हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में हार्दिक पंड्या को इतनी तवज्जो नहीं देना चाहिए - इरफान पठान

पठान ने कहा कि आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन में काफी बड़ा अंतर है तथा उन्होंने पंड्या को टूर्नामेंट चुनने के बजाय पूरे साल खेलने की सलाह दी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 27, 2024 4:31 PM

Open in App
ठळक मुद्दे हार्दिक पंड्या को इतनी प्राथमिकता नहीं देनी चाहिए - इरफान पठानवह आईसीसी टूर्नामेंट में प्रभावित करने में विफल रहे हैं - इरफान पठानअंतरराष्ट्रीय स्तर पर उस तरह का प्रदर्शन करना होगा - इरफान पठान

नई दिल्ली: पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में हार्दिक पंड्या को इतनी प्राथमिकता नहीं देनी चाहिए क्योंकि वह आईसीसी टूर्नामेंट में प्रभावित करने में विफल रहे हैं। इरफान पठान ने कहा कि  मुंबई इंडियंस का यह आलराउंडर इस आईपीएल सत्र में खराब फॉर्म से जूझ रहा है जिससे उनके भारत की टी20 विश्व कप टीम में शामिल होने पर सवाल उठ रहे हैं। टीम की घोषणा जल्द ही की जानी है।

इरफान पठान ने 'स्टार स्पोर्ट्स पर प्रेस रूम शो' टिकट टू वर्ल्ड कप में कहा, "हार्दिक पंड्या के बारे में कहूं तो भारतीय क्रिकेट को यह स्पष्ट करने की जरूरत है कि उन्हें उतनी प्राथमिकता नहीं देनी चाहिए जितनी उन्होंने अब तक दी है। क्योंकि हमने अभी तक (उनकी मौजूदगी में) विश्व कप नहीं जीता है। अगर आपको लगता है कि आप एक मुख्य आलराउंडर हैं तो आपको अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उस तरह का प्रदर्शन करना होगा। जहां तक ​​आलराउंडर का सवाल है तो उसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस तरह से प्रभावित नहीं किया है। हम सिर्फ उसकी क्षमता के बारे में सोच रहे हैं।"

इरफान ने आगे कहा, हम आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन के बीच भ्रमित हो रहे हैं। दोनों में काफी अंतर है। सबसे पहले तो उसे पूरे साल खेलना होगा। वह चुनकर टूर्नामेंट नहीं खेल सकता। भारतीय क्रिकेट को ऐसा करना बंद करना होगा। किसी एक खिलाड़ी को तवज्जो देना बंद करें क्योंकि अगर आप ऐसा करोगे तो आप बड़े टूर्नामेंट नहीं जीत सकते। 

पठान ने कहा कि आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन में काफी बड़ा अंतर है तथा उन्होंने पंड्या को टूर्नामेंट चुनने के बजाय पूरे साल खेलने की सलाह दी। पठान ने कहा कि आस्ट्रेलिया इतने वर्षों से ‘टीम गेम’ को प्राथमिकता दे रहा है। हर किसी को सुपरस्टार बना रहा हैं, उनकी टीम कोई एक सुपरस्टार नहीं, टीम में हर कोई सुपरस्टार है। यदि आप ऐसा नहीं करोगे तो आप बड़े टूर्नामेंट नहीं जीत पाओगे।  

टॅग्स :हार्दिक पंड्याइरफान पठानआईसीसी वर्ल्ड कपटी20भारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या