लाइव न्यूज़ :

जियो-गूगल की पार्टनरशिप को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने शेयर किए फनी मीम्स, see pics

By संदीप दाहिमा | Published: July 16, 2020 2:15 PM

Open in App
1 / 18
Reliance Jio और Google के बीच एक पार्टनरशिप की खबर सामने आते ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगी है, मुकेश अंबानी ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं।
2 / 18
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में कंपनी के प्रमुख मुकेश अंबानी ने बुधवार को कई अहम ऐलान किए।
3 / 18
उन्होंने बताया कि अगले साल तक 5जी तकनीक लॉन्च की जा सकती है।
4 / 18
मुकेश अंबानी ने बताया कि Google और Jio साथ मिलकर एक ऑपरेटिंग सिस्टम बनाएंगे, जो एंट्री लेवल के 4G/5G स्मार्टफोन के लिए होगा।
5 / 18
जियो और गूगल मिलकर भारत को 2G-मुक्त बनाएंगे। अंबानी ने यह भी बताया कि सर्च इंजन कंपनी गूगल ने जियो के प्लेटफॉर्म में 33,737 करोड़ रुपये का निवेश किया है।
6 / 18
जियो के साथ हुए करार पर गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा, ''सभी के पास इंटरनेट की पहुंच होनी चाहिए। गूगल के इंडिया डिजिटाइजेशन फंड से 4.5 बिलियन डॉलर के अपने पहले निवेश के जरिए भारत में करोड़ों लोग जिनके पास स्मार्टफोन भी नहीं है उन तक पहुंच बनाने के लिए रिलायंस जियो के साथ पार्टरनरशिप पर गर्व है।'
7 / 18
मुकेश अंबानी ने एलान किया कि जियो प्लेटफॉर्म में एक रणनीतिक निवेशक के रूप में गूगल के साथ हमने एक निवेश समझौता किया है।
8 / 18
इसके तहत गूगल जियो प्लेटफॉर्म में 33,737 करोड़ रुपये निवेश करेगा और 7.7 फीसद हिस्सेदारी इसके जरिए गूगल को मिलेगी।
9 / 18
मुकेश अंबानी ने कहा- संकट के समय बड़े अवसर भी आते हैं। RIL का मार्केट कैप 150 बिलियन डॉलर को पार कर गया है। इसके साथ ही मुकेश अंबानी ने गूगल के साथ करार का एलान किया।
10 / 18
अंबानी ने कहा, ‘‘देश में लाखों ऐसे लोग हैं जो फीचर फोन से स्मार्टफोन पर आना चाहते हैं, लेकिन वह यह तभी कर सकते हैं जब स्मार्टफोन सस्ता हो। हमने इस समस्या के समाधान को ढूंढने का फैसला किया है।
11 / 18
हमें भरोसा है कि हम एक बहुत शुरुआती स्तर का 4जी या 5जी फोन बना सकते हैं, वह भी इसकी मौजूदा लागत से बहुत कम लागत पर।’’
12 / 18
उन्होंने जोर देकर कहा कि इस तरह के स्मार्टफोन को चलाने के लिए हमें एक ऐसे ऑपरेटिंग सिस्टम की जरूरत होगी जो दक्ष हो और भारतीयता को ध्यान में रखकर बनाया गया हो।
13 / 18
अंबानी ने कहा, ‘‘इस साझेदारी (गूगल के साथ) के साथ हमें भरोसा है कि हम हर भारतीय के हाथ में एक स्मार्टफोन पहुंचाने के राष्ट्रीय मिशन को गति दे सकते हैं।
14 / 18
भारत 5जी के मुहाने पर खड़ा है, हमें मौजूदा वक्त में 2जी फीचर फोन इस्तेमाल करने वाले 35 करोड़ लोगों को एक सस्ते स्मार्टफोन से उनके डिजिटल दुनिया में स्थानांतरण को गति देने की जरूरत है।
15 / 18
उन्हें डिजिटल जिंदगी और इंटरनेट के लाभ से वंचित नहीं रखा जाना चाहिए।’’ कंपनी की 5जी योजनाओं के बारे में उन्होंने कहा कि जियो ने शून्य से प्रारंभ कर पूर्णतया अपना 5जी समाधान डिजाइन और विकसित किया है।
16 / 18
पहले हम इसका उपयोग भारत के स्तर पर स्थापित करके बाद में इसे दुनियाभर में अन्य दूरसंचार कंपनियों को भी निर्यात कर सकेंगे।
17 / 18
रिलायंस के प्रमुख ने कहा कि अगले तीन साल में जियो के मोबाइल ग्राहकों की संख्या करीब 50 करोड़ होगी।
18 / 18
साथ ही जियो करीब एक अरब स्मार्ट सेंसर और पांच करोड़ घरों और कारोबारी प्रतिष्ठानों को भी अपने नेटवर्क से जोड़ेगी।
टॅग्स :रिलायंस जियोगूगलमुकेश अंबानीसुंदर पिचाई
Open in App

संबंधित खबरें

टेकमेनियाTRAI Monthly Customer Figures: वोडाफोन आइडिया को कोई राहत नहीं, 20.44 ग्राहक ने छोड़ दिया साथ, जानें रिलायंस जियो और भारती एयरटेल का हाल

भारतHappy New Year 2024: गूगल ने कुछ इस अंदाज में साल 2023 को किया अलविदा, नववर्ष की पूर्व संध्या पर बनाया खास डूडल

कारोबारDhirubhai Ambani Birth Anniversary: धीरूभाई अंबानी की कहानी, जानें बिजनेस टाइकून और रिलायंस इंडस्ट्रीज के बारे में...

टेकमेनियागूगल मैप्स ने ईंधन लागत बचाने के लिए नए फीचर को किया लॉन्च, जानिए कैसे यूज करें

क्रिकेटVirat Kohli vs Cristiano Ronaldo: गूगल ने अपने 25 साल के इतिहास में 'सर्वाधिक खोजे जाने वाले एथलीट' का नाम घोषित किया

भारत अधिक खबरें

भारतBhopal Crime: भोपाल में ज्वेलर के घर में फिल्मी स्टाइल में लूट, महिला को चाकू अड़ाया, मारपीट भी की, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

भारतMadhya Pradesh: जबलपुर कलेक्टर को हटाया, लापरवाही पर CM मोहन का एक्शनः दीपक सक्सेना नए कलेक्टर, शीतला पटले को नरसिंहपुर कलेक्टर बनाया

भारतMadhya Pradesh:BHOPAL में फिल्मी स्टाईल में 3 आरोपियों ने ज्वेलर के घर में चाकू की नोक पर की लूट

भारतMadhya Pradesh:एमपी के चित्रकूट में जहां जहां श्री RAM के चरण प़ड़े वहां बनेगें तीर्थ स्थल

भारतMadhya Pradesh:Ayodhya में श्रीराम की मूर्ति पर EX CM Digivijay के सवाल- राम लला की नई मूर्ति की जरूरत क्यों पड़ी