लाइव न्यूज़ :

कॉन्डम के मामले में ये 5 गलतियां जीवनभर के लिए बन सकती हैं मुसीबत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 14, 2020 7:09 AM

Open in App
1 / 6
एक पति-पत्नी के रिश्ते में सेक्स सबसे खास जगह रखता है। सेक्स के दौरान आप भी कॉन्डम का इस्तेमाला करते होंगे लेकिन इसे सही तरीके से यूज करना बेहद जरूरी है। अगर आप इसे सही तरीके से इस्तेमाल नहीं करते तो ना सिर्फ इसका असर कम हो जाता है बल्कि अनचाही प्रेग्नेंसी का खतरा भी बढ़ जाता है। इससे बहुत सारे इन्फेक्शन्स होने का खतरा भी होता है।  आज हम आपको ऐसे ही कुछ गलतियां बताने जा रहे हैं। आप भी कॉन्डम इस्तेमाल करते समय कुछ चीजों का ध्यान जरूर रखें। 
2 / 6
अक्सर लोग कॉन्डम के पैकेट को अपने दांतों से खोलने लगते हैं ऐसा करना किसी खतरे से कम नहीं होता। तेज दांतों या नाखून से कॉन्डम को नुकसान पहुंच सकता है। कई बार तो ऐसा करने पर कॉन्डम फट जाने या डैमेज हो जाने के भी चांसेज होते हैं।
3 / 6
कॉन्डम का इस्तेमाल करने से पहले इस बात को जान लें कि उसमें कोई डैमेज तो नहीं है। पैकेट को फाड़ने के बाद कॉन्डम को डबल क्रॉस चेक कर लें। अगर वो फटा हो या आपको कुछ और असहज महसूस हो तो उसे किसी भी हालत में इस्तेमाल ना करें।
4 / 6
बहुत से लोग ये कॉमन गलती हमेशा करते हैं। अक्सर लोग इंटरकोर्स शुरू करने के कुछ देर बाद कॉन्डम पहनते हैं ये भी एक बड़ी समस्या है। ऐसा करने से उन्हें बहुत तरह की सेक्शुअल बिमारियों का सामना करना पड़ता है। 
5 / 6
कॉन्डम खरीदते समय इस बात का ध्यान जरूर रखें कि आप उसकी एक्सपायरी चेक कर लें। एक्सपायरी डेट का कॉन्डम इस्तेमाल करने से भी कई तरह की सेक्शुअली बिमारी का खतरा बढ़ जाता है। 
6 / 6
ये सुनने में भले ही अजीब लग रहा हो लेकिन बहुत से परुष ऐसा करते हैं। पहली बार सेक्स के दौरान अगर उन्हें इजैक्युलेट नहीं किया तो वो वहीं कॉन्डम दुबारा पहन लेते हैं। ये करना आपकी सबसे बड़ी गलती हो सकती है। इससे आपको जलन और खुजली भी फील हो सकती है। 
टॅग्स :रिलेशनशिप टिप्सकंडोम
Open in App

संबंधित खबरें

स्वास्थ्यNational Family Planning Programme: गर्भ निरोधकों की खरीद पर रिपोर्ट  भ्रामक, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा-परिवार नियोजन कार्यक्रम के लिए 5.88 करोड़ कंडोम खरीदे, जानें मामला

रिश्ते नातेNational Boyfriend Day 2023: बॉयफ्रेंड डे पर इन खूबसूरत मैसेज को भेजकर करें प्यार का इजहार

रिश्ते नातेफ्रेंडशिप डे 2023: बेहतर दोस्त बनने में आपकी मदद करेंगे ये 5 टिप्स, आजमाकर देखें

रिश्ते नातेपार्टनर संग हो रही बहसबाजी के बीच भूलकर न करें ये 5 काम, बिगड़ सकता है आपका रिलेशनशिप

रिश्ते नातेअसफल रिलेशनशिप से सीखने चाहिए ये 5 मूल्यवान सबक, आगे नहीं होगी कोई दिक्कत

रिश्ते नाते अधिक खबरें

रिश्ते नातेRaksha Bandhan 2023: राखी की रस्म के दौरान भाइयों को क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए, जानें सबकुछ

रिश्ते नातेIndependence Day 2023: अपने परिवार के साथ अनोखे तरीके से मनाएं स्वतंत्रता दिवस, जानें कैसे

रिश्ते नातेHappy Friendship Day 2023: दोस्ती और प्यार का प्रतीक ‘फ्रेंडशिप डे’, संजीव जुनेजा ने कहा- बेहद अटूट रिश्ता है, जो अपनों से भी बढ़कर होता...

रिश्ते नातेआपके रिलेशनशिप को प्रभावित कर सकते हैं ये 5 सामान्य व्यक्तिगत मुद्दे, जानें इनके बारे में

रिश्ते नातेRelationship Tips: झगड़े के बाद पार्टनर संग इन टिप्स की मदद से करें सुलह, बन जाएगी बिगड़ी बात