लाइव न्यूज़ :

संजय राउत ने जेल में बंद नवाब मलिक को 'क्रूज ड्रग्स' मामले का पर्दाफाश करने के लिए दी बधाई, बोले- 'इसी की कीमत चुका रहे हैं'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 28, 2022 7:00 PM

शिवसेना सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और प्रवर्तन निदेशालय की ओर से मनी लांड्रिंग के आरोपों में जेल में बंद नवाब मलिक को एनसीबी द्वारा कथित तौर पर फंसाये जाने के मामले को 'उजागर' करने के लिए बधाई दी है।

Open in App
ठळक मुद्देसंजय राउत ने कहा कि ड्रग्स क्रूज मामले को बेनकाब करने के लिए नवाब मलिक बधाई के पात्र हैंउन्होंने कहा कि मलिक जेल में एनसीबी के खेल और भाजपा को बेनकाब करने की कीमत चुका रहे हैंनवाब मलिक ने आरोप लगाया था कि आर्यन खान को फंसाकर समीर वानखेड़े करोड़ों की उगाही करना चाहते थे

मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत ने क्रूज ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के मुंबई जोन के तत्कालीन ज्वाइंट डायरेक्टर की जांच को दोषपूर्ण करार दिये जाने के बाद जेल में बंद एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक को बधाई दी है।

एनसीबी ने इस मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और उसके दोस्त अर्बाज मर्चेंट समेत कुल 20 लोगों को आरोपी बनवाया था लेकिन कोर्ट में दायर चार्जशीट में एनसीबी ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के क्लीन चीट देते हुए उनका हटा दिया है।

इसी बात को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत ने शनिवार को महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और प्रवर्तन निदेशालय की ओर से मनी लांड्रिंग के आरोपों में जेल में बंद नवाब मलिक को एनसीबी द्वारा कथित तौर पर फंसाये जाने के मामले को 'उजागर' करने के लिए बधाई दी।

राज्यसभा सांसद राउत ने कोल्हापुर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि नवाब मलिक आज इसी मामले में पीछे चले तमाशे को उजागर करने के लिए और भाजपा के काले चेहरे को बेनकाब करने की कीमत जेल में बंद होकर चुका रहे हैं।

एनसीबी ने जब तत्कालीन जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की अगुवाई में जब 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जाने वाली क्रूज पर छापेमारी की थी और क्रूज पर कथिततौर पर ड्रग्स पार्टी के आयोजन का आरोप लगाते हुए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत कुल 20 लोगों को हिरासत में लिया था तो उस समय मंत्री नवाब मलिक ने इसे पूरी तरह से समीर बानखेड़े की साजिश बताते हुए उनपर बहुत से गंभीर आरोप लगाये थे।

नवाब मलिक ने आरोप लगाया था कि समीर वानखेड़े आर्यन खान को झूठे केस में फंसाकर उनके पिता शाहरुख खान से कोरोड़ों रुपयों की उगाही करना चाहते थे।

वहीं बाद में बढ़े बवाल के बाद एनसीबी ने समीर वानखेड़े को उस केस हटा दिया था और फिर दिल्ली की एक स्पेशल टीम ने इस मामले की जांच की और आर्यन खान को बेकसूर पाया, लेकिन इतना सब होने के बाद भी आर्यन खान को करीब 28 दिनों तक जेल की सलाखों के पीछे रहना पड़ा था।

बीते शुक्रवार एनसीबी ने 20 आरोपियों में से आर्यन खान और पांच अन्य आरोपियों का नाम 'ड्रग्स ऑन क्रूज' की चार्जशीट से बाहर कर दिया।

इस मामले में एनसीबी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आर्यन और पांच अन्य का नाम "पर्याप्त सबूतों की कमी" के कारण चार्जशीट से बाहर किया जा रहा है।

इसके बाद केंद्र सरकार ने इस केस की शुरूआती जांच करने वाले भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ दूर्भावनापूर्ण कार्रवाई करने के मामले में एक्शन लेने का आदेश दिया है।

संजय राउत ने इस पूरे मामले में टिप्पणी करते हुए कहा, "मैं नवाब मलिक को मामले के पीछे के तमाशे को उजागर करने और इसे अंत तक ले जाने के लिए बधाई देता हूं। उन्होंने भाजपा को बेनकाब किया, जिसके लिए वह जेल में रहकर कीमत चुका रहे हैं।"

जब राउत से पूछा गया कि क्या वो इस मामले में केंद्र सरकार से कार्रवाई की मांग करेंगे, तब राउत ने कहा, "शिवसेना क्यों मांग करे? क्या सरकार को दिखाई नहीं देता कि एनसीबी ने किस तरह से एक लड़के को झूठे ड्रग मामले में फंसाया और उसे लगभग एक महीने जेल में रखा। क्या यही सरकार का न्याय है?" (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

टॅग्स :संजय राउतनवाब मलिकNCB Mumbaiशिव सेनामुंबईMumbai
Open in App

संबंधित खबरें

भारतPrayagraj Lok Sabha Seat: प्रयागराज में हो रही विरासत की जंग, कौन जीतेगा यह तय करेंगे जमुना पार के 84 गांव?

भारतDombivli MIDC Blast: डोंबिवली केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दूर तक उड़ा धुएं का गुब्बार; बचाव कार्य जारी (Watch Video)

भारतLok Sabha Elections 2024: "नवीन पटनायक पर वीके पांडियन ने कब्जा कर लिया है, वो स्वतंत्र तरीके बात भी नहीं कर पा रहे हैं", हिमंत बिस्वा सरमा ने लगाया बेहद गंभीर आरोप

भारतLok Sabha Elections 2024: "आजमगढ़ में खरीद ली है जमीन, बन रहा है मेरा घर", सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने किया ऐलान, खुशी से झूम उठे समर्थक

भारतLok Sabha Election Phase 6: 33,000 पुलिसकर्मी, 51 अर्धसैनिक बल, 17,500 होम गार्ड, बॉर्डर पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे

भारत अधिक खबरें

भारतChhattisgarh: सुरक्षाबलों और पुलिस के ज्वॉइन ऑपरेशन में हुई गोलीबारी में 7 माओवादी ढेर, हथियार भी जब्त किए गए

भारतSaran Seat Violence: राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य की मुश्किलें बढ़ीं, पूर्व सीएम राबड़ी देवी के बॉडीगार्ड को लेकर घूमने का मामला, जांच शुरू

भारतBihar Phase 6 Polls 2024: 25 मई को मतदान, 8 सीट और 86 प्रत्याशी, छठे चरण में 2 बाहुबलियों की पत्नी और एक बाहुबली लगा रहे दम, जानें कितने बजे से करेंगे वोटिंग

भारतCyclone Remal: चक्रवात रेमल रविवार तक पहुंचेगा पश्चिम बंगाल, ओडिशा में भारी बारिश का अनुमान

भारतSwati Maliwal Rajya Sabha Seat: 'मैं इस्तीफा नहीं दूंगी, चाहे दुनिया की कोई शक्ति लग जाए', स्वाति मालीवाल ने की घोषणा