Happy New Year 2024: गूगल ने कुछ इस अंदाज में साल 2023 को किया अलविदा, नववर्ष की पूर्व संध्या पर बनाया खास डूडल

By अंजली चौहान | Published: December 31, 2023 07:16 AM2023-12-31T07:16:34+5:302023-12-31T07:16:42+5:30

आज का Google डूडल नए साल की पूर्वसंध्या को याद करता है, जो बीते साल को प्रतिबिंबित करने और 2024 में एक नई शुरुआत की आशा करने का समय है।

Happy New Year 2024 Google said goodbye to the year 2023 in this way, made a special doodle on the eve of New Year | Happy New Year 2024: गूगल ने कुछ इस अंदाज में साल 2023 को किया अलविदा, नववर्ष की पूर्व संध्या पर बनाया खास डूडल

Happy New Year 2024: गूगल ने कुछ इस अंदाज में साल 2023 को किया अलविदा, नववर्ष की पूर्व संध्या पर बनाया खास डूडल

Happy New Year 2024: साल 2023 को खत्म होने में बस एक ही दिन का समय बचा है। ऐसे में 31 दिसंबर न्यू ईयर ईव के रूप में मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर गूगल भी जश्न मनाने से पीछे नहीं हटा और अनोखा डूडल बनाकर नववर्ष का स्वागत कर रहा है।

गूगल डूडल ने पूर्वसंध्या पर नए साल को एक सकारात्मक नोट पर शुरू करने के लिए चमक और चमक का स्पर्श जोड़ा गया है। जैसे-जैसे आधी रात की उलटी गिनती आगे बढ़ रही है, दुनिया भर में लोग अपने नए साल के संकल्पों को पूरा करने के लिए कमर कस रहे हैं।

डिस्क्रिप्शन के मुताबिक, गूगल डूडल ने लिखा, “3… 2… 1… हैप्पी न्यू ईयर!”

इसमें आगे कहा गया, “यह डूडल नए साल की सही शुरुआत के लिए कुछ चमक और चमक लाता है! जैसे-जैसे घड़ी आधी रात के करीब और करीब आती जा रही है, दुनिया भर में लोग अपने नए साल के संकल्पों की योजना बना रहे हैं और सफलता, प्यार, खुशी और उनके बीच की हर चीज की कामना कर रहे हैं।''

नए साल के उत्सव के रूप में भव्य समारोहों और व्यक्तिगत विकास और उपलब्धियों पर चिंतन के लिए अनुकूल माहौल होता है। लोग अपनों के साथ जश्न मनाते हैं। नए साल में सब कुछ अच्छा हो इसकी कामना करते हैं। 

जैसे-जैसे 2024 नजदीक आ रहा है, दुनिया भर में लोग संकल्पों और लक्ष्यों से भरे नए साल की शुरुआत के लिए तैयारी कर रहे हैं। 1 जनवरी खुशी का दिन खुशियों से भरा हो इसकी उम्मीद की जाती है। जो प्रियजनों के साथ जुड़ने और समृद्ध भविष्य के लिए किसी की आकांक्षाओं को बढ़ाने का अवसर प्रदान करता है।

गौरतलब है कि ग्रेगोरियन कैलेंडर के अनुसार 31 दिसंबर साल का आखिरी दिन होता है। आज आधी रात को, दुनिया भर में अरबों लोग खुशी मनाएंगे। जबकि आधी रात के दोनों ओर जीवन नियमित रूप से चलता रहता है, ऐसे कई लोगों के लिए जो महसूस करते हैं कि इस वर्ष उनकी उपलब्धियाँ अपर्याप्त या निम्न स्तर की हैं, नया साल आम तौर पर घिसी-पिटी "नई शुरुआत" का प्रतिनिधित्व करता है।

नए साल के अधिकांश संकल्प, जिनमें जिम जाना या स्वस्थ भोजन करना शामिल है, 1 जनवरी से शुरू होते हैं।

Web Title: Happy New Year 2024 Google said goodbye to the year 2023 in this way, made a special doodle on the eve of New Year

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे