लाइव न्यूज़ :

PM Modi Roadshow in Ghaziabad: पीएम मोदी गाजियाबाद में आज करेंगे रोड शो, सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम, इन रास्तों पर आवाजाही पर रोक

By अंजली चौहान | Published: April 06, 2024 7:34 AM

PM Modi Roadshow in Ghaziabad: अधिकारियों ने कहा कि 14 प्रमुख सड़क मार्गों पर दोपहर 3 बजे से निजी दोपहिया/चार पहिया वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

Open in App

PM Modi Roadshow in Ghaziabad: लोकसभा चुनाव 2024 में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 13 लोकसभा सीटों पर अपनी जीत दर्ज कराने के लिए बीजेपी की तैयारी पक्की है। केंद्र की भाजपा सरकार चुनाव प्रचार में जनता का समर्थन हासिल करने की पूरी रणनीति पर अमल कर रही है, इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोटरों को साथ लाने के लिए आज गाजियाबाद में रोड शो करने वाले हैं। मेगा रोड शो के लिए गाजियाबाद में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। 

मालूम हो कि गाजियाबाद से बीजेपी ने मौजूदा विधायक अतुल गर्ग को टिकट दिया है। प्रत्याशी अतुल गर्ग के लिए नरेंद्र मोदी यह रोड शो करने वाले हैं। गाजियाबाद में 2024 के लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा। इससे पहले रोड शो का होना चुनावी नजरिए से बड़ी रणनीति है।

इस बार, भाजपा ने गाजियाबाद में अपना प्रचार अभियान जल्दी शुरू कर दिया है और गाजियाबाद में बैठकें और रैलियां करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जैसे स्टार प्रचारकों को पहले ही ला चुकी है। बीजेपी पदाधिकारियों के मुताबिक, रोड शो का पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर सकारात्मक असर पड़ेगा। 

उत्तर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता चंद्र मोहन का कहना है, "पीएम के रोड शो का पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर असर पड़ेगा। इनमें गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, मेरठ और बागपत समेत अन्य शामिल हैं। रोड शो पार्टी कार्यकर्ताओं को उत्साहित करेगा और उन्हें हमारे उम्मीदवारों के लिए भारी जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करेगा।"

हालाँकि, पार्टी के सूत्रों ने स्वीकार किया कि गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बागपत और मेरठ जैसी सीटों पर अलग-अलग जातिगत समीकरणों और कुछ ऐसे उम्मीदवारों को टिकट देने से इनकार करने के कारण समस्याएं मौजूद हैं जिनके जीतने की अच्छी संभावना थी।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

गाजियाबाद पुलिस ने कहा कि मोदी के रोड शो के लिए अंबेडकर रोड पर बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पुलिस ने तैनाती का आंकड़ा नहीं बताया लेकिन अनुमान है कि शनिवार को करीब 6,000 कर्मी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। अधिकारी ने कहा कि हमने जमीन के साथ-साथ छतों पर भी सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है।

रोड शो मार्ग में प्रवेश करने से पहले जनता को सुरक्षा जांच से गुजरना होगा और उन्हें यह संकेत देने के लिए एक आर्मबैंड दिया जाएगा कि उन्होंने चेक क्लियर कर लिया है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दिनेश कुमार पी ने कहा, यातायात पुलिस ने विस्तृत यातायात परिवर्तन की भी घोषणा की है और दोपहर से लेकर रोड शो के अंत तक प्रतिबंध रहेगा।

ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, शनिवार दोपहर 1 बजे से कार्यक्रम खत्म होने तक सात प्रमुख प्वाइंट पर भारी और व्यावसायिक वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। अधिकारियों ने कहा कि 14 प्रमुख सड़क मार्गों पर दोपहर 3 बजे से निजी दोपहिया/चार पहिया वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

14 बिंदुओं में शामिल हैं: राकेश मार्ग से चौधरी मोड़; लोहिया नगर तिराहा से पुराना बस स्टैंड; आरडीसी ब्रिज हापुड चुंगी साइड से पुराने बस स्टैंड तक; सिहानी गेट पुलिस स्टेशन से पुराना बस स्टैंड; घूकना मोड से मेरठ तिराहा सिद्धार्थ विहार चौराहे से मेरठ तिराहा तक; बसंत चौक से मालीवाड़ा चौक; रमते राम रोड से मालीवाड़ा चौक तक; रमते राम रोड से चौधरी मोड/घंटाघर; गौशाला से दुधेवश्रनाथ मंदिर तक; विजयनगर धोबी घाट रेलवे ब्रिज से चौधरी मोड़ तक; मेरठ तिराहा यू-टर्न से हापुड तिराहा; नंदग्राम तिराहा से मेरठ तिराहा और रोटरी राउंडअबाउट से हिंडन रिवर मेट्रो स्टेशन तक।

टॅग्स :लोकसभा चुनाव 2024नरेंद्र मोदीउत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव २०२४ग़ाज़ियाबाद लोकसभा सीट
Open in App

संबंधित खबरें

भारतBihar Politics News: जिस तरह सूरज का उगना तय वैसे ही नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय..., भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया

भारतAmit Shah On Rahul Gandhi: 'राहुल गांधी थाईलैंड छुट्टी पर जाते हैं, मोदी सीमा पर दिवाली मनाते हैं', मधुबनी में बोले अमित शाह

विश्वPM Narendra Modi Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में भारत की छवि बदली, भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर कंसुपाड़ा ने कहा-सच्चे वैश्विक नेता के रूप में उभरे

भारत'4 जून के बाद इंडी अलायंस टूट के बिखर जाएगा खटाखट खटाखट', पीएम मोदी ने राहुल गांधी की वायरल स्पीच पर कसा तंज

भारतदिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में लगी आग, घटना का वीडियो आया सामने

भारत अधिक खबरें

भारत'अरविंद केजरीवाल के सहयोगी ने मुझे थप्पड़ मारा, लात मारी': स्वाति मालीवाल ने मामले में चुप्पी तोड़ते हुए लगाए आरोप

भारतGhatkopar hoarding collapse: मुंबई पुलिस ने बिलबोर्ड मालिक भावेश भिंडे को किया गिरफ्तार

भारतMaharashtra LS Polls 2024: नासिक में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सामान की जांच की

भारतSwati Maliwal assault case: मारपीट की घटना को लेकर स्वाति मालीवाल ने पुलिस में की शिकायत, रिकॉर्ड कराए अपने बयान

भारतWeather Alert: 5 दिन रहे सतर्क, उत्तर-पश्चिम भारत में लू को लेकर अलर्ट, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में दिखेगा असर, तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पहुंचेगा, जानिए अपने शहर का हाल