Lok Sabha Elections 2024: "नवीन पटनायक पर वीके पांडियन ने कब्जा कर लिया है, वो स्वतंत्र तरीके बात भी नहीं कर पा रहे हैं", हिमंत बिस्वा सरमा ने लगाया बेहद गंभीर आरोप

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 23, 2024 02:04 PM2024-05-23T14:04:09+5:302024-05-23T14:27:46+5:30

हिमंत बिस्वा सरमा ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की स्वायत्तता पर चिंता जताते हुए आरोप लगाया कि वीके पांडियन ने उनपर कब्जा कर लिया है।

Lok Sabha Elections 2024: "Naveen Patnaik has been captured by VK Pandian, he is not even able to talk freely", Himanta Biswa Sarma made a very serious allegation | Lok Sabha Elections 2024: "नवीन पटनायक पर वीके पांडियन ने कब्जा कर लिया है, वो स्वतंत्र तरीके बात भी नहीं कर पा रहे हैं", हिमंत बिस्वा सरमा ने लगाया बेहद गंभीर आरोप

फाइल फोटो

Highlightsहिमंत बिस्वा सरमा ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की स्वायत्तता पर चिंता जताया सीएम सरमा ने कहा कि वीके पंडियन ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर कब्जा कर लिया हैक्या नवीन बाबू खुद पांडियन के साथ हैं या फिर पांडियन कोई गेम खेल रहे हैं, इसका पता लगाना होगा

संबलपुर: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की स्वायत्तता के विषय में गंभीर चिंता जताते हुए आरोप लगाया कि बीजू जनता दल के नेता वीके पांडियन ने मुख्यमंत्री पटनायक पर कब्जा कर लिया है, जिसके कारण उनकी स्वतंत्र रूप से बातचीत करने की क्षमता सीमित हो गई।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सीएम सरमा ने कहा, "यह चुनाव ओडिशा की गरिमा के बारे में है। बतौर मुख्यमंत्री मैं अकेले यात्रा करता हूं, लोगों से स्वतंत्र रूप से मिलता हूं और मीडिया से बात करता हूं लेकिन इसके विपरित अगर देखें तो मुख्यमंत्री नवीन पटनायक कभी भी बिना पांडियन के कहीं नहीं देखे जाते हैं।"

हिमंत बिस्वा सरमा ने नवीन पटनायक और वीके पंडियन के संबंधों पर सवाल उठाते हुए कहा, "मैं भी एक राज्य का मुख्यमंत्री हूं, लेकिन मैं यहां अकेला आया हूं। मैं अकेले बोल सकता हूं, मैं लोगों से मिल सकता हूं और लोग मुझसे वैसे ही मिल सकते हैं जैसे आप सभी मीडियाकर्मी अभी मुझसे मिल रहे हैं लेकिन ओडिशा के मुख्यमंत्री किसी से अकेले नहीं मिल सकते, अकेले में लोगों से बात नहीं कर सकते। वीके पांडियन हमेशा उनके साथ रहते हैं, ये पता लगाना होगा कि क्या नवीन बाबू खुद पांडियन के साथ हैं या फिर पांडियन कोई गेम खेल रहे हैं, जिसकी वजह से नवीन बाबू पांडियन की पकड़ बाहर नहीं निकल सकते हैं।“

इस मामले में उन्होंने सुझाव दिया कि हाईकोर्ट के जस्टिस से मामले की जांच कराई जानी चाहिए और वो पटनायक की भलाई के  उनसे निजी तौर पर बात करके यह सुनिश्चित करें कि कहीं वो पंडियन के दबाव में तो नहीं हैं।

उन्होंने कहा, "मेरा मानना ​​​​है कि उच्च न्यायालय के न्यायाधीश को नवीन बाबू से अकेले में बात करनी चाहिए यह देखने के लिए कि क्या वह खुश हैं और क्या वह ठीक हैं। मैंने एक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश का उल्लेख किया क्योंकि वे तटस्थ होंगे। एक बार उच्च न्यायालय के न्यायाधीश को नवीन बाबू से अकेले में 10 मिनट बात करनी चाहिए। मैंने बीते 10 वर्षों में बीजेडी में कई दोस्तों से बात की है और कोई भी नवीन बाबू से अकेले नहीं मिल सकता हैष वो जब भी मिलते हैं, पांडियन उनके साथ होते हैं और नवीन बाबू केवल 'ठीक है' कहते हैं।"

असम के सीएम ने कहा, "चुनाव हो या न हो, मेरा मानना ​​है कि हाईकोर्ट के जज को नवीन बाबू से एक बार अकेले में बात करें। आज जो हो रहा है, वह असाधारण स्थिति है। यह कोई सामान्य स्थिति नहीं है। अगर नवीन बाबू खुश हैं, तो हम भी खुश हैं। मुझे लगता है कि पांडियन ने सचमुच नवीन बाबू को पकड़ लिया है।"

सरमा ने कहा कि कई बीजेडी नेताओं ने पिछले दशक में पटनायक की निजी बातचीत की कमी के बारे में चिंता व्यक्त की है क्योंकि उनके साथ हमेशा पांडियन शामिल होते हैं।

उन्होंने कहा, "अगर एक संवैधानिक रूप से निर्वाचित सीएम बंधक स्थिति में है तो यह देश के लिए अच्छा नहीं है और ओडिशा के लिए भी अच्छा नहीं है।"

इस बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने केंद्रीय मंत्री और संबलपुर से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान के साथ आज ओडिशा के संबलपुर में 'मां समलेश्वरी' मंदिर में पूजा-अर्चना की। संबलपुर सीट पर 25 मई को मतदान होगा। धर्मेंद्र प्रधान का मुकाबला बीजद के तीन बार के विधायक प्रणब प्रकाश दास और कांग्रेस के नागेंद्र प्रधान से है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "Naveen Patnaik has been captured by VK Pandian, he is not even able to talk freely", Himanta Biswa Sarma made a very serious allegation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे