लाइव न्यूज़ :

वीडियो: 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत डल झील में शान से लहराया तिरंगा, डाक विभाग ने 10 दिन में बेचे 1 करोड़ झंडे

By आजाद खान | Published: August 12, 2022 11:36 AM

मंत्रालय के अनुसार, 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत ई-पोस्ट ऑफिस के जरिए करीब 1.75 लाख से भी ज्यादा झंडा खरीदा गया है। यही नहीं 4.2 लाख डाक कर्मचारियों ने इस अभियान का खूब प्रचार भी किया है।

Open in App
ठळक मुद्देश्रीनगर में आज शिकारा रैली का आयोजन किया गया है।इस दौरान हर शिकारा और नावों पर तिरंगा लहराया गया है। यही नहीं 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत डाक विभाग द्वारा 10 दिन में 1 करोड़ झंडे बेचे गए है।

Har Ghar Tiranga: 'हर घर तिरंगा' (Har Ghar Tiranga) अभियान के आज जम्मू-कश्मीर के प्रसिद्ध डल झील में तिरंगा यात्रा निकली है। इस रैली में डल झील के शिकारा और नावों ने हिस्सा लिया है और तिरंगा को लहराया है। 

इस शिकारा वाली रैली को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने झंडी दिखाकर शुरू किया है। आपको बता दें कि 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत भारतीय डाक ने पिछले 10 दिन में 1 करोड़ झंडे बेचे है।

क्या दिखा शिकारा रैली में

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शुक्रवार को शिकारा रैली निकाली गई है। इस रैली का आयोजन युवा सेवा और खेल विभाग द्वारा आयोजित किया गया था जिस उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने झंडी दिखाकर रवाना किया है। इसका एक वीडियो भी न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किया गया है। 

जारी वीडियो में यह देखा गया है कि डल झील के हर शिकारा और नावों पानी में चल रही है और उन पर तिरंग लहरा रहा है। लगभग हर छोटे बड़े शिकारा और नावों में तिरंगा को लहराते हुए देखा गया है। इस नजारा का वहां घूमने आइ सैलानियों ने वीडियो भी बनाया है। 

डाक विभाग द्वारा बेचा गया 1 करोड़ झंडा

आपको बता दें कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 'हर घर तिरंगा' अभियान चलाया जा रहा है। ऐसे में पिछले 10 दिनों में डाक विभाग ने 1 करोड़ झंडे बेचे है।

इस पर बोलते हुए संचार मंत्रालय ने बताया है कि भारतीय डाक ने ऑफलाइन और ऑनलाइन के जरिए इन झंड़ों को बेचा है। डाक घर द्वारा बेचे गए एक झंडे की कीमत 25 रुपए तय की गई है। 

इस पर ज्यादा जानकारी देते हुए मंत्रालय ने कहा कि ई-पोस्ट ऑफिस के जरिए करीब 1.75 लाख से भी ज्यादा झंडा खरीदा गया है। यही नहीं 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत देश के कुल 4.2 लाख डाक कर्मचारियों ने इस अभियान का जमकर प्रचार भी किया है। 

टॅग्स :जम्मू कश्मीरआजादी का अमृत महोत्सवहर घर तिरंगावायरल वीडियोशिकाराIndia Postभारतीय डाकऑनलाइन
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेViral News: जोश में युवाओं को मोटिवेशनल भाभी से हुआ प्यार

भारतKupwara LOC intrusion: टंगडार में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी ढेर, गोलीबारी जारी

ज़रा हटकेकुत्ते के कारण मचा घमासान, पड़ोसी ने मालिक और पालतू जानवर पर किया हमला, मारपीट का वीडियो वायरल

भारतकश्मीरी विस्थापितों द्वारा कम मतदान करने से निराश हुई BJP, अब बारामुल्ला व अनंतनाग में लगाया ऐड़ी-चोटी का जोर

भारतLok Sabha Elections 2024: "राहुल बाबा, ममता दीदी, आप हमें कितना भी डरा लें, पीओके हमारा है और हम उसे लेकर रहेंगे", अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हुगली में कहा

भारत अधिक खबरें

भारत'अरविंद केजरीवाल के सहयोगी ने मुझे थप्पड़ मारा, लात मारी': स्वाति मालीवाल ने मामले में चुप्पी तोड़ते हुए लगाए आरोप

भारतGhatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार

भारतMaharashtra LS Polls 2024: नासिक में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सामान की जांच की

भारतSwati Maliwal assault case: मारपीट की घटना को लेकर स्वाति मालीवाल ने पुलिस में की शिकायत, रिकॉर्ड कराए अपने बयान

भारतBihar Politics News: जिस तरह सूरज का उगना तय वैसे ही नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय..., भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया