Israel-Hamas War: गाजा में भूखे लोगों पर हुई गोलाबारी, कम से कम 20 लोग मारे गए, 155 घायल: रिपोर्ट

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 15, 2024 08:04 AM2024-03-15T08:04:38+5:302024-03-15T08:18:26+5:30

गाजा में बीते गुरुवार को हुई गोलाबारी में कम से कम 20 लोग मारे गए और 155 घायल हो गए। बताया जा रहा है कि यह हमला उस वक्त हुआ, जब मारे गये लोग गाजा में भोजन सहायता का इंतजार कर रहे थे।

Israel-Hamas war: Shelling on hungry people in Gaza, at least 20 killed, 155 injured: Report | Israel-Hamas War: गाजा में भूखे लोगों पर हुई गोलाबारी, कम से कम 20 लोग मारे गए, 155 घायल: रिपोर्ट

Israel-Hamas War: गाजा में भूखे लोगों पर हुई गोलाबारी, कम से कम 20 लोग मारे गए, 155 घायल: रिपोर्ट

Highlightsगाजा में बीते गुरुवार को हुई गोलाबारी में कम से कम 20 लोग मारे गए और 155 घायल हो गएयह हमला उस वक्त हुआ, जब मारे गये लोग गाजा में भोजन सहायता का इंतजार कर रहे थेहमले में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि घायलों को अभी भी अस्पताल लाया जा रहा है

गाजा पट्टी: गाजा में बीते गुरुवार को हुई गोलाबारी में कम से कम 20 लोग मारे गए और 155 घायल हो गए। बताया जा रहा है कि यह हमला उस वक्त हुआ, जब मारे गये लोग गाजा में भोजन सहायता का इंतजार कर रहे थे।

समाचार वेबसाइट सीएनएन ने फिलिस्तीनी एन्क्लेव में स्वास्थ्य मंत्रालय का हवाला से इस घटना की जानकारी दी है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अल शिफा अस्पताल की आपातकालीन इकाई के डॉक्टर मोहम्मद ग़राब ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि हताहतों को अभी भी अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है।

सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले मौके पर मौजूद एक गवाह ने कहा था कि दर्जनों लोगों की मौत हो गई है, वीडियो में कथित तौर पर घटनास्थल पर दसियों शव पड़े हुए दिख रहे हैं।

सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले, मौके पर मौजूद एक गवाह ने कहा था कि दर्जनों लोगों की मौत हो गई है, वीडियो में कथित तौर पर घटनास्थल पर दसियों शव पड़े हुए दिख रहे हैं।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस घटना को इजरायली  सेना के सबसे क्रूर और अमानवीय चेहरों में यह हमला है। इजरायली सेना ने भोजन सहायता की प्रतीक्षा कर रहे निर्दोष नागरिकों की इकट्ठा भीड़ को अपना निशाना बनाया है। 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, इलाके में किसी तोपखाने या टैंक की आग जैसी आवाज से हमला किया गया।सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, गाजा नागरिक सुरक्षा के प्रवक्ता महमूद बसल ने घटना के संबंध में एक बयान जारी करके हमले के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया।

सीएनएन ने महमूद बसल के हवाले से कहा, "इजरायली कब्जे वाली सेनाएं अभी भी उत्तरी गाजा पट्टी में पड़े अकाल के परिणामस्वरूप राहत सहायता की प्रतीक्षा कर रहे निर्दोष नागरिकों को मारने की नीति पर काम कर रही हैं।"

इस बीच, इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने घोषणा की कि मानवीय सहायता पहली बार समुद्र के रास्ते गाजा में प्रवेश करेगी।

Web Title: Israel-Hamas war: Shelling on hungry people in Gaza, at least 20 killed, 155 injured: Report

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे