लाइव न्यूज़ :

China Knife Attack: अस्पताल में हमलावर ने चाकू से किया हमला, 2 की मौत, 21 जख्मी

By आकाश चौरसिया | Published: May 07, 2024 2:07 PM

Open in App

नई दिल्ली: चीन के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत युनान में मंगलवार को एक अस्पताल में एक हमलावार ने चाकू से हमला कर दिया, जिसमें दो लोगों की हत्या हुई और इस घटना में 21 जख्मी हो गए हैं। देश की मीडिया ने आधिकारियों का हवाला देते हुए इसे बताया कि यह बड़ी हिंसक घटना, जो कि जेनक्सिओनग देश के एक स्थानीय अस्पताल में घटी।  

सीएनएन रिपोर्ट की रिपोर्ट को  गुइझोउ टेलीविजन ने दिखाते हुए बताया कि कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें सीन में भी दिखा एक आरोपी को पुलिस ने वेलनेस सेंटर से उसे हिरासत में ले लिया है। 

हालांकि अभी अधिकारी इसके पीछे की वजह को खंगाल रहे हैं और यह अभी तक अस्पष्ट है कि आखिर क्यों हमलावर ने इतनी बड़ी घटना को क्यों अंजाम दिया है।

एक चश्मदीद ने इंटरव्यू में चीनी मीडिया को बताया कि अखबार ने स्थिति को अराजक बताया क्योंकि अधिकारी स्थिति का आकलन करने के लिए काम कर रहे थे।

अभी कुछ दिन पहले ही लंदन में खौफनाक मंजर सामने दिखा था, जहां एक सिरफिरे ने हवा में छुरी लहराई। साथ में एक संदिग्ध ने चाकू से दो पुलिस अधिकारियों समेत कई लोगों पर हमला किया। इसमें कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यह घटना स्थानीय समय के मुताबिक आज सुबह हैनाॉल्ट स्टेशन के पास हुई थी। सामने आई खबरों के अनुसार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।  

पूरी घटना के बाद सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हुए थे। इसके साथ आरोपी नंगी चाकू लहराते हुए एक परिसर के बाहर देखा जा सकता है। पुलिस और इमरजेंसी व्हीकल भी मौके पर पहुंच गए। यह ऐसे वक्त में सामने आया, जब 1999 को पश्चिमी लंदन के पास 'गे बार' में बमबारी को हुए 25 साल होने जा रहा है।  

टॅग्स :क्राइमहॉन्ग कॉन्ग
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टआंध्र प्रदेश में मनावता शर्मसार; कसाई ने गर्भवती कुतिया पर चाकू से किया वार, मौत

क्राइम अलर्टअसम: पति की मार से पत्नी ने खोया आपा, कर दी पति की हत्या, शव को लगाई आग

कारोबारMDH, एवरेस्ट पर फिर लटकी तलवार, सिंगापुर, हॉन्ग-कॉन्ग के बाद नेपाल में आयात और बिक्री पर लगा प्रतिबंध

क्राइम अलर्टबिहार में व्यक्ति और उसकी नाबालिग 'पत्नी' की हिरासत में हुई मौत, आक्रोशित भीड़ ने फूंका थाना, जानें पूरा मामला

ज़रा हटकेviral video: उबर ड्राइवर ने महिला से कहा- 'पाकिस्तान में होते तो अपहरण कर लेता', फिर क्या हुआ...देखें

विश्व अधिक खबरें

विश्वCovid-19 का एक बार फिर मंडराता खतरा! सिंगापुर में 1 हफ्ते में केस हुए दोगुना, एडवाइजरी जारी

विश्वNepal Vote: आखिर क्यों संकट में 'प्रचंड' सरकार!, कल नेपाल प्रतिनिधि सभा में विश्वास मत पेश करेंगे, जानिए किसके पास कितने वोट

विश्वकहां हैं 11वें पंचेन लामा! अमेरिका ने चीन से किया सवाल, 6 साल की उम्र हुआ था अपहरण, 27 साल से लापता हैं

विश्वमिलिए भारतीय पायलट कैप्टन गोपीचंद थोटाकुरा से, जो 19 मई को अंतरिक्ष के लिए भरेंगे उड़ान

विश्वIsrael–Hamas war: शनि लौक का शव मिला, हत्या के बाद अर्धनग्न अवस्था में सड़कों पर घसीटा गया था, गाजा से दो अन्य बंधकों के शव भी बरामद