लाइव न्यूज़ :

कर्नाटक की आदिवासी महिला की सूडान में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, जानें

By आकाश चौरसिया | Published: April 16, 2024 4:13 PM

कर्नाटक की रहने वाली आदिवासी महिला के संदिग्ध परिस्थितियों में मौत सूडान हो गई और वो हक्की पिक्की समुदाय से ताल्लुक रखती हैं। नंदिनी के पति मैसुरु के हुंसुर कस्बे मे पक्षिराजापुरा में रहते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देकर्नाटक की आदिवासी महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गईउनकी मौत सूडान में हुईअब उनके पति ने सूडान में नियुक्त राजदूत से पत्नी की बॉडी वापस लाने के लिए कही

नई दिल्ली: कर्नाटक के मैसूरु जिले की रहने वाली नंदिनी की संदेस्पद परिस्थिति में सूडान में हो गई। नंदिनी हक्की पिक्की जनजाति समुदाय से आती हैं। नंदिनी के परिजन का कहना है कि वो सूडान बिनजेस से संबंधित मामले को लेकर वहां पहुंची हुई थीं। लेकिन, सूडान की और से आधिकारिक तौर पर कुछ भी सही कारण नहीं दिया गया है। 

नंदिनी के पति मैसुरु के हुंसुर कस्बे मे पक्षिराजापुरा में रहते हैं और उन्होंने यहां की आधिकारियों से अपील की है कि वो उनकी पत्नी की बॉडी को सूडान से सही सलामत लेकर भारत आएं। परिवार ने इस बात की सूचना मुख्य सेक्रेटरी रजनीश गोयल को दी, जो भारत के राजदूत हैं और वो इस वक्त सूडान में तैनात हैं। इस घटना पर विश्वास दिलाया कि नंदिनी की बॉडी 17 अप्रैल, 2024 को भारत पहुंच जाएगी। 

हक्की पिक्की समुदाय के लोग सूडान में क्यों फंसे..पिछले साल सूडान में हक्की पिक्की समुदाय के 181 लोग हिंसा में फंस गए थे। तब भारत सरकार की ओर से ऑपरेशन कावेरी के तहत उन्हें भारत लाया गया था। 

हक्की पिक्की समुदाय के लोग जंगलों में रहा करते हैं। वो जंगलों के अलावा कहीं और जीवित नहीं रह सकते, क्योंकि वे आदतन वहीं के निवासी हैं। वो अक्सर हर्बल कॉस्मेटिक्स बिजनेस से जुड़ी डील के चलते नंदिनी अफ्रीकी देश सूडान पहुंची हुई थीं। 

टॅग्स :सूडानकर्नाटकमैसूर
Open in App

संबंधित खबरें

भारतBagalkote Lok Sabha Election 2024: 'मैंने पाकिस्तान के छक्के छुड़ा दिए, मैं पीठ पीछे से नहीं लड़ता', चुनावी सभा में बोले मोदी

भारतNarendra Modi In Karnataka: 'मेरी आवाज में भद्दी-भद्दी वीडियो बना रहे हैं', कांग्रेस पर बोले मोदी

भारतNarendra Modi In Bagalkote: 'आपके बच्चे भूखे मर जाएं ऐसी स्थिति पैदा करेंगे', कांग्रेस पर बरसे मोदी

भारतPrajwal Revanna Video Controversy: प्रज्वल रेवन्ना के कथित 'सेक्स स्कैंडल' की पीड़ित महिलाओं ने साझा की आपबीती, बोलीं- "जब वो घर आते थे तो हमें डर लगता था"

भारतNarendra Modi In Karnataka: 'आपका दिमाग फटा है कि गैस का सिलेंडर फटा है', कांग्रेस पर बोले पीएम मोदी

विश्व अधिक खबरें

विश्वकनाडा PM जस्टिन ट्रूडो ने खालसा दिवस पर कह दी ये बड़ी बात, उनकी मौजूदगी में लगे 'खलिस्तान जिंदाबाद' के नारे

विश्वIsrael–Hamas war: दक्षिणी गाजा के शहर राफा में इजरायल का हवाई हमला, 13 लोगों की मौत, बाइडन-नेतन्याहू के बीच हुई फोन पर बात

विश्वपरमाणु हमले से राष्ट्रपति को बचाने वाला विमान बना रहा है अमेरिका, जानिए 'डूम्सडे प्लेन' की खासियत

विश्वहूती विद्रोहियों ने अमेरिकी एमक्यू-9 रीपर ड्रोन को मार गिराने का दावा किया, फुटेज भी जारी की

विश्वपाकिस्तान को दी जाने वाली हैंगर श्रेणी की पहली पनडुब्बी चीन ने लॉन्च की, आठ पनडुब्बियों का है समझौता