: पाकिस्तान के पेशावर में आत्मघाती विस्फोट, ISI के दो लोगों के मारे जाने की खबर, इलाके की घेराबंदी की गई

क्राइम अलर्टरामेश्‍वरम कैफे ब्‍लास्‍ट: जेल में बंद चार आतंकी संदिग्धों को पूछताछ के लिए एनआईए की हिरासत में भेजा गया

भारत1993 Serial Bomb Blasts News: लश्कर ए तय्यबा आतंकी अब्दुल करीम टुंडा को कोर्ट ने बरी किया, 1993 सीरियल बम ब्लास्ट मामला

विश्व अधिक खबरें

विश्वIsrael-Hamas War: गाजा में भूखे लोगों पर हुई गोलाबारी, कम से कम 20 लोग मारे गए, 155 घायल: रिपोर्ट

विश्वभारत ने सकल राष्ट्रीय आय, शिक्षा और जीवन प्रत्याशा के क्षेत्र में की उल्लेखनीय प्रगति, यूएन ने की प्रशंसा, चेक करें रैंक

विश्वअमेरिकी थिंक टैंक ने कहा- श्रमिकों की जगह रोबोट लगाने में सबसे तेज है चीन

विश्वRamadan 2024: रमजान माह में ड्यूटी के दौरान रोजा नहीं रखें पायलट और चालक दल सदस्य, चिकित्सा परामर्श का हवाला देते हुए पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने कहा

विश्वRussia-Ukraine war: 'खतरा उत्पन्न होता है तो परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने के लिए तैयार', पुतिन ने फिर दी चेतावनी