Happy Friendship Day 2023: दोस्ती और प्यार का प्रतीक ‘फ्रेंडशिप डे’, संजीव जुनेजा ने कहा- बेहद अटूट रिश्ता है, जो अपनों से भी बढ़कर होता...

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 6, 2023 03:37 PM2023-08-06T15:37:36+5:302023-08-06T15:38:52+5:30

Happy Friendship Day 2023: दोस्त की अहमियत को समझाने के मकसद से यह दिन मनाया जाता है कि कैसे एक दोस्त के बिना हमारा जीवन अधूरा है और दोस्त हमारी जीवन में क्या मायने रखते हैं।

Happy Friendship Day 2023 Sanjeev Juneja says Friendship Day symbol of friendship and love very unbreakable relationship which is more than our own | Happy Friendship Day 2023: दोस्ती और प्यार का प्रतीक ‘फ्रेंडशिप डे’, संजीव जुनेजा ने कहा- बेहद अटूट रिश्ता है, जो अपनों से भी बढ़कर होता...

file photo

Highlightsदोस्त एक-दूसरे को उपहार देते हैं, विशेष कार्यक्रम आयोजित करते हैं।चंडीगढ़ में फ्रेंडशिप डे बड़ी धूमधाम से मनाया गया।

चंडीगढ़ः बिना किसी स्वार्थ और भेदभाव के दोस्ती एक बेहद अनमोल रिश्ता होता है। जो हर व्यक्ति के जीवन में बेहद खास होती है। दोस्ती के इसी निःस्वार्थ रिश्ते का जश्न मनाने के लिए हर साल फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। दोस्त की अहमियत को समझाने के मकसद से यह दिन मनाया जाता है कि कैसे एक दोस्त के बिना हमारा जीवन अधूरा है और दोस्त हमारी जीवन में क्या मायने रखते हैं।

इस दिन, दोस्त एक-दूसरे को उपहार देते हैं, विशेष कार्यक्रम आयोजित करते हैं। इस दिन को मनाने का एक सामान्य, पारंपरिक तरीका अपनी दोस्ती और प्यार के प्रतीक के रूप में अपने दोस्त की कलाई पर एक सजावटी धागा बांधता है। फ्रेंडशिप डे के उपलक्ष्य पर दिविसा हर्बल्ज़ प्राइवेट लिमिटेड के सच्ची सहेली ब्रांड के सौजन्य से चंडीगढ़ में फ्रेंडशिप डे बड़ी धूमधाम से मनाया गया।

इस दौरान दिविसा हर्बल्ज़ के कर्मचारियों ने एक-दूसरे को फ्रेंडशिप बैंड बांधा और एक दूसरे के सुख-दुख में साथ देने के पलों के बारे में भी दूसरों को बताया। इस दौरान सभी ने फ्रेंडशिप डे पर अपने-अपने विचार और भावना प्रकट की।

मौके पर ब्रांड मशीन के नाम से मशहूर एंटरप्रन्योर और इंवेस्टर डा. संजीव जुनेजा ने दोस्ती के महत्व को बताते हुए कहा कि यह बेहद अटूट रिश्ता है जो अपनों से भी बढ़कर होता है। एक दोस्त दूसरे दोस्त को अपने मन की सारी बातें बिना किसी हिचकिचाहट के कह देता है। जीवन में रिश्ते-नातों के अलावा दोस्तों की एक अलग ही अहमियत होती है।

दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है जो बिना किसी भेदभाव के सभी को दिल से अपनाता है। उस पर विश्वास करते हैं, अपने-सपने, सीक्रेट शेयर करते हैं। गलत करने पर सलाह देता है। दोस्तों के बिना जिंदगी अधूरी है। जीवन में परिवार के बाद किसी का महत्व होता है तो वो दोस्त होते हैं। एक-दूसरे पर विश्वास का नाम ही सच्ची दोस्ती है।

दिविसा हर्बल्ज़ ने अपने प्रमुख आयुर्वेदिक उत्पाद ‘‘सच्ची सहेली’’ टॉनिक को महिला कर्मचारियों को भेंट किया। उल्लेखनीय है कि 67 दुर्लभ प्राकृतिक जड़ी - बूटियों से बना आयुर्वेदिक सच्ची सहेली टॉनिक और टेबलेट्स भी तो महिलाओं के मुश्किल दिनों की तकलीफों जैसे कठिन दर्द, चिड़चिड़ापन, कमर कटना, थकान आदि को दूर करने में अति सहायक है।

घर हो या ऑफिस आज की नारी हर फिल्ड में अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रही है। लेकिन जब उनका सामना कठिन दिनों की समस्याओं से होता है तो वह तनाव में आ जाती है। महिलाओं की सेहत संबंधी इन समस्याओं को ध्यान में रखते हुए दिविसा हर्बल्ज़ प्रा. लि. कंपनी ने आयुर्वेदिक सच्ची सहेली टॉनिक को बनाया है। यह पूर्णतः प्रमाणित आयुर्वेदिक औषधि है। यह महिलाओं का पूर्ण विश्वास ही तो है जो सच्ची सहेली वर्षों से उनके साथ जुड़ा हुआ है और उनकी उम्मीदों पर खरा उतरता आ रहा है। इसका कोई साइड- इफैक्ट भी नहीं है।

Web Title: Happy Friendship Day 2023 Sanjeev Juneja says Friendship Day symbol of friendship and love very unbreakable relationship which is more than our own

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे